मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

MP News Today 10 October: सीएम शिवराज ने जनता को महाकाल लोकार्पण कार्यक्रम का निमंत्रण दिया, भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से दी मात, पढ़िये आज की बढ़ी खबरें

मध्य प्रदेश, देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी. (MP News Today)

By

Published : Oct 10, 2022, 7:06 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

आज की बड़ी खबरें जानने से पहले पढ़े आज का विचार(MP News Today)

जब व्यक्ति अपने कार्य में आनंद खोज लेता है, तब वह पूर्णता को प्राप्त करता है. प्रबुद्ध व्यक्ति सिवाय ईश्वर के किसी और पर निर्भर नहीं रहता. तुमने जो लिया यहीं से लिया, जो दिया यहीं पर दिया जो आज तुम्हारा है, वह कल किसी और का होगा क्योंकि परिवर्तन ही संसार का नियम है. जिस तरह प्रकाश की ज्योति अंधेरे में चमकती है, ठीक उसी प्रकार सत्य भी चमकता है.

Aaj Ka Panchang 10 October: कार्तिक माह प्रारंभ, जानिए राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Horoscope For 10 October: मेष राशि के जातकों के लिए सोमवार लाएगा खुशियां, जानें क्या कहता है आपका भाग्य

खबरें जो सबसे ज्यादा पढ़ी गईं

मंगलवार को महाकाल कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे PM मोदी

11 अक्टूबर 2022 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उज्जैन आएंगे, जहां वे महाकाल परिसर के विस्तारीकरण के तहत बन रहे महाकाल कॉरिडर का लोकार्पण करेंगे.

Ujjain Mahakal Lok का अवलोकन करने शिवराज पहुंचे, मीडिया के जरिए आम जनता को लोकार्पण कार्यक्रम का निमंत्रण दिया

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को महाकाल लोक का दौरा करने उज्जैन पहुंचे. मुख्यमंत्री ने महाकाल लोक की अद्भुत मूर्तियों एवं कलाकृतियों की सराहना की. उन्होंने कहा कि महाकाल लोक के उद्घाटन से पूर्व सभी को यहां की विशेषताओं के बारे में जानकारी मिलेगी.

जबलपुर पुलिस की नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 50 लोगों को किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में शराब और नशीले पदार्थ जब्त

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा चलाए जा रहे नशामुक्ति अभियान का जबलपुर में खासा असर हुआ है. उनके दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए जबलपुर पुलिस ने नशे के खिलाफ व्यापक कार्रवाई को अंजाम दिया. जिले के विभिन्न थानाक्षेत्रों में डाली गई दबिश में भारी मात्रा में अवैध शराब (देशी-इंग्लिश) और मादक पदार्थ को जब्त किया है. इसके अलावा इससे संबंधित करीब 50 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

उत्तरप्रदेश के शामली में अज्ञात वाहन की टक्कर से एक बच्चे की मौत,3 घायल, एमपी का रहने वाला है परिवार

शामली में अज्ञात वाहन द्वारा बाइकनुमा रेहड़ी में टक्कर मार दिए जाने से आठ वर्षीय बालक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसके माता-पिता और भाई गंभीर रूप से घायल हो गए. मध्यप्रदेश के जिला गुना के धरनावदा थाना क्षेत्र के गांव बिलाखेड़ी निवासी गोपाल मेलों में खेल-खिलौनों के सामान की दुकान लगाकर परिवार का गुजर-बसर करता है.

Narottam Mishra Attack: 'दिग्विजय सिंह कांग्रेस अध्यक्ष नहीं बन सके, इसलिए निकाल रहे अपनी खीझ'

ग्वालियर पहुंचे प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि दिग्विजय नेतृत्व करना चाह रहे थे लेकिन ऐसा नहीं कर सके इसलिए कांग्रेस को नेतृत्व विहीन बता रहे हैं.

देश-विदेश की बड़ी खबरें

पीएम मोदी का गुजरात दौरा, 8,000 करोड़ के प्रोजेक्ट की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार से तीन दिन के गुजरात दौरे पर हैं. वह आज सोमवार को भरूच में 8,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

Bloomberg Billionaires Index : अडाणी-अंबानी की संपत्ति में आई कमी, मस्क को सबसे अधिक नुकसान

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति टेस्ला के सीईओ एलन मस्क की संपत्ति में 10 अरब डॉलर की कमी आई है. भारतीय उद्योगपति अंबानी और अडाणी की संपत्ति में भी कमी आई है. ब्लूमबर्ग द्वारा जारी ताजा इंडेक्स में इसकी जानकारी दी गई है.

देश का पहला सौर ऊर्जा संचालित गांव : पीएम मोदी बोले- दुनिया में मिसाल बन रहा मोढेरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narendra modi) गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. पीएम ने मोढेरा को देश का पहला सौर ऊर्जा संचालित गांव घोषित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोढेरा के मोधेश्वरी माता मंदिर में पूजा की.

दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम धर्मांतरण की भेंट चढ़े, देना पड़ा इस्तीफा

केजरीवाल सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम धर्मांतरण समारोह की भेंट चढ़ गए. BJP के हमलावर रूख और विरोध के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. हालांकि, गौतम ने इसे स्वेच्छा से दिया इस्तीफा करार दिया है और कहा है अब मेरा दूसरा जन्म हुआ है.

IND vs SA: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से दी मात, श्रेयस का शानदार शतक

भारतीय क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे एकदिवसीय में रविवार को दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराकर श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली है. दक्षिण अफ्रीका ने सात विकेट पर 278 रन का लक्ष्य दिया था जिसे भारत ने 45.5 ओवर में तीन विकेट खोकर पूरा कर लिया.

(MP News Today)

ABOUT THE AUTHOR

...view details