मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

साहब! प्रेमी ने कई बार रेप किया, अब धर्मांतरण के बिना शादी को राजी नहीं

भोपाल के शाहजहानाबाद थाना क्षेत्र में बुधवार को एक 20 वर्षीय युवती के साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का मामला सामने आया है. पुलिस ने बताया कि युवती द्वारा आरोपी पर शादी के लिए कहने के बाद आरोपी ने उस पर जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया था.

By

Published : Apr 8, 2021, 4:16 AM IST

Updated : Apr 8, 2021, 7:11 AM IST

Wedding party
शादी का झांसा

भोपाल।राजधानी भोपाल के शाहजहानाबाद थाना क्षेत्र में बुधवार को एक 20 वर्षीय युवती के साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का मामला सामने आया है. पुलिस ने बताया कि युवती द्वारा आरोपी पर शादी के लिए कहने के बाद आरोपी ने उस पर जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया. पुलिस ने युवती की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है.

शादी का झांसा
  • क्या है पूरी घटना?

पुलिस को पीड़िता ने बताया कि युवक द्वारा उसे पहले शादी का झांसा दिया गया था और वह उसके साथ प्रेम संबंध में आ गई थी. पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने युवती से शादी की बात कहकर उसके साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाए थे. पुलिस ने आगे कहा कि 10 दिन पहले युवती प्रेम में आकर आरोपी के साथ कहीं चली गई थी और युवती के परिजनों ने इस पर गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी. इस दौरान जब युवती ने आरोपी को शादी के लिए कहा तो उसने उसे धर्म परिवर्तन करने को कहा और कहा कि अगर वह अपना धर्म बदलेगी तो वह तभी उससे शादी करेगा.

उनके सिर पर खून सवार था, वो तो जान ही ले लेते!

  • पुलिस ने कर रही मामले की जांच

शादी के नाम पर दुष्कर्म करने के इस मामले पर एसपी विजय खत्री ने बताया कि हमें युवती के गुमशुदगी की सूचना मिली थी, लेकिन युवती द्वारा आपबीती बताए जाने पर उन्होंने लव जिहाद और बलात्कार के तहत मामला दर्ज किया है.

Last Updated : Apr 8, 2021, 7:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details