मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

MP दिनभर: बस एक CLICK और दिनभर की सभी बड़ी ख़बरें दे-दनादन

MP दिनभर में आप देखेंगे की प्रदेश में दिनभर क्या हुआ, राजनीति, अपराध, खेल, मौसम से लेकर हर वो खबर जो आपके लिए है खास. राजधानी भोपाल के विकास के लिए पूरा हुआ कमलनाथ सरकार का मास्टर प्लान, छिंदवाड़ा के तामिया में हो सकती है कमलनाथ कैबिनेट की बैठक, ज्योतिरादित्य को मिला मिर्ची बाबा का साथ, अलग अंदाज में दिखे मंत्री गोविंद सिंह, बदलने लगा प्रदेश के मौसम का मिजाज, दिख रहा गर्मी का असर, देखिए एमपी में दिनभर घटित हुई तमाम बड़ी खबरें.

By

Published : Feb 22, 2020, 8:49 PM IST

mp dinbhar
MP दिनभर

तामिया में हो सकती है कैबिनेट बैठक

पर्यटन को बढ़ावा देने की कवायद

खंडवा के हनुमंतिया टापू और जबलपुर में हुई कमलनाथ सरकार की कैबिनेट बैठक की तरह ही अब छिंदवाड़ा के तामिया में भी जल्द एक कैबिनेट बैठक हो सकती है. सीएम कमलनाथ ने तामिया में एक निजी रिसोर्ट के उद्घाटन के मौके पर कहा है कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जल्द ही तामिया की खूबसूरत वादियों में कैबिनेट बैठक करेंगे.

MP दिनभर

ये भी पढ़ेः तामिया में 'सरकार' ! पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए तामिया में कैबिनेट बैठक की तैयारी

राजधानी के लिए मास्टर प्लान का ड्राफ्ट तैयार

मास्टर प्लान को लेकर सीएम की हां का इंतजार

राजधानी भोपाल के लिए मास्टर प्लान कैसा होगा इसकी पूरी तैयारी हो चुकी है. सीएम कमलनाथ राजधानी के मास्टर प्लान को लेकर बैठक भी करने जा रहे हैं. जिसके बाद आखिरी फैसला सीएम ही लेंगे. नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह का कहना है कि 'जिस तरह से तेज गति से भोपाल शहर में वृद्धि हुई है. इसलिए अब जरूरी है कि भोपाल के लिए व्यवस्थित मास्टर प्लान बनाया जाए'.

ये भी पढ़ेः सिंधिया सड़कों पर उतरे तो मैं भी अपने साधुओं के साथ सड़कों पर उतर जाऊंगा: मिर्ची बाबा

ज्योतिरादित्य को मिला मिर्ची बाबा का साथ

मैं भी साधुओं के साथ सड़कों पर उतरूंगा- मिर्ची बाबा

शिवपुरी में एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे मिर्ची बाबा ने कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का समर्थन करते हुए कहा कि, अगर सिंधिया सड़कों पर उतर जाएं तो मैं खुद अपने 20 हजार साधुओं को साथ लेकर सिंधिया के साथ सड़कों पर उतर जाऊंगा. क्योंकि मध्यप्रदेश की जनता कांग्रेस सरकार को इसलिए सत्ता में लाई है, ताकि सरकार जनता के वादे पूरे कर सके.

ये भी पढ़ेः सीएम कमलनाथ ने 2 दिवसीय IFS समिट का किया शुभारंभ, कहा- सबका लक्ष्य विकास होना चाहिए

सीएम कमलनाथ ने 2 दिवसीय IFS समिट का किया शुभारंभ

सबका लक्ष्य विकास होना चाहिए- सीएम

सीएम कमलनाथ ने दो दिवसीय वानिकी सम्मेलन और IFS (भारतीय वन सेवा) समिट का शुभारंभ किया. इस दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि हम सबका लक्ष्य एक ही है, इसलिए हमें आपस में कोआर्डिनेशन के साथ काम करना चाहिए.

ये भी पढ़ेः बांग्लादेश के 40 जजों का स्टेट ज्यूडिशियल अकादमी में प्रशिक्षण शुरू, सात दिन तक चलेगी ट्रेनिंग

बांग्लादेश के 40 जजों का स्टेट ज्यूडिशियल अकादमी में प्रशिक्षण

सात दिन तक चलेगी ट्रेनिंग, अधिकारी-कर्मचारी उत्साहित

मध्यप्रदेश राज्य न्यायिक अकादमी में पहली बार बांग्लादेश से आए 40 जजों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. इन जजों को प्रशिक्षण देने का मुख्य उद्देश्य पड़ोसी मुल्क के जजों को भारतीय न्याय व्यवस्था से रूबरू करवाना है. ये पहला मौका है कि जब स्टेट ज्यूडिशल अकादमी में विदेशी जजों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. इस ट्रेनिंग को लेकर अकेडमी के अधिकारी कर्मचारी उत्साहित हैं.

