मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

'MP' दिनभर, बस एक क्लिक और दिनभर की सभी बड़ी खबरें आपके सामने

MP दिनभर में आप देखेंगे कि प्रदेश में पूरे दिन क्या हुआ, राजनीति, अपराध, खेल, मौसम से लेकर हर वो खबर जो आपके लिए रही खास. रायपुर में आयोजित मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल हुए सीएम कमलनाथ, सागर में एससी वर्ग के युवक की हत्या के विरोध में बीजेपी का प्रदर्शन. अन्य पिछड़ा वर्ग के 27 प्रतिशत आरक्षण देने के कमलनाथ सरकार के फैसले पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक. देखिए एमपी में दिनभर में पूरे दिन की तमाम बड़ी खबरें.

By

Published : Jan 28, 2020, 9:30 PM IST

Updated : Jan 28, 2020, 9:51 PM IST

MP AAJ
एमपी आज

रायपुर में आयोजित मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में सीएम ने लिया हिस्सा
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में आयोजित मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में सीएम कमलनाथ ने शिरकत की. बैठक के बाद सीएम ने बताया कि काउंसिल की मीटिंग में कई मुद्दों पर चर्चा हुई है, जिनमें प्रदेश का बुनियादी ढांचा और नक्सलवाद मुद्दा प्रमुख रहा.

एमपी आज

मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक के बाद बोले कमलनाथ, सहकारी संघवाद देश की बुनियाद

सागर में बीजेपी का प्रदर्शन, शिवराज ने साधा कमलनाथ पर निशाना
सागर में अनुसूचित जाति वर्ग के एक युवक धनप्रसाद अहिरवार की हत्या के विरोध में बीजेपी ने कमलनाथ सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. जिसमें शामिल पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने मृतक युवक के परिजनों ने मुलाकात की. शिवराज सिंह ने कहा कि जब तक पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिल जाता, तब तक हम चैन से नहीं बैठेंगे.

रात 10 से सुबह 6 तक लाउड स्पीकर बंद कराने पर बीजेपी को ऐतराज

MP के चार IAS अधिकारियों को मिली केंद्रीय प्रतिनियुक्ति
मध्यप्रदेश के मुख्य चुनाव आयुक्त वीएल कांताराव और अतिरिक्त सचिव नीलम शमी के अलावा दो और आईएएस अधिकारियों की केंद्रीय प्रतिनियुक्ति की गई है. कांताराव को रक्षा मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव बनाया गया है, जबकि नीलम शमी को महानिदेशक प्रशिक्षण एवं कौशल विकास का प्रमुख सचिव नियुक्त किया गया है.

चार IAS अधिकारी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाएंगे दिल्ली, केंद्रीय अतिरिक्त सचिव ने जारी किए आदेश

पिछड़ों को 27% आरक्षण के फैसले पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक
कमलनाथ सरकार के अन्य पिछड़ा वर्ग को 27% आरक्षण देने के फैसले पर जबलपुर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है, कोर्ट के फैसले के बाद अब लोक सेवा आयोग की वर्तमान चयन प्रक्रिया में अन्य पिछड़ा वर्ग को केवल 14% पदों पर ही आरक्षण का लाभ मिलेगा, बीते दिनों कमलनाथ सरकार ने अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 27% आरक्षण की घोषणा के खिलाफ हाईकोर्ट में चुनौती दी गई थी

मध्य प्रदेश सरकार को हाई कोर्ट से बड़ा झटका, OBC के 27% आरक्षण पर लगी रोक

कपिल सिब्बल के बचाव में उतरे राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा
सीएए के मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल पर लगे फंडिंग के आरोपों पर सांसद विवेक तन्खा ने भी प्रतिक्रिया दी. तन्खा ने कहा कि उन्हें इस तरह के किसी मामले की जानकारी नहीं है. उन्होंने जांच एजेंसियों पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि कपिल सिब्बल ऐसा क्यों करेंगे, उन्हें किसी चीज की कमी नहीं है.

