मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर

By

Published : Aug 21, 2020, 2:59 PM IST

top tan news
टॉप 10 खबरें

ग्वालियर में सिंधिया करेंगे शक्ति प्रदर्शन, सदस्यता अभियान तय करेगा उपचुनाव की दिशा!

कल यानी 22 अगस्त को ग्वालियर में बीजेपी एक बड़ा आयोजन कर रही है, जिसमें ग्वालियर चंबल अंचल की 16 विधानसभा सीटों के लिए तीन दिवसीय सदस्यता अभियान का आयोजन किया जाएगा. सीएम शिवराज, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. माना जा रहा है कि, सिंधिया बीजेपी के दिग्गजों के बीच शक्ति प्रदर्शन भी करेंगे.

CM शिवराज ने की भोपाल-इंदौर मेट्रो प्रोजेक्ट की समीक्षा, 2024 तक काम पूरा करने के निर्देश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल और इंदौर मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के काम को लेकर अब तक किए गए कामों की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को सख्त लहजे में निर्देश दिए हैं कि, चाहे जो भी हों जाए साल- 2024 तक इंदौर और भोपाल में मेट्रो रेल के दौड़ने के लिए तय किए गए मार्गों का काम पूरा हो जाना चाहिए.

राहुल गांधी अपरिपक्व नेता, मंडला आकर सीखने चाहिए राजनीति के तौर तरीके: फग्गन सिंह कुलस्ते

मंडला से बीजेपी सांसद और केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा है. कुलस्ते ने राहुल गांधी को अपरिपक्व नेता करार दिया और अभी बहुत कुछ सीखने की सलाह भी दी. उन्होंने राहुल गांधी को मंडला आमंत्रित किया है और कहा कि राहुल गांधी यहां आकर सीख सकते हैं कि, यहां के लोग कैसे रहते हैं, क्या बात करते हैं. इससे उनमें परिक्वता आएगी.

दूसरे दिन भी जारी राघवेंद्र सिंह तोमर के ठिकानों पर IT की कार्रवाई, दो सौ करोड़ की संपत्ति का हुआ खुलासा

भोपाल। राजधानी के फेथ बिल्डर एंड डेवलपर्स के मालिक राघवेंद्र सिंह तोमर के ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी है. अब तक इनकम टैक्स की टीम को तोमर के ठिकानों से 1 करोड़ रुपए कैश और करीब 100 बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज मिले हैं. इनकम टैक्स की अब तक हुई कार्रवाई में करीब 200 करोड़ की प्रॉपर्टी का खुलासा हुआ है.

पीसी शर्मा को HC से मिली राहत, दूसरा आवास आवंटित होने तक बंगला खाली करवाने पर रोक

सरकार बदलने के साथ ही पूर्व मंत्रियों से सरकारी बंगले खाली करवाने के लिए नोटिस भी जारी कर दिए गए. कुछ मंत्रियों ने जहां शासकीय बंगले खाली कर दिए हैं, तो वहीं पीसी शर्मा ने इसके खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसकी सुनवाई करते हुए कोर्ट ने आदेश दिया है कि, दूसरा आवास आवंटित होने तक मौजूदा बंगला खाली ना करवाया जाए.

आजीविका मिशन में संविदा नियुक्ति का मामला, कांग्रेस ने लगाया उपचुनाव प्रभावित करने का आरोप

कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर मध्य प्रदेश ग्रामीण आजीविका मिशन में संविदा नियुक्ति को लेकर उपचुनाव प्रभावित करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस ने ग्रामीण आजीविका मिशन में मुख्य कार्यपालन अधिकारी के रूप में संविदा पर नियुक्त किए गए पूर्व IFS अधिकारी एमएल बेलवाल की नियुक्ति निरस्त करने की मांग की है. कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे कमलेश्वर पटेल का आरोप है कि, ये नियुक्ति उपचुनाव में स्व-सहायता समूहों को प्रभावित करने के लिए की गई है.

सरकार की अनुमति के बाद भी थमे हैं बसों के पहिए, यात्री हो रहे परेशान

राजधानी समेत प्रदेश भर में यात्री बसों के पहिए अभी भी थमे हुए हैं. सरकार की अनुमति के बाद भी अपनी मांगों को लेकर बस संचालक अड़े हुए हैं, बस संचालकों ने कोरोना काल में लगाए गए 420 करोड़ के टैक्स को माफ करने की मांग की है. साथ ही बस का किराया 50 फीसदी बढ़ाने की भी मांग बस संचालक कर रहे हैं. एसोसिएशन की इस हड़ताल से आम जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

कुणाल चौधरी ने प्रदेश सरकार पर लगाए आरोप, कहा- कोरोना महामारी के नाम पर चल रही है लूट

मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष और विधायक कुणाल चौधरी ने शिवराज सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा है कि मध्य प्रदेश में कोरोना महामारी के नाम पर बड़ा घोटाला किया जा रहा है और सरकार ने लूट मचा रखी है. कुणाल चौधरी ने कहा है कि सीएम शिवराज सिंह ने दावा किया है कि प्रदेश में आए सभी प्रवासी मजदूरों को रोजगार दिया जाएगा, जो कि गलत है.

कोरोना काल में दूध और डेयरी प्रोडक्ट्स की मांग में आई 30 फीसदी की कमी, पशु पालकों को हो रहा नुकसान

कोरोना वायरस ने हर तरह के व्यापार को प्रभावित किया है. इस महामारी से दूध का व्यापार भी अछूता नहीं है. कोरोना काल में दूध और दूध से बने वाले प्रोडक्ट्स की मांग में कमी आई है. जिससे दुग्ध संघ के साथ ही पशुपालन करने वाले किसानों को भी नुकसान झेलना पड़ रहा है. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन की वजह से होटल, रेस्तरां और चाय की दुकान बंद रहीं. जिससे दूध की खपत में करीब 30 प्रतिशत की कमी आई है.

क्लीनेस्ट कैपिटल का खिताब मिलने पर सांसद ने जताई खुशी, कहा- भोपाल के लिए है गर्व की बात

स्वच्छता सर्वेक्षण- 2020 के परिणाम घोषित होने के बाद इंदौर और भोपाल में खुशी का माहौल है. सर्वेक्षण में भोपाल ने पिछले साल की तुलना में इस वर्ष बेहतर प्रदर्शन करते हुए सातवां स्थान हासिल किया है. वहीं देश की सबसे स्वच्छ राजधानी का खिताब अपने नाम किया है. भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने इस पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि, यह गर्व का विषय है कि, राजधानी भोपाल ने पिछले साल की तुलना में इस साल काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, पिछले साल भोपाल स्वच्छता सर्वेक्षण ने 19वें स्थान पर था, लेकिन इस वर्ष 7वां स्थान हासिल किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details