मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Yoga Commission: एमपी में हो रहा है योग आयोग का गठन, योग शिक्षकों की जल्द होगी भर्ती

By

Published : Jun 21, 2022, 10:58 AM IST

Updated : Jun 21, 2022, 11:06 AM IST

मध्य प्रदेश सरकार योग आयोग का गठन कर रही है. आयोग के गठन के बाद योग शिक्षकों की भर्तियां भी शुरू होगी. विश्व योग दिवस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के हर स्कूल में योग की शिक्षा दी जायेगी. (MP Yoga Commission)(International Yoga Day)

MP government forming MP Yoga Commission Yoga teachers recruitment soon
एमपी में हो रहा है योग आयोग का गठन

भोपाल।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि योग दिवस के मौके पर आज मंगलवार को प्रदेश सरकार योग आयोग का गठन करने जा रही है. उन्होंने कहा कि आयोग के गठन के बाद योग शिक्षकों की भर्ती की जायेगी. भोपाल में सीएम आवास पर हुए योग के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने खुद स्कूली बच्चों के साथ योग किया. इस दौरान यहां आए बच्चे भी काफी खुश नजर आए, उनका कहना था कि वह अपनी दिनचर्या में अब योग को शामिल करेंगे.

एमपी में योग आयोग: शिवराज सिंह ने योग दिवस पर कहा कि - "मध्यप्रदेश में हम 'योग आयोग' बना रहे हैं. इसकी पूरी तैयारी भी हमने कर ली है. स्कूलों में भी बच्चों को योग की शिक्षा दी जायेगी."

'योग के कारण मेरे शरीर पर कोविड का प्रभाव नहीं पड़ा' :सीएम ने कहा कि - "गत वर्ष कोरोना के कारण हम सब साथ योग नहीं कर पाये. मैं भी कोविड से संक्रमित हो गया था, लेकिन योग के कारण मेरे शरीर पर उसका अधिक प्रभाव नहीं पड़ा. हमारा यह शरीर मंदिर है, हमें इसके लिए प्रतिदिन कम से कम 45 मिनट अवश्य निकालना चाहिये. 1998 में मेरा भयानक एक्सीडेंट हुआ था और मुझे नहीं लगता था कि पुन: चल-फिर भी सकूंगा. मैं अब भी 18-18 घंटे काम बिना थके योग के कारण कर सकता हूं".

International Yoga Day: मध्य प्रदेश के स्कूलों में बच्चों को दी जायेगी योग शिक्षा, शिवराज सिंह का ऐलान

(MP Yoga Commission)(International Yoga Day)(Yoga teachers recruitment soon)

Last Updated : Jun 21, 2022, 11:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details