मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Municipal Elections 2022: चुनाव में टिकट के लिए तेज हुई हलचल, बायोडाटा देने वालों का बीजेपी और कांग्रेस कार्यालय में लगा तांता

By

Published : Jun 3, 2022, 1:59 PM IST

मध्यप्रदेश में नगर निगम चुनावों की तारीखों के ऐलान के साथ ही बीजेपी और कांग्रेस कार्यालय में टिकट पाने के लिए लोगों की भीड़ नजर आने लगी है. कांग्रेस के पार्षदों ने तो अपने वार्ड के आस-पास के वार्डों में जनसंपर्क भी शुरू कर दिया है. (MP Municipal Elections 2022) (Candidate giving Biodata for ticket)

MP Municipal Elections 2022
मध्यप्रदेश नगर निगम चुनाव

भोपाल।नगर निगम और पंचायत के चुनावों (MP Urban Body Elections 2022) का ऐलान हो गया है. ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही कार्यालयों में टिकट पाने के लिए उम्मीदवार संपर्क में लग गए हैं. कांग्रेस में जहां रोज 10 से 15 लोग अपने बायोडाटा और फॉर्म लेकर पहुंच रहे हैं, तो यही स्थिति बीजेपी प्रदेश कार्यालय की भी है. नगर निगम में इस बार आरक्षण के चलते कई वार्डों की स्थिति बदल गई है. जिन वार्डों में कांग्रेस के उम्मीदवारों की अच्छी पोजीशन थी, वह वार्ड कई जगह महिला आरक्षण के चलते महिला वार्ड हो गए हैं. ऐसे में कांग्रेस के पार्षदों ने अपने वार्ड के आस-पास के वार्डों में जनसंपर्क भी शुरू कर दिया है.

भाजपा और कांग्रेस कार्यालय में बायोडाटा देने पहुंच रहे उम्मीदवार

टिकट किसको देना है कमलनाथ करेंगे फैसला:भोपाल में ही कई वार्डों में कांग्रेस के पूर्व पार्षद अपनी पत्नियों को चुनाव लड़ाने की तैयारी कर रहे हैं. प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में ऐसे ही कई उम्मीदवार लगातार अपने बायोडाटा लेकर पहुंच रहे हैं. प्रदेश कांग्रेस सचिव रामस्वरूप यादव का कहना है की सभी कार्यकर्ताओं की चाह होती है कि वह चुनाव लड़ें. लेकिन टिकट किसको दिया जाना है यह पार्टी का फैसला होगा. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ इस पर फैसला लेंगे. साथ ही जिला अध्यक्ष और जिलों के प्रभारियों से भी इस बारे में बैठकर चर्चा की जाएगी, जिसके बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा.

बायोडाटा देने पहुंच रहे बीजेपी उम्मीदवार:यही स्थिति बीजेपी कार्यालय में भी नजर आती है. यहां पर कार्यकर्ताओं के बायोडाटा बीजेपी कार्यालय प्रभारियों के टेबल पर साफ देखे जा सकते हैं. बीजेपी में भी हर उम्मीदवार जो पार्षद या नगर पंचायत का चुनाव लड़ना चाहता है, वह अपने-अपने नेताओं के संपर्क के माध्यम से मिल रहा है. कई लोग पार्टी कार्यालय पहुंच कर कार्यालय प्रभारियों को अपने बायोडाटा दे रहे हैं.

MP Urban Body Elections 2022: इंदौर में ईवीएम से होंगे चुनाव, मतपत्र में रहेगी उम्मीदवारों के फोटो

भाजपा में हर कार्यकर्ता अहम: बीजेपी प्रवक्ता दुर्गेश केसवानी का कहना है कि बीजेपी संगठनात्मक पार्टी है. इसमें हर कार्यकर्ता की अहमियत है. लेकिन टिकटों का फैसला पार्टी संगठन स्तर पर ही होता है. फिलहाल सभी के बायोडाटा लिए जा रहे हैं. हर व्यक्ति की चाह होती है कि वह चुनाव लड़े, लेकिन अंतिम फैसला संगठन को ही करना है. फिलहाल तो बीजेपी हो या कांग्रेस दोनों ही कार्यालय में नगर निगम चुनाव में टिकट पाने वालों की भीड़ साफ तौर पर नजर आती है. इसमें वह लोग ज्यादा हैं जो पहले चुनाव लड़ चुके हैं और वार्ड के परिवर्तन या महिला वार्ड के चलते अपनी पत्नियों को चुनाव लड़ाने की तैयारी में हैं.
(MP Municipal Elections 2022) (Candidate giving Biodata for ticket)

ABOUT THE AUTHOR

...view details