मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

MP दिनभर: बस एक CLICK और दिनभर की सभी बड़ी खबरें दे-दनादन

MP दिनभर में आप देखेंगे कि प्रदेश में दिनभर क्या हुआ, राजनीति, अपराध, खेल, मौसम से लेकर हर वो खबर जो आपके लिए है खास. सीएम कमलनाथ ने किया माइक्रो उद्वहन सिचाई परियोजना का भूमि पूजन, जिंदगी की जंग हारी बैतूल की नाबालिग रेप पीड़िता, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने सोनिया गांधी पर किया पलटवार, कमलनाथ सरकार ने MP में फिल्म थप्पड़ को किया टैक्स फ्री, देखिए एमपी में दिनभर घटित हुई तमाम बड़ी खबरें.

By

Published : Feb 26, 2020, 8:56 PM IST

Updated : Feb 27, 2020, 12:09 AM IST

mp dinbhar
एमपी दिनभर

सीएम कमलनाथ ने माइक्रो उद्वहन सिचाई परियोजना का किया भूमि पूजन

सीएम कमलनाथ ने धार जिले के कुक्षी में माइक्रो उद्वहन सिचाई परियोजना का भूमि पूजन किया. एक हजार 85 करोड़ की इस परियोजना से धार और अलीराजपुर जिले के 106 गांवों की 47000 हेक्टेयर कृषि भूमि सिंचित होगी, जबकि दोनों जिले में पेयजल की समस्या से भी निजात मिलेगी.

एमपी दिनभर

ये भी पढ़ेंः देश की राजधानी में जो हो रहा है वो चिंता की बात है: सीएम कमलनाथ

दिल्ली हिंसा पर सीएम कमलनाथ ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना

सीएए और एनआरसी के खिलाफ दिल्ली में जारी हिंसा पर सीएम कमलनाथ ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा. कमलनाथ ने कहा कि दिल्ली में जो हो रहा है, ये दुख की नहीं चिंता की बात है कि आखिर देश की राजधानी दिल्ली में क्या हो रहा है, केंद्र सरकार देश की जनता को क्या संदेश देना चाहती है.

ये भी पढ़ेंः पुलिस को मिली 1 हजार 813 आवासों की सौगात, सीएम बोले- 'प्रदेश बनेगा इंटेलेक्चुअल कैपिटल'

सीएम कमलनाथ ने किया पुलिस आवास का लोकापर्ण

राजधानी भोपाल में पुलिस विभाग के नवनिर्मित 1813 आवासों का सीएम कमलनाथ ने लोकापर्ण किया. मैदानी अधिकारियों और आरक्षकों के लिए 300 करोड़ की लागत से बनाए गए इन आवासों में पुलिस कर्मचारी और उनके परिवार रहेंगे.

ये भी पढ़ेंः जिंदगी की जंग हारी बैतूल की नाबालिग रेप पीड़िता, इलाज के दौरान मौत

जिंदगी की जंग हारी बैतूल की नाबालिग रेप पीड़िता, इलाज के दौरान मौत

बैतूल शहर में गैंगरेप की शिकार हुई एक 14 साल की नाबालिग ने दुराचारियों से तंग आकर खुद को आग के हवाले कर लिया. करीब 90 फीसदी जल चुकी नाबालिग की नागपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक नाबालिग के साथ तीन आरोपियों ने दुष्कर्म किया था.

ये भी पढ़ेंः बैतूल गैंगरेप: कृष्णा गौर ने सरकार पर बोला हमला, गृहमंत्री ने कड़ी कार्रवाई का दिया आश्वासन

बैतूल गैंगरेप के आरोपियों पर जल्द होगी कार्रवाईः गृहमंत्री बाला बच्चन

बैतूल गैंगरेप की शिकार 14 साल की नाबालिग की मौत के बाद बीजेपी ने कमलनाथ सरकार पर निशाना साधा. बीजेपी विधायक कृष्णा गौर ने कहा कि सरकार कानून व्यवस्था पर पूरी तरह फेल हो चुकी है. वही इस मामले में प्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन ने कहा कि वह मामले पर नजर बनाए हुए हैं, आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा.

ये भी पढ़ेंः कमलनाथ सरकार को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, पंचायत चुनाव के परिसीमन को चुनौती देने वाली सभी याचिकाएं खारिज

हाईकोर्ट ने खारिज की पंचायत चुनाव के परिसीमन को चुनौती देने वाली याचिकाएं

कमलनाथ सरकार को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. हाईकोर्ट ने पंचायत चुनाव के परिसीमन को चुनौती देने वाली सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया है और कमलनाथ सरकार द्वारा कराए गए परिसीमन को कानून के दायरे में पाया है. हाईकोर्ट से मिली राहत के बाद जल्द पंचायत चुनाव होने के आसार हैं.

