मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नेशनल सीनियर कैनो स्प्रिंट चैंपियनशिप का हुआ समापन, MP बना ओवरऑल चैंपियन

By

Published : Jan 17, 2020, 2:59 PM IST

भोपाल के छोटे तालाब में आयोजित हुई नेशनल सीनियर स्प्रिंट प्रतियोगिता का समापन हुआ. जिसका ओवरऑल खिताब मध्य प्रदेश की टीम ने जीता. इस आयोजन में 28 राज्यों के खिलाड़ियों ने भाग लिया था.

bhopal news
नेशनल सीनियर कैनो स्प्रिंट चैंपियनशिप का हुआ समापन

भोपाल।राजधानी भोपाल के छोटे तालाब पर आयोजित हुई नेशनल सीनियर स्प्रिंट प्रतियोगिता में मध्य प्रदेश ओवरऑल चैंपियन बना. पूरे टूर्नामेंट में मध्य प्रदेश की टीम का दबदबा बरकरार रहा और खिताब हासिल किया. इस टूर्नामेंट में 28 राज्यों के करीब 500 खिलाड़ियों ने भाग लिया था, जिसमें अंतर्राष्ट्रीय स्तर के करीब 200 खिलाड़ी भी प्रतियोगिता में शामिल हुए.

नेशनल सीनियर कैनो स्प्रिंट चैंपियनशिप का हुआ समापन

टूर्नामेंट के समापन अवसर पर पहुंचे खेल मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि वाटर स्पोर्टस मध्य प्रदेश की पहचान बनता जा रहा है. उन्होंने कहा कि वर्ल्ड ड्रैगन बोट चैम्पियनशिप का आयोजन देश में पहली बार इंदौर में होने वाला है. पटवारी ने कहा कि अगले ओलम्पिक खेलों में मध्यप्रदेश के ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी न सिर्फ भाग लेंगे, बल्कि हमारी कोशिश होगी कि वे बेहतर प्रदर्शन कर पदक भी हासिल करें.

जीतू पटवारी ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम कर रही है. खिलाड़ियों को अच्छे से अच्छी सुविधा देने का प्रयास सरकार द्वारा किए जा रहे हैं, ताकि खेल की हर विधा में मध्य प्रदेश का प्रदर्शन बेहतर हो सके. उन्होंने कहा कि खिलाड़ी सिर्फ अपने खेल पर ध्यान दें, सरकार उन्हें हर सुविधा उपलब्ध कराएगी, जिससे निश्चित ही खिलाड़ियों को सफलता मिलेगी. खेल एवं युवा कल्याण मंत्री ने महिला वर्ग में मध्यप्रदेश की टीम को विजेता और अंडमान निकोबार को उप विजेता की ट्रॉफी प्रदान की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details