मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

'MP' दिनभर, बस एक क्लिक और दिनभर की सभी बड़ी ख़बरें दे-दनादन

MP दिनभर में आप देखेंगे की प्रदेश में दिनभर क्या हुआ, राजनीति, अपराध, खेल, मौसम से लेकर हर वो खबर जो आपके लिए रही खास. सीएम कमलनाथ ने वित्त विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक. सीएए के मुद्दे पर बीजेपी ने अल्पसंख्यक मोर्चा के नेताओं को दिए जनता से संवाद करने के निर्देश. प्रदेश के नौरादेही अभ्यारण में फिर दिखेंगे चीते. सुप्रीम कोर्ट में फिर टली भोपाल गैस त्रासदी के पीड़ितों को मुआवजा देने की सुनवाई. देखिए एमपी में दिनभर घटित हुई तमाम बड़ी खबरें.

By

Published : Jan 29, 2020, 10:30 PM IST

mp aaj
एमपी आज

CAA के खिलाफ भारत बंद का मध्य प्रदेश में दिखा मिला-जुला असर
नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ बुलाए गए भारत बंद का मध्य प्रदेश में मिला जुला असर देखने को मिला. भारत बंद के चलते राजधानी भोपाल सहित प्रदेशभर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. जिससे प्रदेश में कही भी कोई अप्रिय घटना देखने को नहीं मिली. पुलिस ने प्रदेश के सभी बड़े शहरों में सुबह से देर रात का व्यवस्था चाक चौबंद रखी.

एमपी आज

राजधानी भोपाल में दिखा भारत बंद का असर, सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद

सीएम कमलनाथ ने वित्त विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक
प्रदेश सरकार के आगामी बजट को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज वित्त विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में सीएम ने वित्त विभाग के अधिकारियों को कि गैरजरूरी खर्चों पर रोक लगाने और आय बढ़ाने के नए-नए तरीके खोजने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा कि आने वाले बजट में प्रदेश सरकार के विजन टू डिलीवरी रोड मैप 2020-25 की झलक दिखाई देनी चाहिए.

बीजेपी ने बुलाई अल्पसंख्यक मोर्चा की बैठक, कहा-कांग्रेस फैला रही CAA पर झूठ
CAA पर हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच बीजेपी ने अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारियों की बैठक बुलाकर अल्पसंख्यक क्षेत्र में हो रहे विरोध प्रदर्शन पर चिंता जाहिर की. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सनव्वर पटेल को जनता के बीच CAA की जानकारी देने के निर्देश दिए हैं. राकेश सिंह ने कहा कि अल्पसंख्यक मोर्चा CAA पर कांग्रेस के झूठे प्रचार को लोगों को बताएगा.

CAA को लेकर बीजेपी ने बुलाई अल्पसंख्यक मोर्च की बैठक

दलित युवक की मौत पर कांग्रेस ने किया बीजेपी पर पलटवार
सागर में पिछले दिनों हुई दलित युवक की मौत के मामले में सियासत जारी है. बीजेपी के सभी दिग्गज नेताओं ने मंगलवार को सागर में विरोध प्रदर्शन कर कमलनाथ सरकार पर जमकर हमला बोला. तो आज कांग्रेस की मीडिया प्रभारी शोभा ओझा ने बीजेपी पर पलटवार किया. शोभा ओझा ने कहा कि सीएम कमलनाथ पीड़ित परिवार के साथ है लेकिन बीजेपी मामले में दुष्प्रचार कर रही है.

दलित युवक की मौत पर बीजेपी कर रही राजनीति, कमलनाथ सरकार ने की पीड़ित परिवार की मददः कांग्रेस

बेरोजगार युवाओं को पांच हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता देंगी कमलनाथ सरकार
कमलनाथ सरकार प्रदेश के युवाओं को एक और सौगात देने जा रही है. जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि प्रदेश सरकार अब हर महीनें प्रदेश के बेरोजेगार युवाओं को पांच हजार रुपए प्रति महीने बेरोजगारी भत्ता देने का फैसला किया है. इससे पहले सरकार ने बेरोजगार युवाओं को चार रुपए भत्ता देने का फैसला किया था. लेकिन अब इसमें एक हजार रुपए की बढ़ोत्तरी कर दी.

प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को सरकार की बड़ी सौगात, अब 5 हजार रुपए मिलेगा भत्ता

कमलनाथ सरकार श्रीलंका में सीता माता मंदिर का कराएगी जीर्णोद्धार, बीजेपी ने साधा निशाना
कमलनाथ सरकार श्रीलंका में सीता माता मंदिर का जीर्णोद्धार कराने के मामले में बीजेपी ने सरकार के इस फैसले को ढोंग बताते हुए बीजेपी सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि राज्य सरकार को हिंदू विरोधी बताते हुए, बीजेपी सांसद के बयान पर मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी के नेता धर्म के ठेकेदार नहीं है.

श्रीलंका में सीता मंदिर के जीर्णोद्धार को बीजेपी ने बताया ढोंग, सरकार बोली- भाजपाई धर्म के स्वयं-भू ठेकेदार

सुप्रीम कोर्ट में फिर टली भोपाल गैस त्रासदी की सुनवाई, पीड़ितों को मुआवजा देने के लिए लगी है याचिका
सुप्रीम कोर्ट की पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने भोपाल गैस त्रासदी के पीड़ितों को मुआवजा राशि दिए जाने के मामले की सुनवाई को 10 फरवरी तक टाल दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई की नई तारीख 11 फरवरी तय की है. 1984 की भोपाल गैस त्रासदी के पीड़ितों को मुआवजा देने के लिये केंद्र सरकार ने डाउ केमिकल्स से 7,844 करोड़ की अतिरिक्त राशि दिलाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है.

