मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Mayor Election 2022: शहर सरकार के लिए दाखिल हुए सभी नामांकन, प्रचार में जुटेंगे महापौर के उम्मीदवार

By

Published : Jun 18, 2022, 11:16 PM IST

नगरीय निकाय चुनाव के घमासान के बीच शनिवार को नामांकन दाखिल करने के लिए अंतिम तारीख थी. इस दौरान कांग्रेस भाजपा सहित आम आदमी पार्टी और बसपा के प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों के साथ पहुचकर नामांकन दाखिल किया. सभी प्रत्याशियों ने जीत का दावा करते हुए शहर को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने की बात कही. (MP Mayor Candidates Nomination) (MP Urban body elections) (MP Mayor Candidates Nomination)

Mayor Election mp
नगरीय निकाय चुनाव

भोपाल। नगरीय निकाय चुनाव (MP Mayor Election 2022) को लेकर कई नेता मेयर पद की दावेदारी करते हुए चुनावी मैदान पर उतर चुके हैं. भाजपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी सहित अन्य बड़ी पार्टियों के अलावा शिव सेना पार्टी की तरफ से भी अपने महापौर पद का प्रत्याशी बनाकर उम्मीदवारों को जनता के बीच खड़ा किया है. सभी प्रत्याशियों ने जीत का दावा करते हुए अपने अपने शहर को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने की बात कही है.

एमपी नगरीय निकाय चुनाव

नामांकन में शामिल हुए दिग्गज:इंदौर में नगरीय निकाय चुनाव के घमासान के बीच शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और वीडी शर्मा चुनावी जीत के लिए देवी अहिल्याबाई की शरण में नजर आए. राजवाडा पर एक सभा का आयोजन भी किया गया. सीएम शिवराज इंदौर के महापौर पद के भाजपा प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव (Pushyamitra Bhargava) के नामांकन भरने से पहले कार्यक्रम में शामिल हुए. इस सभा में प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma), भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) सहित शहर के बड़े नेता मंच पर उपस्थित थे. (MP Mayor Election 2022)

नगरीय निकाय चुनाव में घमासान
नगरीय निकाय चुनाव में घमासान

MP Mayor Election 2022: महापौर प्रत्याशी जितेंद्र जामदार ने भरा नामांकन, हौसला बढ़ाने पहुंचे सीएम शिवराज, कांग्रेस पर साधा निशाना

जनता को शिकारियों से बचने की दी सलाह: सभा में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर के मतदाताओं को सावधान करते हुए कहा कि केंद्र की एक योजना के तहत इंदौर को 1 हजार 738 करोड़ रुपए विकास कार्य के लिए मिलना है. ऐसे में अगर कांग्रेस का मेयर बन गया तो इंदौर के विकास को लेकर हमारे सपने बिखर जाएंगे, इसलिए इंदौर की जनता को तीर्थ यात्रा कराने, साड़ी बांटने और तमाम तरह के हथकंडे अपनाने वाले शिकारियों से बच कर रहना होगा. इतना ही नहीं उन्होंने पार्टी के तमाम स्थानीय नेताओं को भी सावधान करते हुए कहा कि अगर कोई दूसरी पार्टी जीत गई तो आप लोग भी शहर में उद्घाटन के लिए तरस जाओगे.(CM Shivraj Slams Kamalnath)

नगरीय निकाय चुनाव में घमासान

पुष्यमित्र मतलब जनता का मित्र. भारतीय जनता पार्टी सबसे अलग पार्टी है, मोदी जी, अमित जी, नड्डा जी हमारे नेता हैं. पार्टी ने तय किया कि एक व्यक्ति के पास एक पद ही रहेगा. कांग्रेस में तो एक ही आदमी विधायक, सांसद और महापौर के उम्मीदवार है. कमलनाथ या तो तुम्हारे पास कार्यकर्ता ही नहीं है, या कार्यकर्ता हैं तो उनकी कोई इज्जत नहीं है. इंदौर में लड़ाई धन के पुजारी और ज्ञान के पुजारी के बीच में है.- शिवराज सिंह चौहान, सीएम

रीवा के लोग चाहते हैं क्षेत्र का विकास: शिवराज ने सुनाई शिकारी की कहानी तो वहीं बीजेपी कार्यालय रीवा के अटल कुंज से पैदल मार्च निकालकर कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे महापौर प्रत्याशी (Rewa BJP Mayor Candidate Prabodh Vyas) प्रबोध व्यास ने अपना नामांकन दाखिल किया. (MP Mayor Candidates Nomination) इस दौरान पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ल (Rajendra Shukla), सांसद जनार्दन मिश्र (Janardan Mishra) सहित समर्थक भी उपस्थित रहे. मीडिया से बात करते हुए प्रबोध व्यास ने कहा कि जीतने के बाद शहर के अधूरे विकास कार्यों को पूरा करके दिखाऊंगा. वहीं पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि, रीवा के लोग क्षेत्र का विकास चाहते हैं. शहर की जनता को भाजपा पर भरोसा है. (Urban body elections MP) (MP Mayor Election)

