मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

सूबे के हर बूथ पर तैनात होंगे सेवादल के कार्यकर्ता, राष्ट्रीय कार्यकारिणी का फैसला

प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद अब प्रदेश के हर बूथ पर सेवादल एक प्रशिक्षित कार्यकर्ता की तैनाती करेगा. दिसंबर तक हर बूथ पर एक प्रशिक्षित कार्यकर्ता की तैनाती की जाएगी.

By

Published : Aug 14, 2019, 10:48 PM IST

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय, भोपाल

भोपाल। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद अब सेवा दल अपना जनाधार बढ़ाने और संगठन को मजबूत करने की कवायद में जुट गया है. इसी कड़ी में फैसला लिया गया है कि अब प्रदेश के हर बूथ पर सेवादल एक प्रशिक्षित कार्यकर्ता की तैनाती करेगा. फिलहाल, प्रदेश में करीब 30 फीसदी बूथ पर ही सेवादल के प्रशिक्षित कार्यकर्ता तैनात हैं. सेवादल ने दिसंबर तक हर बूथ पर प्रशिक्षित कार्यकर्ता की तैनाती का फैसला लिया है.

सेवादल हर बूथ पर नियुक्त करेगा एक प्रशिक्षित कार्यकर्ता

पिछले दिनों राजधानी भोपाल में ही पहली बार सेवादल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई थी, इस बैठक में सेवादल के विस्तार का फैसला लिया गया है. पिछले माह भोपाल में राष्ट्रीय सेवा दल की तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी का आयोजन किया गया था, इस कार्यकारिणी की बैठक में लिए गए फैसले को दस्तावेज के तौर पर तैयार किया गया था, इसी भोपाल दस्तावेज के आधार पर मध्यप्रदेश सेवा दल ने अपनी प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा कर दी है. सेवा दल ने फैसला लिया है कि अपने कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित कर हर बूथ पर एक कार्यकर्ता की तैनाती की जाएगी.

मध्यप्रदेश सेवा दल प्रमुख सत्येंद्र यादव ने बताया कि कार्यकारिणी घोषित की गई है, जिसमें पदाधिकारियों को उनकी जिम्मेदारी सौंपी गई है. अगले 6 माह के अंदर प्रदेश के सभी बूथों पर एक प्रशिक्षित कार्यकर्ता तैनात करने की योजना बनाई है. उन्होंने खुले तौर पर स्वीकार किया है कि लगभग 30 से 35 फीसदी बूथों पर हमारे प्रशिक्षित कार्यकर्ता हैं. दिसंबर तक हर बूथ पर एक प्रशिक्षित कार्यकर्ता की तैनाती कर दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details