ये भी पढ़ेंः सोनिया गांधी पर वीडी शर्मा का पलटवार, कहा- पहले दें 84 के दंगों का जवाब

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने सोनिया गांधी पर किया पलटवार

कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली हिंसा के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहाराया था, जिस पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने सोनिया गांधी पर पलटवार किया. शर्मा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को इस तरह के आरोप लगाने का कोई अधिकार नहीं है. पहले सोनिया गांधी 84 के दंगों पर जवाब दें.

ये भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में 'थप्पड़' हुई टैक्स फ्री

कमलनाथ सरकार ने MP में फिल्म थप्पड़ को किया टैक्स फ्री

एसिड अटैक पीड़िता पर आधारित छपाक फिल्म को टैक्स फ्री कर सुर्खियों में आई कमलनाथ सरकार ने अब लिंगभेद पर आधारित फिल्म थप्पड़ को भी टैक्स फ्री करने का ऐलान किया है. सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. कमलनाथ सरकार ने थप्पड़ फिल्म को रिलीज से पहले ही टैक्स फ्री कर दिया है.

ये भी पढ़ेंः राज्यसभा की सुगबुगाहट हुई तेज, हीरालाल अलावा ने कमलनाथ सरकार के सामने रखी ये मांग

हीरालाल अलावा ने की जयस के उम्मीदवार को राज्यसभा भेजने की मांग

जयस के राष्ट्रीय संरक्षक और कांग्रेस विधायक डॉ. हीरालाल अलावा ने कांग्रेस की तरफ से राज्यसभा में जयस समर्थित उम्मीदवार भेजने की मांग की है. हीरालाल अलावा ने कहा कि अगर राज्यसभा में आदिवासी समाज का और खासकर जयस समर्थित व्यक्ति राज्यसभा जाता है तो वह राज्यसभा में भी आदिवासियों के अधिकार की आवाज बुलंद करेगा.

ये भी पढ़ेंः 7 साल बाद मिलेगा युवक कांग्रेस को नया प्रदेश अध्यक्ष, एक मार्च से शुरू होगी चुनाव प्रक्रिया

कांग्रेस को जल्द मिलेगा युवक कांग्रेस का नया अध्यक्ष

कांग्रेस आलाकमान ने लंबे इंतजार के बाद मप्र युवक कांग्रेस की नई कार्यकारिणी का गठन करने का ऐलान किया है. युवक कांग्रेस की नई कार्यकारणी के लिए एक मार्च से चुनाव की प्रक्रिया शुरू होगी और 19 मार्च को नए युवक कांग्रेस अध्यक्ष का ऐलान हो जाएगा. फिलहाल कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष है.

ये भी पढ़ेंः तोपों के सफल परीक्षण के बाद लॉन्ग प्रूफ रेंज को वर्ल्ड क्लास बनाने की तैयारी, सेना के बचेंगे सालाना 100 करोड़

जबलपुर के खमरिया लॉन्ग प्रूफ रेंज में हुई एमयुनेशन की सफल टेस्टिंग

जबलपुर के खमरिया स्थित लॉन्ग प्रूफ रेंज में एमयुनेशन की टेस्टिंग भी हुई. जिसके बाद से अब जबलपुर का लांग प्रूफ रेंज एमयुनेशन टेस्टिंग के लिए मुफीद ठिकाना बन गया है. एलपीआर में परीक्षण होने के बाद अब सेना को हर साल करीब 100 करोड़ रुपए की बचत होगी. हाल ही में इस रेंज में सारंग और धनुष तोपों का भी सफल परीक्षण किया गया था.

ये भी पढ़ेंः प्रेस्टीज कॉलेज में अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल का आयोजन, कई देशों की फिल्में हुईं शामिल

इंदौर के प्रेस्टीज महाविद्यालय में शुरु हुआ अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल

इंदौर के प्रेस्टीज महाविद्यालय में अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है. चार दिन तक चलने वाले इस आयोजन में देश-विदेश की कई विभिन्न अवॉर्ड विनिंग फिल्म और उनके निर्देशन पर चर्चा की जाएगी. ये आयोजन अंतरराष्ट्रीय स्तर की विभिन्न फिल्मों को लेकर किया गया है.

Last Updated : Feb 27, 2020, 12:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details