नगरीय निकाय चुनाव में घमासान
नगरीय निकाय चुनाव में घमासान

MP Mayor Election 2022 : रीवा महापौर शिवसेना उम्मीदवार ने की दावेदारी, नामांकन के वक्त लगे "जय भवानी" "जय शिवाजी" के नारे

कांटे का मुकाबला:इधर नगरीय निकाय चुनाव (MP Mayor Election) के लिए बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के महापौर प्रत्याशी चुनाव में इस बार दोनों दलों के बीच कांटे का मुकाबला नजर आ रहा है. (MP Urban body elections) चुनावी दंगल में खुद की जीत तय करने के लिए उम्मीदवार नामांकन दाखिल करने से पहले उम्मीदवार शुभ मुहूर्त में (MP Mayor Candidates Nomination) रीवा और सागर जिले के कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल कर प्रचार में जुट गए,

मंशापूर्ण हनुमान जी पर पहुंचे नेता: ग्वालियर में बीजेपी महापौर प्रत्याशी सुमन शर्मा का नामांकन दाखिल करने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ग्वालियर पहुंचे. साथ ही केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के साथ-साथ बीजेपी के तमाम बड़े नेता भी शामिल हुए. सबसे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित सभी बड़े नेता मंशापूर्ण हनुमान जी पर पहुंचे, जहां उन्होंने पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया और उसके बाद महापौर प्रत्याशी सुमन शर्मा के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे. कलेक्ट्रेट पहुंचकर महापौर प्रत्याशी सुमन शर्मा ने अपना नामांकन दाखिल किया, इस दौरान उनके साथ खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, ज्योतिरादित्य सिंधिया और नरेंद्र सिंह तोमर मौजूद रहे.

MP Mayor Election: ग्वालियर में बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन, सुमन शर्मा का नामांकन दाखिल कराने पहुंचे दिग्गज नेता

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का नहीं मिला साथ: उज्जैन में नगर निगम चुनाव (MP Mayor Election) के लिए कांग्रेस की ओर से महापौर पद के प्रत्याशी विधायक महेश परमार (Ujjain mayor candidate Mahesh Parmar) ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. (Mahesh Parmar Nomination) इस दौरान विधायक परमार के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नहीं थे. बता दें कांग्रेस ने सबसे पहले उज्जैन महापौर पद के लिए विधायक महेश परमार का नाम घोषित किया था. अब नामांकन भरने के बाद परमार ने शहर में मतदाताओं से संपर्क करना शुरू कर दिया है. महेश परमार ने शिप्रा के साथ शहर की सफाई व्यवस्था, बिजली की समस्या से निदान दिलाने की बात को जीत का आधार बताया है.(MP Urban body elections)

प्रत्याशियों का लगा मेला: जबलपुर में नगरीय निकाय चुनाव के लिए नामांकन का आखिरी दिन होने के चलते शनिवार को निर्वाचन दफ्तरों में प्रत्याशियों का मेला लगा रहा. जबलपुर में भाजपा-कांग्रेस के प्रत्याशियों ने भी अपने पर्चे दाखिल किए. महापौर प्रत्याशी के रूप में भाजपा से डॉ. जितेन्द्र जामदार और कांग्रेस से जगत बहादुर सिंह 'अन्नू' शक्ति प्रदर्शन करते हुए निर्वाचन कार्यालय पहुंचे. इस दौरान भाजपा के लिए सीएम शिवराज, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और कांग्रेस के लिए राज्य सभा सांसद विवेक तन्खा, प्रदेश सहप्रभारी सीपी मित्तल हौसला बढ़ाने प्रत्याशियों के साथ मौजूद रहे. (MP Mayor Election 2022)

नामांकन से पहले सभा और जुलूस का आयोजन:जबलपुर नगर निगम के चुनाव में बीजेपी की तरफ से मैदान पर महापौर प्रत्याशी डॉ जितेंद्र जामदार के समर्थन में आज आम सभा और जुलूस का आयोजन किया गया. महापौर प्रत्याशी जामदार के समर्थन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, सांसद राकेश सिंह समेत तमाम पदाधिकारी और कार्यकर्ता जुटे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आम सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने कुछ गाइडलाइन तय की थी. इसका पालन टिकट वितरण प्रणाली में किया गया है. (Jitendra Jamdar filed nomination)

