मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

MP की बेटियों ने फिर किया कमाल, मनीषा और प्रीति ने इंटरनेशनल जूनियर शॉटगन कप में जीते 3 पदक

फिनलैंड में 5 जून से 9 जून 2019 तक आयोजित इंटरनेशनल जूनियर शॉटगन कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी की खिलाड़ी मनीषा कीर और प्रीति रजक ने 3 पदक हासिल किये हैं. दोनों को खेल मंत्री जीतू पटवारी ने बधाईयां दी हैं.

By

Published : Jun 10, 2019, 6:18 AM IST

मनीषा कीर और प्रीति रजक


भोपाल। मध्य प्रदेश के खिलाड़ी लगातार अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अपने खेल के माध्यम से ना केवल देश का बल्की प्रदेश का नाम भी रोशन कर रहे हैं. प्रदेश की प्रतिभावान खिलाड़ी मनीषा की और प्रीति रजत ने एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 3 पदक हासिल करने में कामयाबी पाई है.


फिनलैंड में 5 जून से 9 जून 2019 तक आयोजित इंटरनेशनल जूनियर शॉटगन कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी की खिलाड़ी मनीषा कीर और प्रीति रजक ने 3 पदक हासिल किये हैं . मनीषा कीर ने जूनियर वुमेन ट्रैप व्यक्तिगत स्पर्धा में कांस्य पदक जीता है, जबकि जूनियर ट्रैप मिक्स्ड इवेंट में राजस्थान के खिलाड़ी विवान कपूर के साथ रजत पदक देश को दिलाया है. प्रीति रजक ने जूनियर वुमेन ट्रैप टीम इवेंट मैं देश को रजत पदक दिलाया है. टीम में प्रीति रजक के साथ मनीषा कीर और दिल्ली की खिलाड़ी कीर्ति गुप्ता भी शामिल रहीं.


मध्यप्रदेश अकादमी की खिलाड़ियों की शानदार सफलता के लिये प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने मनीषा और प्रीति को बधाई दी हैं, उन्होंने कहा कि इंटरनेशनल जूनियर शॉटगन कप में मध्यप्रदेश की बेटियों ने शानदार प्रदर्शन किया और पदक जीतकर देश और प्रदेश को गौरवान्वित किया है. उनकी इस उपलब्धि पर हमें गर्व है.


बता दें कि मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी की खिलाड़ी मनीषा की और प्रीति रजत ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई पदक अर्जित कर चुकी हैं और ओलंपिक की तैयारी में इस समय जुटी हुईं हैं. इन दोनों ही खिलाड़ियों को मुख्य प्रशिक्षक मनशेर सिंह, प्रशिक्षक हेमराज राणा और सहायक प्रशिक्षक इंद्रजीत सिंह सिकंदर लगातार ट्रेनिंग दे रहे हैं. दोनों की ट्रेनिंग राजधानी भोपाल में बनी राज्य शूटिंग अकादमी में हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details