मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

अतिक्रमण में हटाई गई गुमटियों के बदले मिलेंगी नई दुकानें, निगम ने मंगवाए आवेदन

भोपाल निगम कमिश्नर विजय दत्ता का कहना है कि जिन गुमठी मालिकों को अतिक्रमण कार्रवाई में हटाया गया है, उन्हें जल्द ही सावर्जनिक तौर पर दुकानें आवंटित कर दी जाएंगी.

By

Published : Jul 27, 2019, 8:50 PM IST

डिजाइन फोटो

भोपाल। शहर से हटाए जा रहे ठेले और गुमटियों को जल्द नगर निगम दूसरी जगह विस्थापित करेगा. नगर निगम कमिश्नर विजय दत्ता का कहना है कि जिन लोगों को हटाया गया है, उनमें से 190 लोगों के आवेदन आए हैं बाकी के आवेदन अभी नहीं आए हैं, जैसे ही पूरे आवेदन आएंगे इसके बाद लॉटरी सिस्टम से या फिर सबकी सहमति से सावर्जनिक तौर पर दुकानें आवंटित कर दी जाएंगी.

अतिक्रमण पर कार्रवाई करता निगम अमला


कमिश्नर विजय दत्ता ने बताया कि जहां पर गुमटियों और ठेले वालों को विस्थापित किया जाएगा. उसको लेकर कई जगहों को चिन्हित किया गया है. आवेदन आने के बाद फैसला लिया जाएगा, अतिक्रमण की कार्रवाई के दौरान धमकी की बात पर विजय दत्ता का कहा कि अगर मिलेगी तो सबसे पहले मीडिया को जानकारी दी जाएगी.

अतिक्रमण में हटाई गई गुमटियों के बदले मिलेंगी नई दुकानें


बता दें अतिक्रमण की कार्रवाई को लेकर बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह का एक ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे निगम कमिश्नर और तमाम अधिकारियों को धमकी देते हुए सुना गया था. इस वायरल ऑडियो के बाद हंगाम भी हुआ था. निगम ने इस मामले में पूर्व विधायक के खिलाफ केस भी दर्ज करवाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details