मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Pariksha pe charcha 2022: आज पीएम मोदी विद्यार्थियों को बताएंगे तनाव मुक्ति के गुर, सीएम शिवराज भी छात्रों से करेंगे संवाद

By

Published : Apr 1, 2022, 9:27 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार 1 अप्रैल को 'परीक्षा पे चर्चा' (Pariksha Pe Charcha 2022) करेंगे. वह विद्यार्थियों को परीक्षा के तनाव से मुक्ति पाने के तरीके बताएंगे. कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राजधानी भोपाल के टीटी नगर स्थित सरकारी मॉडल स्कूल के विद्यार्थियों और अभिभावकों से संवाद करेंगे. (Pariksha pe charcha 2022)

Pariksha pe charcha 2022
परीक्षा पे चर्चा 2022

भोपाल।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार 1 अप्रैल को देश-प्रदेश के छात्र-छात्राओं और अभिभावकों से 'परीक्षा पे चर्चा' (Pariksha Pe Charcha 2022) करेंगे. इस दौरान विद्यार्थियों को परीक्षा के तनाव से मुक्ति पाने के गुर बताएंगे. इसके अलावा विद्यार्थियों से जीवन एवं अन्य विषयों संबंधी विभिन्न पहलुओं पर भी बात करेंगे. दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूरदर्शन, आकाशवाणी, पीएमओ वेबसाइट पर होगा.

सीएम शिवराज करेंगे छात्रों से संवाद: कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राजधानी भोपाल के टीटी नगर स्थित सरकारी मॉडल स्कूल के विद्यार्थियों और अभिभावकों से संवाद करेंगे. 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम का यह पांचवां संस्करण है. शिक्षा मंत्रालय के स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग द्वारा पिछले चार सालों से यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. जिसमें छात्रों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ सीधे बातचीत करने का मौका मिलता है.

रीवा के हर्ष की अनोखी डिवाइस: पीएम मोदी ने सराहा, शुक्रवार को 'परीक्षा पे चर्चा' पर दिल्ली बुलाया

यूजीसी ने राज्यों को दिए निर्देश:यूजीसी ने कार्यक्रम को परीक्षा उत्सव के रूप में मनाने का आह्वान किया है. व्यापक तैयारी के निर्देश जारी किए हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग जुड़ें और लाभ लें. यूजीसी ने मध्य प्रदेश सहित सभी राज्यों के कुलपतियों और कॉलेज प्राचार्यों को इस कार्यक्रम के संबंध में पत्र भेज दिया था. जिसमें कहा गया कि टीवी के अलावा इंटरनेट आधारित व्यवस्था कम्प्यूटर, लैपटॉप और मोबाइल भी देखने की व्यवस्था करें.

(Pariksha pe charcha 2022) (PM Modi will talk to students today) (CM Shivraj will communicate with students)

ABOUT THE AUTHOR

...view details