कांग्रेस पर सीएम शिवराज का निशाना: मुख्यमंत्री ने सभा में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारा कोई भी विधायक चुनाव मैदान में नहीं उतर रहा है. कांग्रेस ने अपने कई विधायकों को मेयर की टिकट दी है. हमने तय किया था कि समाज के कुछ वरिष्ठ लोगों को ही चुनावी मैदान में उतारेंगे, इसलिए जबलपुर नगर निगम चुनाव के लिए डॉक्टर जामदार को जिम्मेदारी सौंपी गई है. मुख्यमंत्री ने कहा कि नर्मदा सेवा यात्रा के दौरान मैंने डॉक्टर जितेंद्र जामदार के समर्पण को देखा है. मुख्यमंत्री ने डॉक्टर जितेंद्र जामदार के समर्थन में मंच से कई नारे भी लगवाए. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने जनता से वादा किया है कि अगर जबलपुर नगर निगम में बीजेपी का महापौर बनता है तो अकेले 720 करोड़ रुपए सीवर लाइन, सड़क, फुटपाथ, मोहल्ला, क्लीनिक के लिए सरकार देगी. (Jabalpur Mayor candidate Jitendra Jamdar)

MP Mayor Election 2022: भाजपा के महापौर प्रत्याशी ने लिया कांग्रेस प्रत्याशी के पिता से जीत का आशीर्वाद...

महानगर बनाने का सपना: जनता के दरबार में जाने से पहले चुनाव प्रत्याशी भगवान के दरबार में माथा टेक रहे हैं. जबलपुर में कांग्रेस प्रत्याशी (jabalpur Congress Mayor Candidate) जगत बहादुर सिंह अन्नू ने नामांकन फॉर्म भरने से पहले बजरंगबली के मंदिर जाकर आशीर्वाद दिया और जीत के लिए प्रार्थना की. नामांकन भरने के बाद जगत बहादुर सिंह अन्नू ने कहा कि, शहर को महानगर बनाने का सपना पूरा करना है. इसी उद्देश्य को लेकर आगे बढ़ रहा हैूं. निश्चित रूप से इस काम में जबलपुर की जनता का प्यार मिलेगा. (MP Urban Body Election 2022) (MP Mayor Election 2022)

महापौर बनने चले चाय वाले चाचा :इस चुनावी रण में एक "चाय वाले चाचा" ने भी महापौर पद (Tea vender Chai Wale Chacha) की दावेदारी ठोकते हुए जनता के बीच मैदान पर हैं. समग्र उत्थान पार्टी (Samagra Utthan Party) से मेयर पद का प्रत्याशी रामचरण शुक्ल (Rewa tea vender Ram charan shukla filed election nomination) को बनाया गया है. "चाय वाले चाचा" आज अपना नामांकन दाखिल करने कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा की जब चाय बेचने वाले मोदी देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं तो क्या मैं (Tea vender Ram charan shukla) मेयर नहीं बन सकता. (Rewa Chai Wale Chacha filed Mayor Election nomination) (Rewa Mayor candidate Ram Charan Shukla)

Mp Mayor Election: रीवा से बीजेपी प्रत्याशी प्रबोध व्यास ने भरा नामांकन, बोले कहूंगा नही कर के दिखाऊंगा शहर का विकास

आम आदमी भी मैदान में:रीवा में इस बार नगरीय निकाय चुनाव बेहद ही दिलचस्प होने वाला है. 2022 के मेयर चुनाव (Rewa Mayor Election) में जहां दो बड़े राजनीतिक दल भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के उम्मीदवार आमने-सामने होंगे, तो वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी भी चुनावी मैदान में उतर आई है. अपना दमखम दिखाने शिवसेना पार्टी (Shivsena mayor candidate rewa) भी चुनावी दंगल के लिए मोर्चे पर खड़ी दिखाई दे रही हैं. शुक्रवार को रीवा से शिवसेना के महापौर पद के प्रत्यासी एडवोकेट कृष्ण कुमार गुप्ता (Krishna Kumar Gupta Shivsena candidate) ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. इस दौरान उनके समर्थकों ने "जय भवानी" "जय शिवाजी" के नारे भी लगाए. मध्य प्रदेश के तमाम जिलों में शिवसेना पार्टी (Shivsena party MP) ने अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर ली है. (Krishna Kumar Gupta Mayor candidate from Rewa)

MP Mayor Election: नामांकन भरने का सिलसिला शुरू, सागर, रीवा के कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन दाखिल, पुष्यमित्र भार्गव ने लिया बुजुर्गों का आशीर्वाद

चुनाव प्रत्याशी भगवान के दरबार में:जबलपुर में जनता के दरबार में जाने से पहले चुनाव प्रत्याशी भगवान के दरबार में माथा टेक रहे हैं. जबलपुर में कांग्रेस प्रत्याशी (jabalpur Congress Mayor Candidate) जगत बहादुर सिंह अन्नू ने नामांकन फॉर्म भरने से पहले बजरंगबली के मंदिर जाकर आशीर्वाद दिया और जीत के लिए प्रार्थना की. नामांकन भरने के बाद जगत बहादुर सिंह अन्नू ने कहा कि, शहर को महानगर बनाने का सपना पूरा करना है. इसी उद्देश्य को लेकर आगे बढ़ रहा हैूं. निश्चित रूप से इस काम में जबलपुर की जनता का प्यार मिलेगा. (MP Urban Body Election 2022) (MP Mayor Election 2022)

ABOUT THE AUTHOR

...view details