मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

यूपीए ने दिया था शिवराज सरकार को पैसा, लेकिन मोदी सरकार कर रही कमलनाथ सरकार के साथ भेदभावः गोविंद सिंह राजपूत

प्रदेश के राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने अतिवृष्टि पर केंद्र सरकार द्वारा राहत राशि न भेजने की बात कही है. गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि केंद्र सरकार प्रदेश सरकार के साथ भेदभाव कर रही है.

By

Published : Nov 19, 2019, 9:03 PM IST

Updated : Nov 19, 2019, 11:12 PM IST

गोविंद सिंह राजपूत

भोपाल। प्रदेशभर में इस साल हुई भारी बारिश और बाढ़ से किसानों और आम आदमी का भारी नुकसान हुआ है. इस नुकसान की भरपाई के लिए प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार के बीच अभी भी खींचतान जारी है. कमलनाथ सरकार में राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा केंद्र की मोदी सरकार प्रदेश के साथ भेदभाव का व्यवहार कर रही है जो ठीक नहीं है.

गोविंद सिंह राजपूत, राजस्व मंत्री


मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बताया कि बाढ़ से फसलों का नुकसान बहुत हुआ है. अधिकारियों ने भी आंकलन कर लिया है और 12 से 16 लाख हेक्टेयर फसलों का नुकसान सर्वे में सामने आया है. केंद्र सरकार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आश्वस्त किया है लेकिन राहत राशि अभी तक नहीं दी गई है. गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि राजनीति में भेदभाव नहीं होना चाहिए, लेकिन केंद्र सरकार मध्य प्रदेश सरकार के साथ भेदभाव कर रही है और अब तक राहत राशि नहीं दी गई है.


यूपीए सरकार ने विपदा के समय में बीजेपी को दिया गया था पैसा
गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि जब बीजेपी के समय बाढ़ और अतिवृष्टि हुई थी. तब केंद्र की यूपीए सरकार ने पूरा पैसा प्रदेश की शिवराज सरकार को दिया था. लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ने अब तक हमे पैसा नहीं दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के शासन में तो खुद शिवराज सिंह चौहान धरने पर बैठ गए थे. लेकिन सीएम और मंत्री का पद धरने पर बैठने का नहीं है. जरूरत पड़ने पर हम सीएम और मंत्रिमंडल के साथ दिल्ली जाकर अपनी परेशानी से केंद्र सरकार को जरुर अवगत कराएगे. गोविंद सिंह ने कहा कि फसलों का बेहद नुकसान हुआ है अधिकारियों ने भी इसका आंकलन कर लिया है. इंतजार है तो बस केंद्र से राहत राशि का है.

Last Updated : Nov 19, 2019, 11:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details