मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Mar 1, 2022, 1:27 PM IST

ETV Bharat / city

Russia Ukraine War: कीव की ओर लगातार बढ़ रही है रूसी सेना, 40 मील तक फैला है रूस का सैन्य काफिला

कीव पर आगे बढ़ रहा रूसी सैन्य काफिला अब 40 मील तक फैला दिखाई पड़ रहा है. सैटेलाइट कंपनी ने अपनी तस्वीरों में इसका खुलासा किया है. शुरू में रूसी सैनिकों के काफिले का दयारा 17 मील था. (Russia Ukraine War)

Russia Ukraine War Russian military convoy moving forward on Kyiv today stretches for 40 miles
कीव की ओर लगातार बढ़ रही है रूसी सेना

नई दिल्ली। यूक्रेन की राजधानी कीव की ओर बढ़ रहे रूसी सैन्य काफिले में सैनिकों तथा साजो सामान के साथ अब यह बढ़कर 40 मील लंबा हो गया है. इससे पहले यह जानकारी सामने आई थी कि इसका कुल दायरा 17 मील था, लेकिन सैटेलाइट कंपनी ने अपनी तस्वीरों में बताया है कि इसके वाहनों का कुल दायरा 40 मील तक स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है. डेली मेल की रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है.

कीव पर आगे बढ़ रहा रूसी सैन्य काफिला अब 40 मील तक फैला दिखाई पड़ रहा है

यूक्रेन की सीमा के उत्तर में 20 मील से भी कम दूरी पर है काफिला
एक निजी अमेरिकी उपग्रह कंपनी मैक्सार टेक्नोलॉजीज ने यह भी कहा कि अतिरिक्त जमीनी बलों की तैनाती और जमीन पर हमला करने वाली हेलीकॉप्टर इकाइयां दक्षिणी बेलारूस में देखी गईं, जो यूक्रेन की सीमा के उत्तर में 20 मील से भी कम दूरी पर है. मैक्सार ने कहा कि काफिला एंटोनोव एयरबेस से, कीव के सिटी सेंटर से 17 मील उत्तर में, यूक्रेनी शहर प्रिबिस्र्क के उत्तर में फैला है. प्रिबिस्र्क यूक्रेन-बेलारूस सीमा के करीब है और कीव की तुलना में चेरनोबिल में विफल परमाणु रिएक्टर है. डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को मैक्सार ने यूक्रेन के इवांकीव के पास काफिले को नापा था.

रूस के हमले से हुई तबाही का मंजर

यूक्रेन संकट के बीच प्रधानमंत्री ने की राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात

कीव में हमलों की एक और भारी लहर की उम्मीद: अमेरिका
अमेरिकी खुफिया अधिकारियों ने सोमवार को कांग्रेस के सदस्यों से कहा कि वे कीव में हमलों की एक और भारी लहर की उम्मीद कर रहे हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि दो लोगों ने सीएनएन को बताया कि ब्रीफिंग में विस्तार से बताया गया है कि कैसे वे रूसी सैनिकों की भारी संख्या में यूक्रेनी प्रतिरोध को कम करने की उम्मीद करते हैं.

रूसी सैन्य काफिले की सैटेलाइट तस्वीरें

कीव की घेराबंदी की संभावना, शहरी युद्ध के बदसूरत दृश्यों की भविष्यवाणी
डेली मेल ने बताया, एक अन्य सूत्र ने चैनल को बताया कि रूस द्वारा कीव की घेराबंदी करने की संभावना है और शहरी युद्ध के बदसूरत दृश्यों की भविष्यवाणी की. वाहनों की कतार इतनी व्यापक है कि इसे सोमवार की उपग्रह इमेजरी में पूरी तरह से कैद नहीं किया गया था. कुछ क्षेत्रों में तो वाहन दो से तीन पंक्तियों में गहरे होते हैं. अमेरिकी खुफिया एजेंसियों का मानना है कि यूक्रेन से लगी सीमा पर तैनात करीब 75 फीसदी रूसी सेना अब देश के अंदर है।

40 मील तक फैला है रूस का सैन्य काफिला
WAR : भारतीयों को तत्काल कीव छोड़ने की सलाह, रूस ने किए हमले तेज- 70 यूक्रेनी सैनिकों की मौत

(एजेंसी-आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details