मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

लोकसभा चुनाव 2019: जिन 6 सीटों पर हो रहा है मतदान, कहां मोदी कहां राहुल ने की सभाएं

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद बीजेपी यहां लोकसभा चुनाव में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती तो वहीं कांग्रेस भी इस चुनाव में एड़ी चोटी का जोर लगा रही है. आज चौथे चरण के मतदान में मध्यप्रदेश की 6 सीटों पर मतदान होना है. यहां हम बता रहे हैं कि इन सीटों पर मतदाताओं को लुभाने के लिये की गईं पीएम मोदी और कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की चुनावी सभाओं के बारे में.

By

Published : Apr 29, 2019, 3:05 AM IST

Updated : Apr 29, 2019, 7:08 AM IST

फाइल फोटो

भोपाल। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही मध्य प्रदेश की ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए है. दोनों ही पार्टी ने वोटर्स को अपने पक्ष में करने के लिए अपने स्टार प्रचारकों से सभाएं कराई. चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में 26 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीधी और जबलपुर में चुनावी सभा की. राहुल गांधी ने 23 अप्रैल को जबलपुर के सीहोरा और शहडोल में सभाएं की.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह खजुराहो में 23 अप्रैल को चुनावी सभा की तो सुषमा स्वराज ने सतना और रीवा में. कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में लगातार प्रचार-प्रसार किए.ज्योतिरादित्य सिंधिया भी जबलपुर में कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तन्खा के पक्ष में सभा की.

सीधी, जबलपुर, मंडला, छिदवाड़ा, शहडोल, बालाघाट मध्य प्रदेश की संसदीय क्षेत्रों के लिए मतदान हो रहा है. सभी पोलिंग बूथ में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 2014 के चुनाव में इन छह संसदीय क्षेत्रों में से पांच पर बीजेपी का और एक पर कांग्रेस का कब्जा था. छिंदवाड़ा सीट पर कांग्रेस के कमलनाथ ने जीत दर्ज की थी.

Last Updated : Apr 29, 2019, 7:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details