मध्य प्रदेश

madhya pradesh

तीन तलाक पर कांग्रेस ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, कहा- 'अपनी पत्नी के साथ भी न्याय करें'

By

Published : Jul 31, 2019, 10:31 AM IST

लोकसभा के बाद राज्यसभा से भी ट्रिपल तलाक बिल पास होने के बाद मध्यप्रदेश कांग्रेस का कहना है कि केंद्र सरकार को और भी महिलाओं के बारे में सोचने की जरूरत है, प्रधान सेवक को अपनी धर्मपत्नी को भी न्याय देना चाहिए.

कांग्रेस के प्रवक्ता दुर्गेश शर्मा

भोपाल। ट्रिपल तलाक बिल लोकसभा के बाद अब राज्यसभा में भी पास हो गया है. तीन तलाक बिल के समर्थन में 99 और विरोध में 84 वोट पड़े. वहीं विपक्ष की बिल को सेलेक्ट कमेटी में भेजने के पक्ष में 84 और विरोध में 100 वोट मिले. अब बिल को स्वीकृति के लिए राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा. राज्यसभा में बिल पारित हो जाने के बाद कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि प्रधान सेवक को अपनी पत्नी को भी न्याय देना चाहिए, साथ ही देश में अन्य समाज की भी महिलाएं हैं, जो कई कारणों से प्रताड़ित हैं, उन्हें भी न्याय देने की दिशा में कदम उठाए जाने चाहिए.

तीन तलाक पर कांग्रेस ने साधा पीएम मोदी पर निशाना


मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता दुर्गेश शर्मा का कहना है कि क्या देश के प्रधान सेवक अपनी पत्नी और उन महिलाओं के लिए भी कुछ करेंगे, जिन्हें उनके पतियों ने छोड़ रखा है, जिनके घरों में ही उनके साथ अत्याचार हो रहा है क्या इसके लिए भी किसी तरह का बिल लाया जाएगा. दुर्गेश शर्मा ने ट्रिपल तलाक को लेकर कहा कि ये समाज के लिए अच्छा बिल है और स्वागत करने योग्य है.


प्रवक्ता का कहना है कि देश के समस्त समाज और सभी महिलाओं के लिए एक अच्छी सोच के साथ बीजेपी को देश के सामने अपने आप को पेश करना चाहिए और यदि ऐसा होता है तो निश्चित रूप से देश का हित इसी में संभव है, उन्होंने कहा कि यदि प्रधान सेवक अपनी पत्नी के साथ भी न्याय करेंगे तो देश को एक नई राह मिलेगी. देश को नए स्वरूप में आगे बढ़ने के लिए एक नया उदाहरण प्रस्तुत करने का काम किया जा सकता है. बीजेपी और अन्य राजनीतिक दल जो ट्रिपल तलाक पर बातें कर रहे हैं इन सभी को मिलकर देश में फैली विसंगतियों को भी दूर करने के लिए प्रयास करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details