मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 2, 2020, 10:36 AM IST

ETV Bharat / city

भोपाल में 24 दिन की बच्ची ने जीती कोरोना से जंग, 34 अन्य मरीज भी हुए डिस्चार्ज

भोपाल में कोरोना से संक्रमित मरीजों की स्थितियों में अब सुधार हो रहा है. शहर में संक्रमित एक 24 दिन की बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ्य हो गई. जबकि अन्य 34 मरीज भी स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए.

bhopal news
भोपाल में 24 दिन की बच्ची ने जीती कोरोना से जंग

भोपाल। शहर से एक अच्छी खबर सामने आई है. यहां एक 24 दिन की बच्ची कोरोना से जंग जीतकर स्वस्थ हो गई. जिसे परिजनों के साथ घर भेज दिया गया. कुछ दिन पहले इस बच्ची में कोरोना के लक्षण मिले थे. जिसके बाद उसे डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया था. इस नन्ही परी को छोड़ने के लिए डॉक्टरों की पूरी टीम अस्पताल के प्रांगण तक आई थी .

डॉक्टरों ने बताया कि राजधानी के सुल्तानिया जनाना अस्पताल में 24 दिन पहले इस बच्ची की डिलेवरी हुई थी. इस दौरान यहां काम करने वाली एक जूनियर डॉक्टर के संपर्क में आने से बच्ची कोविड-19 से संक्रमित हुई. लेकिन अब बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ है और उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है. बच्ची के इलाज का संज्ञान भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोड़े भी लगातार ले रहे थे, बच्ची के एडमिट होने के बाद से ही कलेक्टर लगातार डॉक्टरों से बातचीत कर विशेष ध्यान देने का आग्रह कर चुके थे. डॉक्टरों की टीम ने भी इस नन्ही बच्ची पर विशेष ध्यान दिया. जिसके चलते वह पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने घर लौट गई.

34 अन्य मरीज भी हुए स्वस्थ

भोपाल में अन्य 34 मरीज भी कोरोना से स्वस्थ हो गए हैं. इन 34 मरीजों में 31 भोपाल से हैं और 3 इटारसी के हैं. इन सभी कोरोना विजेताओं ने शासन-प्रशासन और चिरायु अस्पताल को अपने इलाज के लिए धन्यवाद दिया और आभार व्यक्त किया. सभी को 14 दिन के लिए के होम क्वारंटाइन की समझाइश दी गई, ताकि यह पूर्ण रूप से निश्चिंत हो सके.

कोरोना को हराकर लौटे एक पुलिसकर्मी ने बताया कि, उन्हें बिल्कुल उम्मीद नहीं थी कि वे स्वस्थ हो जाएंगे. लेकिन चिरायु अस्पताल के डॉक्टरों और स्टाफ ने उन्हें इस तनाव से निकलने में मदद करी. डॉक्टर्स के उत्कृष्ट इलाज के कारण ही, अब वह पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने परिवार के पास जा रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details