PFI फंडिंग मामले में कपिल सिब्बल का नाम आने पर क्या बोले विवेक तन्खा ?

बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने किया CAA का विरोध
मैहर से बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने पार्टी लाइन से हटकर CAA का विरोध किया है. उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर देश का बंटवारा नहीं किया जा सकता. इस कानून से देश में गृहयुद्ध जैसे हालात बन रहे हैं, इसलिए इसे रोक दिया जाना चाहिए. बीजेपी विधायक ने कहा कि उन्होंने जो कहा है वह उनके दिल की आवाज है.

CAA से देश में बन रहे गृह युद्ध जैसे हालात: बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर कमलनाथ सरकार कराएगी हनुमान चालीसा का पाठ
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर कमलनाथ सरकार मिंटो हाल में स्थित गांधी प्रतिमा के सामने एक शाम राष्ट्रभक्त के नाम व्याख्यान का आयोजन कराएगी, इसके अलावा सवा करोड़ हनुमान चालीसा का पाठ होगा. इस कार्यक्रम का आयोजन मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री की तरफ से करवाया जा रहा है.

महाकाल मंदिर प्रबंधन ने लाउडस्पीकर हटाए जाने वाले वीडियो पर दर्ज कराई FIR
महाकाल मंदिर के लाउडस्पीकर हटाए जाने के मामले में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो का मंदिर प्रबंधन ने खंडन किया है, मंदिर प्रशासक ने लोगों से अपील की है कि ये वीडियो भ्रामक है. इसे शेयर न करें.

महाकाल मंदिर से लाउडस्पीकर हटाने का नहीं दिया गया आदेश, मंदिर प्रशासक ने किया खंडन

एमपी में कोरोना वायरस की दस्तक, उज्जैन में मिला संदिग्ध मरीज
चीन में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज उज्जैन में भी देखने को मिला है, कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित चीन के वुहान शहर में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा छात्र अपने घर उज्जैन लौट आया है. फिलहाल उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कोरोना वायरस के संदिग्ध छात्र के खून की जांच के साथ स्किन टेस्ट भी कराया गया है.

मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस की दस्तक!, उज्जैन से सामने आया संदिग्ध मरीज

अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय का 8वां दीक्षांत समारोह
रीवा के अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में आठवां दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया, जिसमें राज्यपाल लालजी टंडन मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे, जबकि उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारीने भी आयोजन में शिरकत की. राज्यपाल लालजी टंडन ने 72 छात्र-छात्राओं को गोल्ड मेडल से सम्मानित किया.

अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय का 8वां दीक्षांत समारोह 28 को, राज्यपाल और उच्च शिक्षा मंत्री होंगे शामिल

जननी एक्सप्रेस योजना में बरती जा रही लापरवाही, स्वास्थ्य मंत्री ने दिए जांच के निर्देश
इंदौर में जननी एक्सप्रेस में क्षमता से अधिक महिलाओं को उनके घरों से इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाए जाने का मामला सामने आया है. जिसके बाद प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलाटव ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. प्रदेश में इससे पहले स्वास्थ्य विभाग में इस तरह की लापरवाही के मामले सामने आ चुकी है.

मंत्री के दौरे से पहले जननी एक्सप्रेस की खुली पोल, CMHO ने दिए जांच के आदेश

रवि यादव ने रणजी के पहले मैच के पहले ओवर में ली हैट्रिक
रणजी क्रिकेट में डेब्यू करने वाले मध्यप्रदेश के तेज गेंदबाज रवि यादव ने अपने पहले ही मैंच के पहले ओवर में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है, इस रिकॉर्ड के साथ क्रिकेटर रवि यादव देश के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने अपने पहले ही रणजी मैच के पहले ओवर में हैट्रिक ली है.

Last Updated : Jan 28, 2020, 9:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details