मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

By

Published : Jul 21, 2020, 3:04 PM IST

तीन बजे की बड़ी खबरें
तीन बजे की बड़ी खबरें

राज्यपाल लालजी टंडन के अंतिम संस्कार में शामिल होने लखनऊ रवाना हुए सीएम शिवराज

सीएम शिवराज सिंह, संगठन महामंत्री सुहास भगत, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और मंत्री अरविंद भदौरिया लखनऊ के लिए रवान राज्यपाल लालजी टंडन के अंतिम संस्कार में होंगे शामिल

पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली के निजी अस्पताल में चल रहा इलाज

जबलपुर।पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सोमवार को उनकी तबियत ज्यादा खराब होने की वजह से उन्हें दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां आज उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. फिलहाल उनका इलाज चल रहा है.

भोपाल में RSS की बड़ी बैठक, भारत-चीन विवाद और राम मंदिर निर्माण पर होगी चर्चा

भोपाल। करीब 10 महीने बाद राजधानी भोपाल में आरएसएस की एक बड़ी बैठक आज से शुरु हो रही है. बैठक में सर संघचालक मोहन भागवत समेत सभी पदाधिकारी मौजूद हैं. पांच दिन चलने वाले इस बैठक में भारत- चीन सीमा विवाद, कोरोना आपदा और मध्यप्रदेश में होने वाले आगामी उपचुनाव को लेकर भी चर्चा की जा सकती है. भोपाल के शारदा विहार स्कूल में पांच दिन तक चलने वाली इस बैठक में अलग-अलग विषयों पर चर्चा की जाएगी. बैठक में आयोध्या में होने वाले राममंदिर निर्माण की तारीख के दिन पूरे देश में बड़ा उत्सव मनाने पर भी फैसला लिया जा सकता है. जबकि कोरोना आपदा को लेकर भी बैठक में चर्चा होगी.

राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने जताया शोक

इंदौर।पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर शोक व्यक्त किया है. सुमित्रा महाजन ने कहा कि, लालजी टंडन एक परिवार की तरह ही रहते थे, उनका हमेशा सांस्कृतिक दृष्टिकोण ही रहता था. उन्होंने कहा कि, लालजी टंडन बीजेपी के वरिष्ठ नेता थे और उनकी कमी हमेशा रहेगी.

करगिल युद्ध में यहां के जवानों ने दिखाया था जौहर तो यहीं से उड़कर मिराज ने दुश्मनों को चटाई थी धूल

करगिल युद्ध में दुश्मनों को धूल चटाने में ग्वालियर-चंबल अंचल के जवानों का विशेष योगदान रहा है. करगिल युद्ध में सबसे ज्यादा ग्वालियर-चंबल अंचल के जवान भाग लिए थे और सबसे ज्यादा जवान भी इसी अंचल से शहीद हुए थे, लेकिन इन जवानों के अलावा इस अंचल का एयरबेस भी दुश्मनों को धूल चटाने में अहम योगदान दिया था.

वन नेशन, वन राशन कार्डः मंदसौर में 94 फीसदी तैयारियां पूरी, जानें क्या हैं इसके फायदे

देशभर में लागू की गई 'वन नेशन, वन राशन कार्ड' स्कीम के तहत मंदसौर जिले में 94 फीसदी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. जिला प्रशासन तेजी से डाटा जुटा रहा है. मंदसौर में कैसी चल रही है, सार्वजनिक वितरण प्रणाली की सबसे बड़ी स्कीम की तैयारी.

...जब बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने लालजी टंडन की कलाई पर बांधी थी राखी

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का मंगलवार को निधन हो गया. 85 साल की उम्र में उन्होंने आखिरी सांस ली, लालजी टंडन भले ही बीजेपी के नेता थे, लेकिन बीएसपी सुप्रीमो मायावती से उनका भाई-बहन का रिश्ता काफी चर्चा में रहा है.

घने जंगलों के बीच पहाड़ी पर बसे स्वर्गेश्वर शिव पूरी करते हैं हर मुराद, प्रकृति करती है जलाभिषेक

छतरपुर से 40 किलोमीटर दूर एक ऐसा शिव मंदिर है, जो घने जंगलों के बीच एक हजार फीट की ऊंचाई पर बसा है. इसे स्वर्गेश्वर शिव मंदिर के नाम से जाना जाता है, जहां आने वाले भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं.

श्रावण से जो थी उम्मीदें वो भी टूटी, फूल की खेती करने वाले किसानों की मेहनत पर फिरा पानी

बहुतायत तौर पर फूलों की खेती करने वाले किसान इस साल श्रावण माह में भी कमाई नहीं होने के कारण काफी परेशान हैं. काफी नुकसान होने के कारण अब किसान फूल की खेती को छोड़ने का मन बना चुके हैं.

मजबूरी और सरकारी उदासीनता के चलते बढ़ रही भिक्षावृत्ति, कारगर नहीं सरकारी योजनाएं

बाजार हों या फिर धार्मिक स्थान, चाहे पवित्र नदियों के घाट हों या अन्य कोई स्थान. आज हर जगह बड़ी संख्या में लोग भिक्षावृत्ति करते हुए मिल रहे हैं. लॉकडाउन के बाद से इनकी संख्या में जबरदस्त इजाफा हुआ है. बड़ा सवाल यह है कि, जब सरकार ने गरीबों और असहाय लोगों के लिए राशन- पानी से लेकर हर चीज की व्यवस्था की है, तो फिर भिक्षावृत्ति क्यों बढ़ रही है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details