मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Aug 21, 2020, 8:59 PM IST

top tan news
दस बड़ी खबरें

MP में 50 हजार के पार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, मौत का आंकड़ा पहुंचा 1185

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है, पूरे प्रदेश में शुक्रवार को 1147 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 50,640 हो गई है. वहीं प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना संक्रमित 14 मरीजों की मौत भी हुई है, जिसके बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 1185 हो गया है. 987 संक्रमित मरीज शुक्रवार को ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. अब तक प्रदेश में 38527 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं, जबकि 10928 मरीज एक्टिव हैं.

मध्य प्रदेश में प्रशासनिक फेरबदल, तीन आईएएस अफसरों के तबादले

मध्य प्रदेश में तीन आईएएस अफसरों के फेरबदल हुए हैं. पन्ना कलेक्टर कर्मवीर शर्मा जबलपुर के नए कलेक्टर होंगे जबकि जबलपुर कलेक्टर भरत यादव को आयुक्त गृह निर्माण मंडल बनाया गया है.

मध्य प्रदेश में एक और मंत्री कोरोना संक्रमित, गोपाल भार्गव ने ट्वीट कर दी जानकारी

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 50 हजार के पार हो गया है. पीड्ब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है.

व्यापम घोटाले को लेकर इंदौर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, प्रशांत पांडे ने की सुरक्षा की मांग

मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकार की नाक में दम करने वाले व्यापाम घोटाले को लेकर इंदौर हाईकोर्ट में एक याचिका लगी हुई है. जिस पर शुक्रवार को सुनवाई हुई है. व्यापम घोटाले को उजागर करने में भूमिका निभाने वाले प्रशांत पांडे ने हाइकोर्ट में याचिका दायर करके सुरक्षा की मांग की है.

सतना स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, एक्सपायरी डेट से पहले खुले में फेंकी दवाइयां

मध्यप्रदेश के सतना जिले के रामपुर बघेलान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. जिले में स्वास्थ्य महकमा कहीं एक्सपायरी डेट की दवाएं बांट रहा है. तो कहीं एक्सपायरी डेट के पहले ही दवाइयों को अस्पताल से बाहर खुले आसमान के नीचे फेंक देता है. अगर कोई भी मरीज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए जाता है तो उसका उपचार भी समय पर नहीं किया जाता है और दवाइयों के लिए उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है.

नाबालिग ने पड़ोसी पर दर्ज कराया दुष्कर्म का केस, जांच में प्रेमी निकला आरोपी

राजधानी भोपाल के शाहजहानाबाद थाना क्षेत्र में रहने वाली एक 14 वर्षीय नाबालिग ने अपने ही पड़ोस में रहने वाले युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. लेकिन जब पुलिस ने इस मामले की जांच की तो युवक निर्दोेष निकला. जबकि लड़की के बॉयफ्रेंड ने ही इस घटना को अंजाम दिया था. जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी कोरोना पॉजिटिव है जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

1933 में जिस स्कूल के कमरे में महात्मा गांधी ने बिताई थी रात, वो धरोहर आज पानी से सराबोर

कटनी को बारडोली के नाम से नवाजने वाले बापू यानी महात्मा गांधी ने 2 सितंबर 1933 की रात जिस कमरे में बिताई थी, वो कमरा इन दिनों पानी से सराबोर है. कटनी वासियों के लिए ये कमरा किसी ऐतिहासिक धरोहर से कम नहीं है, लेकिन ये इन दिनों अपनी दुर्दशा पर रो रहा है. हालांकि तिलक राष्ट्रीय स्कूल हरिजन उत्थान विद्यालय के भवन का शिक्षा विभाग और नगर निगम ने करीब दो साल पहले मरम्मत कराई थी, उसके बाद भी वहां के क्या हाल हैं, ये तस्वीरें खुद बयां कर रही हैं. आलम ये है कि स्कूल परिसर और कमरों में घुटनों तक पानी भरा है.

कोरोना काल में सांची दुग्ध संघ भी बेहाल, मिल्क प्रोडक्ट का ओवर स्टॉक, खरीददार गायब

इस साल कोरोना के चलते हुए लॉकडाउन की मार हर वर्ग को झेलनी पड़ी है, वहीं अनलॉक होने के बाद भी सभी वर्ग लगातार परेशान हैं. जबलपुर स्थित सांची दुग्ध संघ भी इन दिनों नुकसान से परेशान है. दूध पाउडर और दूसरे मिल्क प्रोडक्ट का ओवर स्टॉक हो गया है, लेकिन प्रोडक्ट नहीं बिकने के कारण पूरा माल खराब होने की कगार पर है.

मानसून का आधा सीजन बीत गया...लेकिन सूखे पड़े हैं नदी-नाले, किसानों को सता रही चिंता

मानसून के मौसम का आधा समय बीत गया है और पश्चिम मध्य प्रदेश के अलावा आसपास के क्षेत्रों में झमाझम बारिश का दौर भी जारी है, लेकिन बारिश का आधा मौसम बीत जाने के बाद भी रतलाम जिले में पिछले वर्ष के मुकाबले इस साल केवल 50 प्रतिशत ही बारिश दर्ज हो सकी है. वहीं कम बारिश की वजह से जिले के नदी नाले और तालाब भी सूखे पड़े हुए हैं. ऐसे में सिंचाई पर आधारित रबी सीजन की फसल को लेकर किसानों में चिंता बढ़ने लगी है.

कोरोना मुक्ति का संदेश देने इंदौर में विराजेंगे चॉकलेट के गणेश

इंदौर शहर में धूमधाम से गणेशोत्सव मनाने की परंपरा के बीच कोरोना काल में भी घर-घर में अलग-अलग रूप में गणेश विराजेंगे. इसी के चलते इंदौर की एक गणेश भक्त ने चॉकलेट के गणेश जी बनाए हैं, जो गो कोरोना के नारे से महामारी से मुक्ति का संदेश दे रहे हैं, गणेश प्रतिमा के साथ ही कोरोना से लड़ रहे फ्रंट लाइन वॉरियर को भी जगह दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details