मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Election 2022: पुलिस की छुट्टियों पर 1 महीने का ब्रेक, पुलिस मुख्यालय ने जारी किया आदेश

By

Published : Jun 23, 2022, 7:43 PM IST

मध्य प्रदेश में त्रिस्तरीय चुनावों के मद्देनजर पुलिस विभाग की छुट्टियों पर रोक लगाई गई है. पुलिस मुख्यालय से जारी आदेश में कहा गया है कि आगामी 18 जुलाई तक पुलिस अधिकारी कर्मचारी छुट्टी पर नहीं जा सकेंगे. अवकाश सिर्फ अति आवश्यक कार्य होने की स्थिति में ही दिया जा सकेगा.

no leave for one month in MP Police department
एमपी में एक महीने के लिए पुलिस विभाग की छुट्टी निरस्त

भोपाल। पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने अपने तमाम अधिकारी-कर्मचारियों की छुट्टियों पर ब्रेक लगा दिया है. छुट्टियों पर यह रोक आगामी 1 महीने के लिए लगाई गई है. डीजीपी सुधीर सक्सेना ने इस संबंध में सभी जिलों के अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं. आगामी 18 जुलाई तक पुलिस अधिकारी कर्मचारी छुट्टी पर नहीं जा सकेंगे.

इसलिए छुट्टियां की गईं निरस्त: पुलिस मुख्यालय ने सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए हैं कि उनके यहां के समस्त जवानों और अफसरों को आगामी 18 जुलाई तक अवकाश नहीं दिया जाएगा. अवकाश सिर्फ अति आवश्यक कार्य होने की स्थिति में ही दिया जा सकेगा. दरअसल पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव की प्रक्रिया चल रही है, 25 जून को पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान होना है. पहले चरण के मतदान में प्रदेश पुलिस की करीब 70 फीसदी फोर्स को लगाया जाएगा.

First Phase Campaign Ends Today: एमपी पंचायत चुनाव, पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार खत्म, 25 जून को मतदान

चुनावों में सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखना पुलिस के लिए चुनौती: पहले चरण में 115 विकास खंडों में चुनाव होना है, जबकि दूसरा चरण का मतदान 1 जुलाई से होना है, इसमें 106 विकासखंड शामिल रहेंगे. तीसरे चरण का मतदान 8 जुलाई को होना है, जबकि नगरीय निकाय चुनाव का पहला चरण का मतदान 6 जुलाई को होना है और दूसरे चरण का मतदान 13 जुलाई को होगा. नगरीय निकाय चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए लगातार पुलिस का मूवमेंट, पुलिस के लिए बड़ी चुनौती से कम नहीं है. यही वजह है कि पुलिस पूरी स्ट्रैंथ के साथ उपलब्ध हो और उन्हें समय रहते मूवमेंट किया जा सके, इसको देखते हुए पुलिस की छुट्टियों पर भी रोक लगाई गई है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details