मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Mission 2023: प्रदेश पर BJP हाईकमान की नजर! 11 अक्टूबर को PM Modi उज्जैन पहुंचेंगे, 16 को ग्वालियर दौरे पर रहेगें अमित शाह

By

Published : Oct 1, 2022, 11:47 AM IST

मध्यप्रदेश में भाजपा पिछले विधानसभा चुनाव में मिली हार का दौर फिर से नहीं दोहराना चाहती है, इसी कारण बीजेपी के सभी बड़े नेता मिशन 2023 के चुनाव से 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव का रास्ता तय करने में जुट गए हैं. पिछले महीने अमित शाह राजधानी भोपाल पहुंचे थे तो वहीं मोदी कूनो में चीतों को छोड़ने के बाद एक बार फिर बाबा महाकाल कॉरिडोर का लोकार्पण करने 11 अक्टूबर को उज्जैन पहुंच रहे हैं. (pm modi visit mp) (amit shah visit mp) (MP assembly election 2023) (mp mission 2023) (Baba Mahakal Corridor inaugurated)

PM Modi and Amit Shahs MP tour
पीएम मोदी और अमित शाह का एमपी दौरा

भोपाल।एमपी में बीजेपी अब चुनाव की तैयारी में तेजी से जुट गई है. मिशन 2023 और 2024 को फतह करने के लिए पीएम मोदी और अमित शाह लगातार मध्यप्रदेश का दौरा कर रहे हैं. हाईकमान का पूरा फोकस एमपी पर है. इसी को देखते हुए मोदी और शाह के दौरे एमपी में और बढ़ने वाले हैं. पीएम मोदी 11 अक्टूबर को उज्जैन पहुंच रहे हैं, तो वहीं गृहमंत्री शाह 16 को फिर ग्वालियर दौरे पर रहेगें.(pm modi visit mp) (amit shah visit mp) (MP assembly election 2023) (mp mission 2023) (Baba Mahakal Corridor inaugurated)

महाकाल लोक के पहले चरण का लोकार्पण: पीएम मोदी उज्जैन प्रवास के दौरान मोदी नवनिर्मित महाकाल लोक के पहले चरण का लोकार्पण कर पूरे देश को संदेश देंगे. केदारनाथ और काशी विश्वनाथ धाम के नवीनीकरण के बाद अब प्रमुख ज्योतिर्लिंग महाकाल परिसर को भव्य स्वरूप दिया गया है. इस कार्यक्रम के बाद प्रवासी भारतीयों के सम्मेलन और केन-बेतवा लिंक परियोजना के भूमिपूजन कार्यक्रम में भी पीएम मोदी को एमपी बुलाने की तैयारी पूरी कर ली गईं हैं.

बीजेपी की आदिवासी वोट पर नजर:प्रधानमंत्री बनने के बाद पहला मौका था जब जन्मदिन पर 17 सितंबर को मोदी ने श्योपुर से कूनों आने का कार्यक्रम बनाया, पार्क में उन्होंने चीते छोड़े और कराहल समूह से जुड़ी महिलाओं से उन्होंने संवाद किया था. ग्वालियर अंचल में श्योपुर आदिवासी बहुल माना जाता है और स्व-सहायता समूह ऐसी इकाई है, जिसके माध्यम से सरकारी योजनाओं को निचले स्तर तक पहुंचाया जा सकता है. महिला स्व-सहायता समूहों से संवाद कर पीएम ने देश की महिलाओं को संदेश पहुंचाया.

अमित शाह अगस्त में पहुंचे थे भोपाल: 21 अगस्त को केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने भोपाल पहुंचकर दूसरे दिन चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में भाग लिया था. सत्ता संगठन के दिग्गज नेताओं से उन्होंने संगठन के मुद्दे पर भी विचार विमर्श किया था. 16 अक्टूबर को शाह फिर ग्वालियर आ रहे हैं. गृहमंत्री शाह ने पिछले साल सितंबर में जबलपुर में आदिवासियों से जुड़े कार्यक्रम में शिरकत की थी.

आज है PM Modi का एमपी दौरा, शाम तक यह रास्ते रहेंगे बंद, जानें क्या है New Traffic Plan

हारी हुई सीटों पर नजर:संगठन पदाधिकारियों के दौरे भी जारी सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश की रतलाम, उज्जैन और भोपाल यात्राएं अभी चल रही है. उनके पहले क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल ठेठ आदिवासी अंचल झाबुआ, आलीराजपुर, खरगोन और बड़वानी जिलों की यात्रा कर चुके हैं. प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव सहित संगठन केंद्रीय और राज्य के पदाधिकारी भी मिशन 2023 की जमीनी तैयारियों की समीक्षा में जुटे हैं.(pm modi visit mp) (amit shah visit mp) (MP assembly election 2023) (mp mission 2023) (Baba Mahakal Corridor inaugurated)

ABOUT THE AUTHOR

...view details