मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Weather Report: एमपी के किसी भी जिले में भारी बारिश का अलर्ट नहीं, कुछ जिलों में हल्की बारिश और वज्रपात की संभावना

By

Published : Sep 29, 2022, 3:13 PM IST

मध्य प्रदेश मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक प्रदेश के किसी भी जिले में भारी बारिश की चेतावनी अब नहीं है. कुछ जिलों में हल्की बारिश और कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ वज्रपात की आशंका जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है. माना जा रहा है कि, मध्य प्रदेश से इस सप्ताह मानसून की विदाई तय है. (MP Weather Report) (MP Monsoon departure this week) (No heavy rain alert in MP)

MP New weather system
एमपी के कुछ जिलों में हल्की बारिश

भोपाल। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अभी बंगाल की खाड़ी में एक चक्रवाती घेरा बना हुआ है. इसका असर दो या तीन दिन बाद खंडवा, खरगोन, बुरहानुपर, बैतूल, बालाघाट और छिंदवाड़ा में दिखाई देगा. इसके अलावा एक अक्टूबर काे बंगाल की खाड़ी में हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बनने जा रहा है, इसके असर से चार–पांच अक्टूबर काे पूर्वी मध्य प्रदेश में बारिश की संभावा जताई गई है. मध्य प्रदेश मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे के लिए प्रदेश के किसी भी जिले में भारी बारिश की चेतावनी नहीं दी है.

MP Weather Report इस सप्ताह मानसून की विदाई तय, नए वेदर सिस्टम के कारण दो से तीन दिन होगी छुटपुट बारिश

गरज और वज्रपात को लेकर येलो अलर्ट: मौसम विभाग ने कुछ जिलों में हलकी बारिश, तो कुछ जिलों में बिजली गिरने का येलो अलर्ट जारी किया है. जिसमें शहडोल, नर्मदापुरम, इंदौर और उज्जैन संभाग के जिलों सहित सिंगरौली, डिंडोरी, मंडला, बालाघाट, सिवनी और छिंदवाड़ा जिले में कहीं कहीं बारिश अथवा गरज चमक के साथ बौछारें गिरने की सम्भावना जताई है. इसके अलावा अन्य जिलों में मौसम सामान्यतः शुष्क रहने का अनुमान है. अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, सिवनी, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा जिले में कहीं कहीं गरज के साथ बिजली चमकने अथवा गिरने की सम्भावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है. (MP Weather Report) (MP Monsoon departure this week) (No heavy rain alert in MP)

ABOUT THE AUTHOR

...view details