मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सज्जन सिंह वर्मा की सीएम शिवराज से अपील, किसानों को जल्द से जल्द दी जाए राहत

By

Published : Apr 13, 2020, 1:12 PM IST

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से प्रदेश के किसानों का जल्द से जल्द राहत पहुंचाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि इस बार प्रदेश में गेहूं की फसल का बंपर उत्पादन हुआ है. इसलिए फसल खरीदी की प्रक्रिया जल्द से जल्द शुरु होनी चाहिए. ताकि किसानों को राहत मिल सके.

sajjan singh verma
सज्जन सिंह वर्मा

भोपाल।पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने किसानों की फसल खरीदी जल्द से जल्द शुरु करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में बड़े पैमाने पर गेहूं का उत्पादन हुआ है. इसलिए जल्द से जल्द किसानों को राहत दी जाए. लॉकडाउन के चलते किसानों को भारी नुकसान हो रहा है. जिसकी भरपाई के लिए सरकार को कदम उठाने चाहिए.

सज्जन सिंह वर्मा की सीएम शिवराज से अपी

किसानों का 6 महीने का बिल किया जाए माफ

सज्जन सिंह वर्मा की मुख्यमंत्री शिवराज से अपील की है कि किसानों की फसल ख़राब ना होने दें और इंदिरा ज्योति योजना अंतर्गत जनता से 6 महीने तक बिजली बिल ना लिए जाएं. जिससे उन्हें फायदा होगा. प्रदेश में इस बार गेहूं की फसल अच्छी हुई है तो अन्य फसलों का भी अच्छा उत्पादन हुआ है. किसानों की फसल खरीदी वैसे ही लेट हो चुकी है अगर और लेट होगा तो नुकसान होना तय है.

ये भी पढ़ें:15 अप्रैल से शुरू होगी उपज की खरीदी, सोशल डिस्टेंसिंग का किया जाएगा पालन

जल्द से जल्द किसानों को दें राहत

सज्जन सिंह वर्मा ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से कहा है कि प्रदेश में सहकारी संस्थाओं का जाल है, उसके माध्यम से किसानों से तुरंत फसल खरीदी का आदेश दें. किसानों की फसल खराब ना होने दें. इसके अलावा उन्होंने जनता के 6 महीने तक बिजली बिल माफ करने की अपील भी की है. ताकि लोगों को कुछ राहत मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details