मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बैतूल में धर्मांतरण का जाल! साजिश रचने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Feb 21, 2022, 1:27 PM IST

मध्य प्रदेश में आए दिन धर्मांतरण के मामले सामने आते है. इसको लेकर अलग से सख्त कानून भी है, फिर भी यह थमता नजर नहीं आ रहा. बैतूल में धर्मांतरण की साजिश रचने वाले 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. यह लोग ग्रामीणों को इकट्ठा कर हिन्दू धर्म के खिलाफ अपशब्द कहने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने के साथ ही धर्मान्तरण के लिए प्रेरित कर रहे थे.

Four accused arrested for conspiracy to convert in Betul
बैतूल में धर्मांतरण की साजिश चार आरोपी गिरफ्तार

बैतूल।मध्य प्रदेश के बैतूल के भैंसदेही में धर्मांतरण की साजिश रचने के आरोप में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भैंसदेही थाना क्षेत्र के उदामा ग्राम में शनिवार को बैतूल और महाराष्ट्र के कुछ लोगों ने ग्रामीणों को एकत्रित कर हिन्दू धर्म के खिलाफ अपशब्द कहने, धार्मिक भावनाओं को आहत करने और धर्मान्तरण के लिए प्रेरित करने के मामले की शिकायत भैंसदेही पुलिस को मिली थी.

चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस के अनुसार, उदामा निवासी राजू भलावी की रिपोर्ट पर भैंसदेही पुलिस ने सायबू इवने (50), विजय जाधव (46), डेनी पाऊल (21) और एक अन्य को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की थी. आरोपियों द्वारा जुर्म स्वीकार करने के बाद पुलिस ने उनके विरूद्ध धारा 295 ए, 34 तथा इजाफा धारा 3 (1) , एसटी-एससी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर उन्हें गिरफ्तार कर रविवार को जिला न्यायालय में पेश किया गया, जहां से वारंट जारी हुआ.

अवैध धर्मांतरण के आरोपी उमर गौतम को मिली जमानत

धर्मान्तरण की शिकायत पर पुलिस गंभीर

भैंसदेही थाने के उपनिरीक्षक विवेचना अधिकारी गजेन्द्र चौहान ने बताया कि न्यायालय द्वारा चारों आरोपियों के खिलाफ जेल वारंट जारी किया है, जिन्हें जेल भेजा जायेगा. बताया गया है कि धर्मान्तरण की साजिश रचने की शिकायत को पुलिस ने गंभीरता से लिया. परिणामस्वरुप पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद के निर्देशन एवं एसडीओपी एससी बोहित के मार्गदर्शन में भैंसदेही पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया.

इनपुट - आईएएनएस

ABOUT THE AUTHOR

...view details