मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

एक क्लिक पर जानें मध्य प्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक पर जानें मध्य प्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर

By

Published : Jan 12, 2022, 7:09 PM IST

Madhya Pradesh latest news
मध्यप्रदेश दस बड़ी खबरें

नेमावर हत्याकांड: अन्याय के खिलाफ फिर निकलेगी न्याय यात्रा, पीड़िता बोली- प्रदेश में सुरक्षित नहीं बहन-बेटियां

नेमावर हत्याकांड (Nemawar murder case) को लेकर न्याय यात्रा दोबारा निकाली जाएगी. परिवार में अकेली बची भारती ने ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि उन्हें राज्यपाल से मिलने नहीं दिया गया है. इसलिए उनकी बात अधूरी है. न्याय की गुहार लगाते हुए भारती ने सरकार ने त्वरित जांच कराने की अपील की.

दिव्यांगों के लिए परेशानी बनी केंद्र सरकार योजना में मिली ट्राई साइकिल, परेशान दिव्यांगों ने कलेक्टर को घेरा

जबलपुर। केंद्र सरकार ने दिव्यांगों को एपिड योजना के तहत बैटरी चलित ट्राई साइकिल दी थी, लेकिन यह ट्राई साइकिल दिव्यांगों के लिए अब परेशानी बन गई हैं. दिव्यांगों का कहना है कि, इस ट्राई साइकिल की थोड़े दिन बाद ही बैटरी खराब हो जाती है, जिसकी वजह से उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है. अपनी परेशानी के निराकरण के लिए दिव्यांगों ने कलेक्टर का घेराव किया.

आंगनबाड़ी केंद्र को गोद लेंगे सीएम शिवराज सिंह चौहान, कहा - बाल संरक्षण पर दिया जाए विशेष ध्यान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी भोपाल के एक आंगनबाड़ी केंद्र को गोद लेने का फैसला लिया है. सीएम ने अन्य लोगों और मंत्रियों से भी आंगनबाड़ी केंद्र को गोद लेने का आह्वान किया है. सीएम ने कहा कि बालिकाओं की विशेष चिंता के साथ ही बाल संरक्षण के लिए प्रदेश में विशेष ध्यान दिया जाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि एमपी में लिंगानुपात देश के लिंगानुपात से ज्यादा है ये खुशी की बात है.

'शिक्षा का अधिकार' के नाम पर बड़ा घोटाला! जबलपुर में कागजों में चल रहे प्राइवेट स्कूल

जबलपुर में 'शिक्षा के अधिकार' के तहत बड़ा खेल खेला (Jabalpur education scam) जा रहा है. यहां कुछ स्कूल कागजों पर चल रहे हैं, और गरीब बच्चों के दाखिले के नाम पर सरकार ने मिलने वाली सब्सिडी वसूली जा रही है. इधर ऐसे में स्कूलों में पढ़नेवाले बच्चों के अभिभावक परेशान हैं.

MP Assembly Election 2023: बीजेपी ने शुरु की 10% वोट वृद्धि के लिए बूथ विस्तारक योजना, विधानसभा चुनाव का तैयारियां तेज

मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी पूरी तरह से तैयारियों के मोड में आ गई है. 2023 की तैयारियों में जुटी बीजेपी 10 फीसदी वोट बढ़ाने के लिए बूथ विस्तारक योजना पर काम कर रही है. (BJP working booth expansion scheme)

पानी की परेशानी से जूझ रहे लोग, महिलाओं ने नगर पालिका CMO को बनाया बंधक

श्योपुर। पानी की समस्या से परेशान विजय नगर की महिलाओं ने नगर परिषद पहुंचकर सीएमओ एनएल करोलिया को जमकर खरी-खोटी सुनाई. इसके बाद भी सीएमओ पीड़ित महिलाओं की समस्या का समाधान करने को तैयार नहीं हुए तो महिलाओं ने सीएमओ को डेढ़ घंटे तक बंधक बनाकर रखा.

दिग्विजय की सफाई 'मैंने कभी नहीं कहा 'भगवा आतंकवाद, कहा संघी आतंकवाद', RSS का सिर्फ कुर्सी से ही लेना देना

आरएसएस को 'दीमक' बताने वाले अपने बयान पर सफाई देते (digvijaya singh on hindu terrorism) हुए सिंह ने कहा कि RSS सनातन धर्म के खिलाफ है, उसे दीमक की संज्ञा देने पर उन्होंने कहा कि दीमक (i spoke only sanghi terrorism)संगठित होता है. इसी तरह RSS सबसे संगठित संगठन है.

दिग्विजय सिंह का गवर्नर पर हमला कहा, बीजेपी प्रचारक के रुप में काम कर रहे हैं राज्यपाल मंगु भाई पटेल

मध्य प्रदेश के राज्यपाल राज्यपाल मंगु भाई पटेल पर एमपी कांग्रेस हमलावर है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने गवर्नर पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या राज्यपाल किसी पार्टी के प्रचारक के रुप में काम कर सकता है. ऐसे राज्यपाल से विपक्ष क्या ही उम्मीद कर सकता है.

एमपी में नए सिरे से परिसीमन के बाद पंचायत चुनावः 17 जनवरी से शुरू होगी प्रक्रिया

एमपी में पंचायत चुनाव (MP Panchayat Chunav) निरस्त हो चुके हैं, जबकि ओबीसी आरक्षण का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में लंबित है, जिसपर अगली सुनवाई 17 जनवरी को होने वाली है. इस बीच मध्यप्रदेश सरकार ने पंचायत चुनावों के परिसीमन के आदेश जारी कर दिए गए हैं. परिसीमन की प्रक्रिया भी 17 जनवरी से 28 फरवरी तक की जाए.

जानिए क्या है MP में कोरोना से जंग के लिए सरकार की थ्री स्टेप प्लानिंग, विश्वास सारंग बोले-24 घण्टों में 80 हजार टेस्ट किए

मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (corona cases in Madhya Pradesh) ने कहा है कि कोरोना से बचाव के लिए तीन स्तर का कार्यक्रम चलाया जा रहा है. 24 घण्टों में 80 हजार टेस्ट किए गए हैं. वहीं विश्वास सारंग ने राहुल गांधी और दिग्विजय सिंह पर भा जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा लोगों को बरगलाने का काम किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details