मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Feb 29, 2020, 11:12 PM IST

ETV Bharat / city

CAA-NRC के खिलाफ मंत्रियों के बंगले के घेराव की कोशिश नाकाम, कई पर मामला दर्ज

भोपाल के 74 बंगला क्षेत्र में अचानक कुछ लोग सीएए और एनआरसी के विरोध में रैली निकालते हुए पहुंच गए, पुलिस की समझाइश के बाद भी जब प्रदर्शनकारी नहीं माने तो पुलिस उन्हें टीटी नगर थाने ले गई.

bhopal news
प्रदर्शनकारी

भोपाल। राजधानी के रिहायशी इलाके 74 बंगले के पास उस वक्त हड़कंप मच गया, जब अचानक कुछ लोग एनआरसी और सीएए का विरोध दर्ज कराने मंत्रियों के बंगले के पास पहुंच गए, अचानक रैली की शक्ल में पहुंची भीड़ को पहले तो पुलिस ने समझाइश दी. पर वे जब नहीं माने तो कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

टीटी नगर पुलिस को जैसे ही प्रदर्शन की जानकारी मिली, पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने रैली के लिए प्रशासन से इजाजत नहीं ली थी. बावजूद इसके संवेदनशील क्षेत्र में बड़ी संख्या में इन लोगों की उपस्थिति के चलते पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए इन सभी को टीटी नगर थाने ले गई.

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वे मंत्रियों के बंगले पर पहुंचना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें जाने नहीं दिया. भोपाल में भी लगातार सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है. भोपाल में इस वक्त धारा 144 लगी है, जिसके चलते 4 से अधिक लोग एकत्रित नहीं हो सकते हैं. वावजूद इसके प्रदर्शन हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details