मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अतिथि शिक्षक की आत्महत्या पर बोले मंत्री जीतू पटवारी, किसी के साथ नहीं होगा अन्याय

By

Published : Feb 12, 2020, 2:17 PM IST

उमरिया में आर्थिक तंगी से परेशान एक अतिथि शिक्षक ने आत्महत्या कर ली. शिक्षक की आत्महत्या के बाद बीजेपी ने कमलनाथ सरकार पर निशाना साधा, बीजेपी का आरोप है कि अतिथि विद्वान पिछले कई दिनों से धरना दे रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी कोई मदद नहीं कर रही, मामले में उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने सफाई दी है.

jeetu patwari
जीतू पटवारी, उच्च शिभा मंत्री

भोपाल। उमरिया में पिछले 6 महीने से सैलरी नहीं मिलने से परेशान अतिथि विद्वान संजय कुमार ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर आत्महत्या कर ली. मामले में उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी का कहना है कि, उन्होंन इस घटना के बाद अधिकारियों से बात की है, मामले की जांच करवा रहे हैं.

जीतू पटवारी, उच्च शिभा मंत्री

मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि, जहां तक अतिथि विद्वानों की सैलरी का सवाल है तो जिन्होंने प्रचार के माध्यम से आवेदन किया था उन्हें सैलरी मिल गई है. किसी भी अतिथि विद्वान को नहीं निकाला जाएगा. मंत्री पटवारी ने कहा कि, वो पहले दिन से ये कह रहे है. जल्द 500 नई नियुक्ति भी निकाली जाएंगी, कुछ परेशानियां हैं जिन्हें दूर किया जा रहा है व्यवस्था में जब परिवर्तन होता है तो थोड़ी हलचल होती है.

उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि, सरकार कोर्ट में भी अपना रुख साफ कर चुकी है. हमने कहा कि पहले परिवार के लोगों को मौका दिया जाएगा. बता दें पिछले 2 महीने से ज्यादा समय से अतिथि विद्वान अपने नियमितीकरण की मांग को लेकर शाहजहानी पार्क में धरना दे रहे हैं. लेकिन सरकार ने अभी तक इनकी कोई सुनवाई नहीं की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details