मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jan 18, 2022, 7:11 AM IST

Updated : Jan 18, 2022, 8:14 AM IST

ETV Bharat / city

कड़ाके की सर्दी में भोपाल की सड़कों पर निकले ​सीएम शिवराज, रैन बसेरों का निरीक्षण कर जाना लोगों का हाल चाल

मधप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कड़ाके की ठंड में रात को भोपाल में रैन बसेरों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने वहां के लोगों से उनका हाल चाल जाना और समस्याओं के बारे में बात की. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी को भी सड़क पर बेसहारा न छोड़ा जाए. ((Shivraj Singh Chauhan inspected Night Shelters)

Night Shelters in Bhopal
भोपाल में ठंड का कहर

भोपाल।राजधानी भोपाल सहित पूरे मध्यप्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. इस बीच सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान राजधानी की सड़कों पर निकले. उन्होंने रैन बसेरों का जायजा लेकर वहां के मजदूर और गरीब लोगों का हाल चाल जाना और उनकी परेशानियों के बारे में पूछा. इस दौरान सीएम ने मजदूरों के साथ बैठकर हाथ भी तापे. हालांकि सीएम के आने की खबर अधिकारियों को पहले से लग चुकी थी, इसलिए रैन बसेरों की व्यवस्था दुरूस्त मिली.

सीएम शिवराज ने किया रैन बसेरों का निरीक्षण

कोई व्यक्ति नहीं सोएगा फुटपाथ पर

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ठंड के मौसम में रात में किसी को भी बेसहारा सड़क पर ना छोड़ा जाए. गरीबों विशेषकर मजदूरी करने आने वाले जिन लोगों को जगह नहीं मिलती और वह सड़क किनारे फुटपाथ पर सो जाते हैं, ऐसे लोगों को रैन बसेरों में सहारा मिलता है. उन्होंने कलेक्टर और आयुक्त नगर निगम को निर्देश देते हुए कहा कि फुटपाथ पर सोने वाले व्यक्तियों की व्यवस्था सुनिश्चित करें. रैन बसेरों की सुविधायें और स्थान बढ़ाने की जरूरत है, ताकि अधिक से अधिक लोग सुविधा प्राप्त कर सकें.

MP Weather Update: बारिश के बाद अब शीतलहर और कोहरे की मार, अभी और पड़ेगी सर्दी

रैन बसेरों में बढ़ाई जाए पलंगों की संख्या

सीएम शिवराज ने शाहजहानी पार्क रैन बसेरा, हमीदिया अस्पताल के पास स्थित रैन बसेरा, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और बुधवारा स्थित रेन बसेरा का दौरा किया. शाहजहानी पार्क स्थित रैन बसेरा में दो व्यक्ति बीमार मिले, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करने के निर्देश दिए. वहीं उन्होंने अधिकारियों से कहा कि रैन बसेरा में पलंगों की संख्या बढ़ाई जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग वहां सो सकें. वहीं बुधवारा में हाथ ठेला और अन्य मजदूरों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को जाना और रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर फुटपाथ पर बैठे और सो रहे मजदूरों का भी हालचाल लिया.

(Night Shelters in Bhopal) (Shivraj Singh Chauhan inspected Night Shelters)

Last Updated : Jan 18, 2022, 8:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details