मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Mar 17, 2022, 6:34 AM IST

ETV Bharat / city

MP सरकार ने शहीद जितेंद्र वर्मा के परिजनों को 1 करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि दी, कुन्नूर में दुर्घटनाग्रस्त हुआ था एम-17

तमिलनाडु के कुन्नूर में दुर्घटनाग्रस्त हुए एम-17 में सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 11 अन्य लोगों के साथ मृत्यु हो गई थी. जिनमें सीहोर के लांस नायक जितेंद्र कुमार वर्मा भी थे. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहीद के परिजनों को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि का चेक सौंपा है.

MP government gave 1 crore ex-gratia to the families of martyr Jitendra Verma
एमपी सरकार ने शहीद जितेंद्र वर्मा के परिजनों को दी 1 करोड़ की अनुग्रह राशि

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार ने शहीद जितेंद्र सिंह वर्मा के परिवार को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान की. जिनकी 8 दिसंबर, 2021 को तमिलनाडु के कुन्नूर में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 11 अन्य लोगों के साथ मृत्यु हो गई थी. शहीद के परिवार को प्रदेश सरकार ने विधानसभा में आमंत्रित किया था, इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि का चेक सौंपा.

सीहोर के रहने वाले थे शहीद जितेंद्र वर्मा

मध्य प्रदेश के सीहोर के धामंडा गांव के 32 वर्षीय लांस नायक जितेंद्र कुमार वर्मा, सीडीएस बिपिन रावत के पीएसओ थे. मुख्यमंत्री चौहान ने शहीद के गांव जाकर श्रद्धांजलि अर्पित करने के दौरान अनुग्रह राशि की घोषणा की. तमिलनाडु के नीलगिरि के कुन्नूर इलाके में कोहरे के कारण दुर्घटनाग्रस्त हुए एम-17 हेलीकॉप्टर में जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका और अधिकारियों और सैनिकों सहित 11 अन्य सवार थे. 2011 में सेना में शामिल हुए जितेंद्र वर्मा शिवराज सिंह वर्मा और धापी बाई के पुत्र थे. उनकी शादी 2014 में हुई थी और उनका डेढ़ साल का बेटा और चार साल की बेटी है.

इनपुट - आईएएनएस

शहीद जितेंद्र वर्मा का पार्थिव देह पंचतत्‍व में विलीन, सीएम शिवराज ने दिया कंधा

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details