मध्य प्रदेश

madhya pradesh

RRB NTPC CBT 2 Exam: खुशखबरी! भारतीय रेलवे ने परीक्षा को लेकर शुरू की 65 स्पेशल ट्रेन, रेल मंत्री ने की घोषणा

By

Published : May 6, 2022, 7:01 PM IST

भारतीय रेलवे ने आरआरबी-एनटीपीसी के परीक्षार्थियों के लिए 9 और 10 मई को देशभर में 65 स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी कुमार वैष्णव ने बताया कि 'परीक्षा के मौके पर परीक्षार्थियों की सुविधाओं के लिए रेलवे 65 से अधिक स्पेशल ट्रेन चलाएगा'. (RRB NTPC CBT 2 Exam)

RRB NTPC CBT 2 Exam
आरआरबी एनटीपीसी 2022 सीबीटी-2 परीक्षा

भोपाल। भारतीय रेलवे ने 9 और 10 मई को होने वाले रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) के परीक्षार्थियों के लिए देशभर में रेलवे 65 से अधिक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी कुमार वैष्णव ने गुरुवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा, 'परीक्षा के मौके पर परीक्षार्थियों की सुविधाओं के लिए रेलवे 65 से अधिक स्पेशल ट्रेन चलाएगा'. (RRB NTPC CBT 2 Exam)

35,000 से अधिक रिक्त पदों पर होगी भर्ती: रेलवे भर्ती बोर्ड ने तीन सप्ताह पहले ही नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी के दूसरे चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया था। बोर्ड द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार, 9 एवं 10 मई को ये परीक्षा देशभर में आयोजित की जाएगी. बता दें कि भर्ती के लिए रेलवे की ओर से फरवरी 2019 में नोटिफिकेशन जारी किया गया था और 31 मार्च 2019 तक आवेदन मांगे गए थे, लेकिन कोरोना महामारी के कारण सीबीटी-1 आयोजित कराने में काफी देरी हुई थी. इस भर्ती के माध्यम से एनटीपीसी के 35,000 से अधिक रिक्त पद भरे जाएंगे.

यात्रीगण कृपया ध्यान दें: शादी-ब्याह के सीजन में ट्रेन से कहीं जाने का है प्लान, तो यहां चेक कर लें लिस्ट, कहीं आपकी गाड़ी रद्द तो नहीं है

परीक्षार्थियों के सहयोग के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला:उम्मीदवारों की तैयारी के लिए मॉक टेस्ट उपलब्ध कराया गया है, इस मॉक टेस्ट के माध्यम से उम्मीदवार सीबीटी 2 में पूछे जाने वाले प्रश्नों के साथ-साथ एग्जाम एन्वायरमेंट और ऑनलाइन मॉड्यूल व इंटरफेस की भी जानकारी ले सकते हैं. बता दें कि, रेलवे भर्ती बोर्ड के नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी एग्जाम के नतीजों के खिलाफ तीन महीने पहले बीते जनवरी में विभिन्न संगठन सड़कों पर उतरे थे, जिसमें बिहार, झारखंड और उत्तरप्रदेश समेत देश के कई राज्यों में बंद का आह्वान किया था. जिसके बाद रेलवे ने 26 जनवरी 2022 को मामले को देखने के लिए एक कमिटी का गठन भी किया था, ऐसे में छात्रों के असंतोष के मद्देनजर रेलवे ने परीक्षार्थियों के सहयोग के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है.
-आईएएनएस

ABOUT THE AUTHOR

...view details