मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP में किसानों को राहत, 60 करोड़ का ब्याज भरेगी शिवराज सरकार

By

Published : Mar 31, 2022, 8:20 PM IST

मध्य प्रदेश सरकार ने किसानों को राहत देने के लिए फसल का कर्ज चुकाने की अंतिम तारीख 31 मार्च से बढ़ाकर 15 अप्रैल कर दी है. सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि बढ़ाई गई अवधि के कर्ज के ब्याज का भुगतान प्रदेश सरकार द्वारा किया जाएगा, जिसकी राशि लगभग 60 करोड़ रुपए होगी. किसान अपने ऋण की राशि सुविधाजनक तरीके से भर सकेंगे और वे डिफाल्टर घोषित न हों, इसलिए यह निर्णय लिया गया है.

Shivraj government pay interest of 60 crores of farmers
किसानों का 60 करोड़ का ब्याज भरेगी शिवराज सरकार

भोपाल। मध्य प्रदेश की सरकार ने किसानों को बड़ी राहत दी है. अब खरीफ फसल का कर्ज चुकाने की अंतिम तारीख 31 मार्च से बढ़ाकर 15 अप्रैल कर दी गई है, इस अवधि का ब्याज सरकार अदा करेगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में गुरुवार को मंत्रि-परिषद की बैठक हुई. मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि किसानों के लिए खरीफ फसल का ऋण चुकाने की अंतिम तिथि 31 मार्च से बढ़ाकर 15 अप्रैल की जा रही है.

किसानों को डिफाल्टर होने से बचाने की कोशिश: मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों को खरीफ फसल के लिए जीरो प्रतिशत ब्याज दर पर लोन उपलब्ध कराने का निर्णय प्रदेश सरकार द्वारा लिया गया था. लोन चुकाने की अवधि आज 31 मार्च को समाप्त हो रही है. उन्होनें कहा कि कई किसान भाई-बहन इस राशि को जमा नहीं करा पाए हैं. अवधि समाप्त होने के बाद वे डिफाल्टर हो जाएंगे और डिफाल्टर होने के बाद उन्हें अधिक ब्याज देना होगा.

किसानों को राहत, लोन चुकाने की अंतिम तारीख 15 अप्रैल की, पढ़ें - शिवराज कैबिनेट के सभी निर्णय

60 करोड़ का भुगतान करेगी सरकार: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि बढ़ाई गई अवधि के कर्ज के ब्याज का भुगतान प्रदेश सरकार द्वारा किया जाएगा, जिसकी राशि लगभग 60 करोड़ रुपए होगी. यह राशि किसानों की ओर से प्रदेश सरकार द्वारा भरी जाएगी. इससे किसान अपने ऋण की राशि सुविधाजनक तरीके से भर सकेंगे और वे डिफाल्टर भी नहीं हो पाएंगे. इसे ध्यान में रखते हुए खरीफ फसल का ऋण चुकाने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 15 अप्रैल की जा रही है.

इनपुट - आईएएनएस

ABOUT THE AUTHOR

...view details