भोपाल गैस पीड़ितों को इलाज दिलाने रिटायर्ड डॉक्टरों को संविदा नियुक्ति देगी सरकार

लखनादोन में लोगों ने किया केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का घेराव
सिवनी के लखनादौन पहुंचे केंद्रीय मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते का स्थानीय लोगों ने घेराव कर दिया. स्थानीय लोगों का कहना था कि वे लंबे समय से लखनादोन को जिला बनाने की मांग कर रहे है लेकिन इस पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. हालांकि केंद्रीय मंत्री ने स्थानीयों लोगों की मांग पर विचार करने आश्वासन दिया है.

लखनादौन को जिला बनाने की मांग को लेकर वकीलों ने केंद्रीय मंत्री को घेरा

नौरादेही अभ्यारण में दिखेंगे अफ्रीकन चीते, सुप्रीम कोर्ट ने दिखाई हरी झंडी
प्रदेश के नौरादेही अभ्यारण में अफ्रीकन चीते लाने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने प्रदेश सरकार के इजाजत दे दी है. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर वनमंत्री उमंग सिंघार ने खुशी जताते हुए कहा कि नौरादेही अभ्यारण अफ्रीकन चीतों के स्वागत के लिए तैयार है. अभ्यारण में चीतों को रहने के हिसाब से माहौल सही है इसलिए सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से प्रदेशवासी खुश है.

नौरादेही सेंक्चुरी में आएगा अफ्रीकी चीता, सुप्रीम कोर्ट के आदेश का वन मंत्री ने किया स्वागत

प्रदर्शन कर रहे होमगार्ड जवानों पर सरकार ने दिखाई सख्ती, 500 जवानों पर मामला दर्ज
नियमितिकरण की मांग को लेकर भोपाल में धरने पर बैठे होमगार्ड जवानों पर सरकार ने सख्त नजर आ रही है. प्रदर्शन कर रहे करीब 500 होमगार्ड जवानों पर मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस का कहना है कि सरकारी काम में बाधा डालने के चलते इन जवानों पर मामला दर्ज किया है.

भोपाल: प्रदर्शन कर रहे होमगार्ड जवानों पर सख्त सरकार, 500 के खिलाफ मामला दर्ज

वर्ल्ड रामायण कॉन्फ्रेंस का समापन, बाल मुरारी बापू ने की शिरकत
जबलपुर में आयोजित वर्ल्ड रामायण कॉन्फ्रेंस का समापन हो गया. कार्यक्रम के समापन अवसर पर राष्ट्रीय संत बाल मुरारी बापू ने शिरकत की. बाल मुरारी बापू ने कहा कि वर्ल्ड रामायण कॉन्फ्रेंस में कुछ समय का साक्षी बनने का जो सौभाग्य उन्हें मिला है वह उन्हें हमेशा याद रहेगा.

वर्ल्ड रामायण कॉन्फ्रेंस का समापन, संत मोरारी बापू ने कहा- रामायण से ज्यादा दुनिया में कोई वित्त नहीं

ग्वालियर पहुंची चिकित्सा शिक्षा मंत्री विजया लक्ष्मी साधो, डॉक्टरों के साथ की बैठक
ग्वालियर पहुंची चिकित्सा शिक्षा मंत्री विजय लक्ष्मी साधो गजराराजा मेडिकल कॉलेज में आयुक्त और जिले के सभी शासकीय डॉक्टरों के साथ बैठक की. बैठक के बाद मंत्री साधौ ने कहा कि मध्य प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में बीते 13 सालों से कभी भी सामान्य सभा की बैठक नहीं हुई थी. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा प्रदेश में स्वास्थ्य व्यस्थाओं में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी.

गजराराजा मेडिकल कॉलेज की सामान्य सभा की बैठक में शामिल हुईं मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ

MCU में शुरु हुआ वसंत साहित्य उत्सव
भोपाल के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में दो दिवसीय वसंत साहित्य उत्सव आयोजन की शुरुआत हुई. इस आयोजन में एवं देश के वरिष्ठ पत्रकार साहित्यकार और राजनीतिज्ञों के साथ विश्वविद्याल के पूर्व छात्र हिस्सा ले रहे हैं. जिसमें देशभर से आए शिक्षाविद छात्रों से समसामयिक विषयों पर चर्चा करेंगे.

MCU में दो दिवसीय वसंत साहित्य महोत्सव का आयोजन

नीम के पेड़ से निकलने लगी दूध की धारा, देखने के लिए लगी लोगों की भीड़
सीधी में आस्था से जुड़ा एक बेहद रोचक मामला सामने आया है. सीधी में जिला पंचायत भवन के सामने लगे एक नीम के पेड़ से अचानक दूध की धारा निकलने लगी. जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट रही है. स्थानीय लोग इसे आस्था से जोड़कर किसी दैवी शक्ति होने की बात कह रहे हैं. मामला के बाद लोगों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए पुलिस को तैनात किया गया.

राजधानी की आरा मशीनों को जल्द किया जाएगा चांदपुर में विस्थापित, मंत्री के निर्देश के बाद हटाए गए अवैध निर्माण

भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित हुई बिटिंग रिट्रीट
भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में बिटिंग रिट्रीट प्रोग्राम का आयोजन किया. 26 जनवरी के आयोजनों के समापन अवसर पर पुलिस बैंड ने प्रस्तुतियां दी. पुलिस बैंड की ओर से अलग-अलग देशभक्ति गीतों पर संगीत बजाए गए. जिन्हें सुनकर ग्राउंड में मौजूद दर्शक झूम उठे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details