मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

MP News Today 15 October: गुजरात चुनाव में MP के नेता संभालेंगे 37 सीटों का प्रभार, हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को वोटिंग, पढ़िये आज की बड़ी खबर

मध्य प्रदेश, देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी. (MP News Today)

By

Published : Oct 15, 2022, 7:12 AM IST

MP News Today
एमपी न्यूज टुडे

आज की बड़ी खबरें जानने से पहले पढ़े आज का विचार (MP News Today)

''समाधि की आनंदमयी स्थिति में स्थापित मनुष्य कभी सत्य से विपथ नहीं होता और इस सुख की प्राप्ति हो जाने पर वह इससे बड़ा कोई दूसरा लाभ नहीं मानता. समाधि की आनंददायी स्थिति को पाकर मनुष्य किसी कठिनाई में भी विचलित नहीं होता. यह नि:संदेह भौतिक संसर्ग से उत्पन्न होने वाले दुःखों से वास्तविक मुक्ति है. मन अपनी चंचलता तथा अस्थिरता के कारण जहां कहीं भी विचरण करता हो, मनुष्य को चाहिए कि उसे वहां से खींचकर अपने वश में करे''.

Aaj Ka Panchang 15 October: आज के दिन इन शुभ चौघड़ियों में करें काम, मिलेगी सफलता, जानें क्या कहता है आपका नक्षत्र

Horoscope For 15 October:आज का दिन इन जातकों के लिए रहेगा खास, बस करना होगा यह काम

खबरें जो सबसे ज्यादा पढ़ी गईं

Bhopal Wildlife Board 23rd Meeting: वाइल्ड लाइफ सेंचुरी का अस्तित्व नहीं होगा खत्म, वन्य प्राणी बोर्ड की बैठक में खरमोर और सोन चिड़िया के संरक्षण पर हुई चर्चा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में राजधानी भोपाल में वन्य प्राणी बोर्ड की 23वीं बैठक आयोजित हुई. जिसमें दुर्लभ पक्षी खरमोर और सोन चिड़िया के संरक्षण पर बात हुई. फैसला लिया गया कि सरदारपुर और सैलाना की जमीनें डेनोटिफाई करके जंगल मुक्त नहीं की जाएंगी.

Shahdol Municipality President बीस साल बाद कमल के खिलाफ कांग्रेस का कमाल, कम पार्षद होने के बाद भी अपना अध्यक्ष जिताया

राजनीति में कभी भी कुछ भी हो सकता है. इसका जीता जागता उदाहरण आपको शहडोल के नगर पालिका अध्यक्ष पद के चुनाव में साक्षात देखने को मिल सकता है. जिसमें भाजपा के सर्वाधिक पार्षद होने के बावजूद उन्हें कांग्रेस समक्ष शिकस्त का सामना करना पड़ा.

MP Panchayat Tax Proposal ग्राम पंचायतों की आय बढ़ाने के लिए टैक्स वसूली का प्रस्ताव तैयार, देखें -किससे कितना वसूलेगी सरकार

मध्यप्रदेश में ग्राम पंचायतों (MP Gram Panchayats) में टैक्स लगाने का प्रस्ताव (Proposal tax recovery) राज्य सरकार ने तैयार किया है. पंचायत ग्रामीण विभाग पंचायतों की आमदनी बढ़ाने पर जोर दे रहा है. सरकार ने अब ग्राम सभाओं को टैक्स के विकल्प चुनकर अपनी आमदनी बढ़ाने के प्रस्ताव दिए हैं. इसमें कहा गया है कि पंचायतें अब अपने क्षेत्र में रहने वाले लोगों से प्रोफेशनल टैक्स वसूल कर सकेंगी.

Anuppur another Asharam लक्ष्मण दास बाल योगी पर महिला ने लगाया दुष्कर्म का आरोप, पांच साल से कर रहे हैं शारीरिक शोषण, केस दर्ज

भारत सनातनी परंपराओं का देश है. जहां योगी और धार्मिक बाबाओं को ईश्वर का दर्जा दिया जाता है. उसी ईश्वर रूपी योगी और बाबाओं की मर्यादा को अमरकंटक में बर्फानी आश्रम के संरक्षक लक्ष्मण दास बाल योगी ने तार-तार किया है. लक्ष्मण दास बाल योगी के ऊपर उनके ही आश्रम में आश्रित रहने वाली विधवा महिला द्वारा 5 साल से शारीरिक शोषण और लगातार दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है.

MP HC Indore Bench: इंदौर हाईकोर्ट ने निगम कमिश्नर और कलेक्टर को जारी किया नोटिस, पढ़िए वजह

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर बेंच ने एक जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए इंदौर निगम आयुक्त एवं कलेक्टर को नोटिस जारी कर 4 हफ्ते में जवाब मांगा है. इंदौर नगर निगम द्वारा बिना भवन पूर्णता प्रमाणपत्र के भवन के उपयोग की अनुमति दिए जाने के मामले में कोर्ट ने नोटिस जारी किया है.

देश-विदेश की बड़ी खबरें

Gujarat Election 2022: किला फतह करने के लिए BJP की रणनीति तैयार, अब गुजरात चुनाव में MP के नेता संभालेंगे 37 सीटों का प्रभार

एमपी बीजेपी (MP BJP) हाईकमान ने प्रदेश के वरिष्ठ भाजपा नेताओं की ड्यूटी गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections) में लगाई है. मध्यप्रदेश के सीमावर्ती और मध्य गुजरात के 7 जिलों की इन 37 सीटों का प्रभार पूर्व विधायकों और संगठन मंत्री रह चुके नेताओं को सौंपा गया है.

गुजरात चुनाव को लेकर पीएम मोदी ने की बैठक, अमित शाह, सीएम पटेल हुए शामिल

हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर भाजपा नेताओं की एक अहम बैठक (pm modi meeting with bjp top leader) हुई. सूत्रों ने बताया कि बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और गुजरात भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल शामिल हुए.

Himachal Assembly Election 2022 : हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को वोटिंग, 8 दिसंबर को आएंगे नतीजे

हिमाचल प्रदेश में चुनावी बिगुल बज गया है. चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. मतदान एक फेज में 12 नवंबर को होगा. 8 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी.

FIFA U-17 Womens World Cup: मोरक्को से हार कर भारत खिताबी दौड़ से बाहर

भारत फीफा महिला अंडर-17 विश्व कप की खिताबी दौड़ (FIFA U-17 Womens World Cup) से बाहर हो गया है. भारतीय टीम को ग्रुप ए के अपने दूसरे मैच में मोरक्को से 0-3 से हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले, टीम को मंगलवार को शुरुआती मैच में अमेरिका से 0-8 से हार मिली थी.

फर्जी खबरों पर अंकुश के लिए सोशल मीडिया की निगरानी, मतदाताओं को प्रलोभन बर्दाश्त नहीं : ईसी

केंद्रीय चुनाव आयोग (Election Commission) ने हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों की तारीख घोषित कर दी है. निर्वाचन आयोग ने कहा कि फर्जी खबरों पर अंकुश लगाने के लिए सोशल मीडिया पर निगरानी की जा रही है. चुनाव आयोग ने कहा कि मतदाताओं को किसी भी तरह के प्रलोभन को कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे.

(MP News Today)

ABOUT THE AUTHOR

...view details