मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

MP दिनभर: बस एक CLICK और दिनभर की सभी बड़ी खबरें दे-दनादन

MP दिनभर में आप देखेंगे की प्रदेश में दिनभर क्या हुआ, राजनीति, अपराध, खेल, से लेकर हर वो खबर जो आपके लिए है खास. मध्यप्रदेश में जारी है सियासी उठापटक के बीच देखिए एमपी में दिनभर घटित हुई तमाम बड़ी खबरें...सिंधिया ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है जिसके बाद से मध्यप्रदेश में जमकर सियासत शुरू हो गई है.

By

Published : Mar 11, 2020, 9:59 PM IST

See what was special throughout the day
देखिए प्रदेश में दिनभर क्या रहा खास

बीजेपी के हुए सिंधिया, मोदी-शाह को दिया धन्यवाद

दिल्ली: मध्य प्रदेश में जारी सियासी उठापटक के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा में शामिल हो गए. सिंधिया को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सदस्यता दिलाई. साथ ही बीजेपी ने सिंधिया को एमपी से राज्यसभा का उम्मीदवार भी बना दिया है.

देखिए प्रदेश में दिनभर क्या रहा खास

सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने से गदगद वीडी शर्मा, बोले- राष्ट्रभक्त हैं सिधिया

दिल्ली/भोपाल। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी ज्वाइन कर ली है. वहीं सिंधिया के पार्टी में शामिल होने के बाद मध्यप्रदेश की सियासत में नया मोड़ आ गया है. वीडी शर्मा ने सिंधिया को राष्ट्रभक्त बताया है.

बेंगलुरू से सिंधिया समर्थक विधायकों ने जारी किया वीडियो, कहा- हम महाराज के साथ

बेंगलुरू में बैठे कांग्रेस विधायकों ने वीडियो जारी कर सरकार की बची हुई उम्मीद को भी गिरा दिया है. विधायकों ने कहा कि वे सभी अपने नेता के साथ हैं. जहां सिंधिया जाएंगे वहीं वे जाएंगे.

एमपी में महाराज-शिवराज एक साथ, बीजेपी को मिलेगी और मजबूती: शिवराज सिंह

ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी ज्वाइन करने पर शिवराज सिंह चौहान ने स्वागत किया है, उन्होंने कहा कि अब बीजेपी में महाराज और शिवराज एक साथ हैं, इससे पार्टी को और मजबूती मिलेगी.

एमपी से विशेष विमान से जयपुर पहुंचे कांग्रेस विधायक

पांच साल चलेगी कमलनाथ सरकार

मध्य प्रदेश में 22 विधायकों और ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के बाद आए सियासी संकट को लेकर सभी पार्टियां अपने विधायकों को एमपी से बाहर भेजने में लगी हुई हैं. वहीं एमपी कांग्रेस के विधायक अब जयपुर पहुंच चुके हैं, इस दौरान विधायकों ने दोबारा से दावा किया कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ पूर्ण बहुमत के साथ अपनी सरकार 5 साल तक चलाएंगे.

कल ग्वालियर पहुंच सकते हैं बीजेपी के 'महाराज', कुलदेवता का आशीर्वाद लेंगे सिंधिया

ग्वालियर: पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया हर बड़े फैसले लेने से पहले ग्वालियर के गोरखी देवघर स्थित अपने कुलदेवता का आशीर्वाद लेने आते रहते हैं. सिंधिया ने भाजपा की सदस्यता ले ही है और परसों राज्यसभा के लिए नामांकन करना है, इसलिए वे गुरुवार को कुछ समय के लिए ग्वालियर जा सकते हैं.

सिंधिया का कांग्रेस में सम्मान था, बीजेपी में अंतिम पंक्ति में रह जाएंगे : लाखन सिंह

भोपाल। प्रदेश में चल रही सियासी उठापटक पर भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टी के मंत्रियों के बयान सामने आ रहे हैं. विधायकों को बाहर भेजने के पूछे गए सवाल पर कमलनाथ सरकार के पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव ने बयान देते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में जो सरगर्मी चल रही हैं, इसलिए दोनों दलों के विधायक घूमने निकले हैं.

पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोत का बयान, कहा- बेंगलुरु में मौजूद सभी कांग्रेसी विधायक वापस आएंगे

भोपाल। सियासी भूचाल को लेकर कमलनाथ सरकार के पूर्व वित्त मंत्री तरूण भनोत ने कर्नाटक में मौजूद कांग्रेस विधायकों को नसीहत दी है कि कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले सोच लें.

आपसी खींचतान की वजह से अल्पमत में आई है 'कमलनाथ सरकार'- फग्गन सिंह कुलस्ते

मण्डला। केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में मध्यप्रदेश में सियासी टेंशन को लेकर कहा कि प्रदेश की कमलनाथ सरकार अपनी आपसी खींचतान की वजह से अल्पमत में गयी है. वहीं अगर अभी चुनाव हुए तो भाजपा को प्रदेश में भारी समर्थन मिलेगा और भाजपा फिर सत्ता में लौटेगी.

दिल्ली से सीधे भोपाल पहुंचेंगे सिंधिया, 13 मार्च को करेंगे राज्यसभा के लिए नामांकन

बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया बुधवार को दिल्ली से सीधे भोपाल पहुंचेंगे. एयरपोर्ट से सिंधिया बीजेपी कार्यालय पंडित दीनदयाल परिसर पहुंचेंगे. जिसके बाद 13 मार्च को राज्यसभा का नामांकन भरेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details