मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

एमपी में आज नहीं होगा सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम, कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए सरकार का फैसला

स्वामी विवेकानंद की जयंती पर आज होने वाले सामूहिक सूर्य नमस्कार के कार्यक्रम को मध्य प्रदेश की सरकार ने रद्द कर दिया है. सरकार ने यह फैसला कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए किया है.(MP government Cancelled Surya Namaskar Program )

By

Published : Jan 12, 2022, 7:07 AM IST

Updated : Jan 12, 2022, 7:17 AM IST

MP government Cancelled Surya Namaskar Program to be held today due to corona Infections
एमपी में आज नहीं होगा सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम

भोपाल। मध्य प्रदेश में स्वामी विवेकानंद की जयंती पर आज होने वाला सामूहिक सूर्य नमस्कार का कार्यक्रम नहीं होगा.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने देर रात ट्वीट कर यह जानकारी दी. सीएम ने अपने ट्वीट में लिखा है कि करोना की तीसरी लहर के खतरे के बीच सूर्य नमस्कार का सामूहिक कार्यक्रम रद्द किया जाता है.

बच्चे घर पर ही सूर्य नमस्कार करें

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बच्चे घर पर ही सूर्य नमस्कार करें. मैं भी घर पर हूं सूर्य नमस्कार करूंगा. सीएम ने कहा कि - "मेरा बच्चों से आग्रह है कि वह घर पर ही रहकर सूर्य नमस्कार जरूर करें. सूर्य नमस्कार के साथ प्राणायाम भी करें, क्योंकि सूर्य नमस्कार से शरीर स्वस्थ होता है और शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी यह बहुत लाभदायक है."

CM ने माना फिलहाल नियंत्रण में है कोरोना, बच्चों में संक्रमण 5 फीसदी ही, 50% क्षमता के साथ खुले रहेंगे स्कूल

सीएम ने अपने ट्वीट में ये लिखा
मुख्यमंत्री ने लिखा कि- "युवाओं के प्रेरणास्रोत स्वामी विवेकानंद जी की जयंती पर सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में हम और बच्चे सामूहिक रूप से सूर्य नमस्कार करते रहे हैं, लेकिन बढ़ते हुए कोरोना के संक्रमण को देखते हुए 12 जनवरी का सामूहिक सूर्य नमस्कार का कार्यक्रम नहीं होगा". सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए सूर्य नमस्कार करें एवं सूर्य नमस्कार के फ़ोटो वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करें.

एमपी में कोरोना के हालात

पिछले 24 घंटे में मध्य प्रदेश में 3,160 (MP Corona Update) कोरोना के नए संक्रमित मरीज मिले हैं. इनमें सबसे ज्यादा प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में 948 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. दूसरे नंबर पर राजधानी भोपाल में 562 नए मरीज मिले हैं. वहीं ग्वालियर में 398 और जबलपुर में 242 नए संक्रमित मरीज मिले हैं. मंगलवार को 493 रोगी स्वस्थ होकर घर गए हैं. वहीं पॉजीटिविटी दर 3.9 प्रतिशत पर पहुंच गई है.

तीसरी लहर में अब तक 10 मौतें
बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में मंगलवार को 22 साल की एक युवती की मौत हुई है. 15 दिसंबर 2021 के बाद से अब तक 10 मौतों की पुष्टि हुई है. हालांकि, एक मौत छतरपुर में भी हुई है. तीसरी लहर में ज्यादातर मौत 50 वर्ष के पार वालों की दर्ज की गई है. 11 जनवरी 2022 तक स्वास्थ्य विभाग ने 10539 मौतों की पुष्टि की है
(MP government Cancelled Surya Namaskar Program ) (MP latest News)

Last Updated : Jan 12, 2022, 7:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details