मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल में महिला पर ब्लेड से हमला और 118 टांके, मामले पर बोलीं उमा भारती - CM से करुंगी ऐसी बात..

By

Published : Sep 24, 2022, 9:30 AM IST

Updated : Sep 24, 2022, 11:42 AM IST

सीमा सोलंकी मामले को लेकर एमपी की पूर्व सीएम उमा भारती ने आरोपियों के खिलाफ सरकार द्वारा की गई कार्रवाई को लेकर शिवराज सरकार की सराहना के साथ महिला की मदद के लिए स्थाई रास्ता निकाले की अपील की हैं. उमा भारती ने अपने ट्विटर हैंडल में जानकारी साझा करते हुए कहा कि,आज मैं उस महिला से मिलकर सीएम से पुनः संपर्क करूंगी. जरा सोचो वह बदमाश तो जेल में है. किंतु उसकी शिकार हुई निर्दोष महिला अनंत यातनाओं की जेल में है. इसलिए सरकार और समाज मिलकर आगे आए. (Bhopal Woman attacked with blade) (Bhopal Uma Bharti tweet) (Bhopal Uma Bharti Statement)

uma bharti to meet bhopal woman attacked with blade
भोपाल उमा भारती

भोपाल। राजधानी के टीटी नगर में मनचलों द्वारा जानलेवा हमला का शिकार हुई सीमा सोलंकी मामले को लेकर एमपी की पूर्व सीएम उमा भारती का बड़ा बयान सामने आया है. यह बयान उमा भारती ने अपने ट्विटर हैंडल के जारिए दिया है. उमा भारती ने मामले को लेकर एक के बाद एक लगातार सात ट्वीट किए, इस दौरान उमा भारती ने सीएम शिवराज से भी अपील करते हुए सरकार को ऐसी महिलाओं की समस्याओं के समाधान के लिए स्थाई रास्ता निकालने की बात कही है.(Bhopal Woman attacked with blade) (Bhopal Uma Bharti tweet) (Bhopal Uma Bharti Statement)

उमा भारती का ट्वीट:पूर्व सीएम उमा भारती ने अपने ट्वीट पर लिखा कि, "मैंने प्रतिष्ठित समाचार पत्र के माध्यम से पढ़ा कि, जून माह में भोपाल में बदमाशों के द्वारा एक महिला के चेहरे को ब्लेड से चीर दिया था, जिसके बाद उनके चेहरे पर 118 टांके आए थे. बदमाशों के छेड़खानी करने पर उस महिला ने उनको थप्पड़ जड़ दिया जिससे उन बदमाशों ने पति के साथ लौट रही उस महिला का पीछा किया एवं ब्लेड से उसका चेहरा चीर दिया. यह घटना मीडिया के द्वारा जब सर्वविदित हुई तो हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री भी उसके घर गए एवं उसकी चिकित्सा की उचित व्यवस्था करने के लिए कहा एवं उन बदमाशों पर कठोरतम कार्रवाई हुई अपराधियों के घर ढहा दिए गए एवं उनको तुरंत जेल भेज दिया गया."

स्थाई रास्ता निकाले सरकार:उमा भारती ने आगे लिखा कि,"अब आगे की कहानी मैंने आज एक प्रतिष्ठित अंग्रेजी अखबार में पढ़ी, जिससे मुझे जानकारी हुई कि उस महिला का इलाज बहुत महंगा है एवं वह बहुत तकलीफ में है. तो मैं उस महिला के इलाज में सहयोग करने के लिए उसके घर जाने ही वाली थी एवं वहां के थाने को जैसे ही सूचना मिली तो उस महिला को किसी हॉस्पिटल में इलाज के लिए ले गए हैं. मेरी चिंता है कि फिर कोई लापरवाही हो जाएगी. इसलिए प्रदेश के मुख्यमंत्री जी एवं अपनी सरकार को ऐसी महिलाओं की समस्याओं के समाधान के लिए स्थाई रास्ता निकालना चाहिए."

Liquor Ban In MP: शराबबंदी पर उमा भारती के कड़े तेवर, सुंदरकांड की चौपाई का उदाहरण देते हुए कहा- 'भय बिन होए न प्रीत'

आगे आए सरकार और समाज: पूर्व मुख्यंमत्री उमा भारती ने कहा कि, "निर्भया के नाम से एक फंड भारत सरकार ने बनाया है, जिसका लाभ राज्य सरकार भी ले एवं ऐसी भयानक स्थितियों की शिकार महिलाओं के लिए सरकार प्राइवेट अस्पतालों को निर्देश दें एवं अस्पतालों को पेमेंट सरकार स्वयं करे. वह महिला अस्पताल से जैसे ही लौटेगी मैं चुपचाप उसकी तकलीफ को देखूंगी एवं उसका इलाज कराऊंगी ऐसा मैंने पहले भी किया है, लेकिन पब्लिसिटी नहीं की, लेकिन आज इसकी सार्वजनिक चर्चा जरूरी हो गई है. ऐसी महिलाओं को लाभ मिल सकेगा ऐसी स्थिति मैं बना लूंगी. आज मैं उस महिला से मिलकर आपसे पुनः संपर्क करूंगी. जरा सोचो तो वह बदमाश तो जेल में है. किंतु उनकी शिकार यह निर्दोष महिला तो अनंत यातनाओं की जेल में है. सरकार और समाज मिलकर आगे आए." (Bhopal Woman attacked with blade) (Bhopal Uma Bharti tweet) (Bhopal Uma Bharti Statement)

Last Updated : Sep 24, 2022, 11:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details