ये भी पढ़ेः महाकाल में भस्म आरती के समय कांग्रेस के पूर्व पार्षद और पार्षद पति की दबंगई

महाकाल में भस्म आरती के समय हंगामा

कांग्रेस के पूर्व पार्षद और पार्षद पति की दबंगई

महाकालेश्वर मंदिर में भस्म आरती के दौरान कांगेस के पूर्व पार्षद रवि राय और पार्षद पति नाना तिलकर की दबंगई सामने आई है. जब उन्हें लाइन में लगकर दर्शन करने की बात कही गई तो वो भड़क गए और मन्दिर प्रशासन और पुलिस कर्मियों पर रौब झाड़ते हुए नारेबाजी करने लगे, जबकि मन्दिर प्रशासन द्वारा सुगम दर्शन की व्यवस्था की गई है.

ये भी पढ़ेः अलग अंदाज में दिखे मंत्री गोविंद सिंह, दोस्त की कार में की सवारी

अलग अंदाज में दिखे मंत्री गोविंद सिंह

सरकारी गाड़ी छोड़ दोस्त की कार में की सवारी

कमलनाथ सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉ. गोविंद सिंह आज अलग अंदाज में नजर आए. गोविंद सिंह सरकारी गाड़ी, फॉलो गार्ड और सुविधा छोड़कर अपने दोस्त की छोटी सी कार में घूमने निकले. सर्किट हाउस से गोविंद सिंह शहर में निजी आयोजनों में जाने के लिए रवाना हुए. गोविंद सिंह का कहना है कि सभी नेताओं को फिजूलखर्जी से बचना चाहिए.

ये भी पढ़ेः बाइक सवार दंपति को ट्रक ने मारी टक्कर, मौके पर ही मौत

इंदौर में युवक की बेरहमी से हत्या

पहले निकाली आंख फिर फंदे पर लटकाया

इंदौर के महू मानपुर क्षेत्र में युवक की हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. जिसमें युवक की हत्या कर उसे फांसी के फंदे पर लटका दिया गया है. वहीं युवक की दोनों आंखें भी निकाल ली गई हैं. मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फंदे से उतारा. पुलिस ने आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की बात कही है.

ये भी पढ़ेः परिवार सहित लापता महेश्वर का व्यापारी तिरुपति में मिला, कर्ज से था परेशान

परिवार सहित तिरुपति में मिला व्यापारी

16 फरवरी से था लापता, कर्ज से था परेशान

हरदा जिले से 16 फरवरी को अपने परिवार सहित लापता होने वाले व्यापारी अमित कुमरावत और उसके परिवार को हरदा पुलिस ने सकुशल बरामद किया है. पुलिस को लोकेशन मिली थी कि व्यापारी अमित दक्षिण भारत के तिरुपति में हैं, जिसके बाद पुलिस द्वारा दबाव बनाने पर व्यापारी अपने ससुराल सिवनी मालवा में आकर रुका था. जहां से हरदा पुलिस ने उन्हें बरामद किया है.

ये भी पढ़ेः सर्दी के बाद बदलने लगा है मौसम, होने लगा है गर्मी का एहसास

सर्दी के बाद बदल रहा है मौसम का मिजाज

मालवा- निमाड़ में होने लगा गर्मी का एहसास

इंदौर शहर सहित पूरे मालवा-निमाड़ अंचल में मौसम ने करवट बदल ली है, सर्दी के बाद अब धीरे-धीरे दिन के तापमान में बढ़ोतरी होने की वजह से लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है, मौसम विभाग के अनुसार इंदौर सहित आसपास के जिलों में हल्की-फुल्की बारिश की संभावनाएं बनी हुई है.

ये भी पढ़ेः बांग्लादेश में मिठास घोल रहा छिंदवाड़ा का संतरा, विदेशों में भी होता है सप्लाई

बांग्लादेश में मिठास घोल रहा छिंदवाड़ा का संतरा

भारत से श्रीलंका तक होती है संतरों की सप्लाई

छिंदवाड़ा जिले के सौंसर और पांढुर्णा में होने वाला संतरा सिर्फ देश में ही नहीं विदेशों में भी अपनी मिठास घोल रहा है. छिंदवाड़ा से हर दिन बड़ी मात्रा में संतरा विदेशों के लिए सप्लाई होता है. संतरे की क्वालिटी को देखते हुए इनकी मांग भारत में ही नहीं विदेशों में भी काफी ज्यादा है. यहां से संतरा श्रीलंका तक पहुंचता है.

ये भी पढ़ेः महाशिवरात्रि के दूसरे दिन बाबा महाकाल की भस्म आरती, सेहरा बांधकर बाबा महाकाल बने दूल्हा

बाबा महाकाल का सजा सेहरा

दर्शन के लिए लगा भक्तों का तांता

उज्जैन में महाशिवरात्रि के दूसरे दिन साल में एक बार दोपहर में होने वाली भस्मारती के पहले शनिवार सुबह महाकाल मंदिर में बाबा महाकाल को दूल्हे की तरह सेहरा सजाया गया. मान्यता है की शादी के दिन जिस तरह का दूल्हे को सेहरा बांधा जाता है उसी तरह भगवान महाकाल को भी फूलों का सहरा सजाया जाता है. जिसे देखने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु महाकाल मंदिर पहुंचते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details