मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अच्छे कार्य करके शिवराज हैं हीरो, वादाखिलाफी करके कमलनाथ हैं विलन- कमल पटेल

By

Published : Oct 14, 2020, 2:49 PM IST

कृषि मंत्री कमल पटेल ने शिवराज सिंह चौहान को जहां प्रदेश का हीरो बताया हैं, तो वहीं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को खलनायक का दर्जा दिया है.

Agriculture Minister told Shivraj Singh diamonds
कृषि मंत्री ने शिवराज सिंह को बताया हीरो

भोपाल। प्रदेश में जारी उपचुनाव की जंग अब नायक और खलनायक तक पहुंच गई है. चुनावी सभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को एक्टर बताने वाले कमलनाथ के बयान पर तीखी और आक्रामक प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कमल पटेल ने कहा कि, प्रदेश के असली हीरो शिवराज सिंह चौहान हैं, वो बच्चों के मामा, युवाओं के ह्रदय सम्राट और किसानों के मसीहा हैं, और कमलनाथ इस प्रदेश के खलनायक हैं.

कमल पटेल, कृषि मंत्री

सीएम शिवराज रहेंगे देश के हीरो- कृषि मंत्री

देश के कृषि मंत्री ने शिवराज सिंह चौहान को प्रदेश का हीरो बताया हैं, तो वहीं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को खलनायक का दर्जा दिया है. उनका मानना है कि, प्रदेश के सीएम ने जन हितैषी कार्य करते हुए बेहतरीन काम किया है, इसलिए वे हीरो हैं और हमेशा हीरो ही रहेंगे. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के द्वारा किसानों से कर्ज माफी का झूठा वादा किया गया और कई योजनाओं को बंद भी कर दिया गया, इसलिए वे खलनायक हैं और हमेशा खलनायक ही रहेंगे.

'प्रदेश को ठगने वाले कमलनाथ'

कृषि मंत्री कमल पटेल ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के एक्टिंग वाले बयान पर जवाबी हमला बोलते हुए उन्हें खलनायक करार दिया है. उन्होंने कहा कि, प्रदेश को ठगने वाले कमलनाथ उपचुनाव के बाद राहुल गांधी के साथ मुंबई जाने की तैयारी करें. जहां एक को विलन का, तो दूसरे को कार्टून का काम मिल जाएगा. कमल पटेल ने कहा कि, कमलनाथ एक बार धोखा देकर और झूठे वादे कर सत्ता में आ गए, लेकिन अब प्रदेश की जनता झांसे में आने वाली नहीं हैं.

दरअसल, कुछ दिनों पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर जमकर निशाना साधते हुए कहा था कि, शिवराज सिंह चौहान की एक्टिंग देखने के बाद शाहरुख और सलमान खान भी उनके सामने एक्टिंग नहीं कर सकते हैं, क्योंकि शिवराज सिंह चौहान बहुत गजब की एक्टिंग करते हैं.

कमलनाथ पर ये लगाए आरोप
मंत्री कमल पटेल ने कहा कि, ग्राम पंचायत स्तर पर भजन मंडलियों को दिए गए 25-25 हजार रुपए कमलनाथ ने वापस लेकर सीएम हाउस बना लिया, इन्हीं भजन मंडलियों की बद्दुआ से उन्हें सीएम हाउस छोड़ना पड़ा. कमलनाथ ने गरीबों को अंत्येष्टि के लिए दिए जाने वाले पांच हजार रुपए बंद कर दिए, संबल योजना के तहत मृत्यु पर दो लाख रुपए और दुर्घटना में मौत पर चार लाख रुपए देना बंद कर दिया, छात्रों की स्कॉलरशिप बंद कर दी, उन्हें लैपटॉप और मोबाइल देना बंद कर दिया, जिसे शिवराज सिंह चौहान ने आते ही फिर शुरू कर दिया है.


'कमलनाथ देश के बड़े असफल नेता'
मंत्री कमल पटेल ने कहा कि, कमलनाथ देश के बड़े असफल नेता हैं, वो प्रदेश की जनता का विश्वास बनाए रखना तो दूर अपने ही मंत्रियों और विधायकों का विश्वास नहीं रख पाए, इसलिए उन्हें सड़क पर आना पड़ा. कमल पटेल ने कहा कि, कमलनाथ अपनी आंखों से झूठ का पर्दा हटाकर देखें तो उन्हें पता चलेगा कि, किसानों के साल 2018 और 2019 के फसल बीमा के जो 7,827 करोड़ रुपए उन्होंने रोक रखे थे, वो किसानों को बांट दिए गए हैं. इसके अलावा प्रदेश के 77 लाख किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के 1,649 करोड़ रुपए वितरित हो चुके हैं, किसानों के खाते में 22 हजार करोड़ डाले जा चुके हैं. किसानों को राजस्व नियमों के तहत शतप्रतिशत क्षतिपूर्ति की जा रही है, फसल बीमा की अवधि एक माह बढ़ाकर 45 लाख किसानों को लाभ दिलाया गया है. जिससे किसानों को प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान की भरपाई हो सके.

'सत्ता में आने का कमलनाथ का है भ्रम'
कमल पटेल ने कहा कि, 'झूठ बोलकर एक बार सत्ता हासिल कर चुके कमलनाथ को लगता है कि, वो अब शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ झूठ फैलाकर फिर सत्ता में आ जाएंगे, तो ये उनका भ्रम है, जनता अपने साथ धोखाधड़ी करने वाले कमलनाथ और पूरी कांग्रेस का सफाया करने के लिए बेताब हैं. उन्होंने कहा कि, प्रदेश के सभी 28 सीटों के उपचुनाव में भाजपा की ही जीत होगी'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details