मध्य प्रदेश

madhya pradesh

न सोशल डिस्टेंसिंग की परवाह, न मास्क लगाने की चिंता, नेताजी को नहीं लगता कोरोना से डर

By

Published : Jul 28, 2020, 4:16 PM IST

Updated : Jul 28, 2020, 5:26 PM IST

मध्य प्रदेश में इन दिनों नेता जमकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे हैं. आलम ये है कि, नेताओं की सभाओं में जमकर भीड़ उमड़ रही है. लेकिन वे जरा भी सावधानी नहीं बरत रहे हैं. प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान सहित कई नेता कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. बावजूद इसके वे संभल नहीं रहे. जैसे उन्हें कोरोना से डर लगता ही नहीं है.

bhopal news
कोरोना से नहीं डरते नेताजी

भोपाल।मध्य प्रदेश में कोरोना कहर बरपा रहा है. लेकिन कोरोना के खिलाफ जंग को खुद नेता ही कमजोर कर रहे हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित कई मंत्री और विधायक कोरोना पॉजिटिव होकर अस्पताल में भर्ती हो गए. लेकिन यहां के माननीयों को कोरोना से डर नहीं लगता. हम आपकों मध्य प्रदेश के कुछ ऐसे ही नजारे दिखाएंगे. जहां नेताओं ने न मास्क लगाने की चिंता की और न सोशल डि्स्टेंसिंग का ध्यान रखा. जैसे इन दिग्गजों को कोरोना छू भी नहीं सकता.

कोरोना से नहीं डरते मध्य प्रदेश के माननीय

मंत्रिमंडल के विस्तार में नेताओं ने जमकर उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

सीएम शिवराज के मंत्रिमंडल विस्तार समारोह के दौरान भी नेताओं ने राजभवन में जमकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई. मंत्री बनने वाले सभी माननीय सज धज कर मंच पर पहुंचे, लेकिन इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का बिल्कुल भी ख्याल नहीं रखा गया. जबकि मंत्रिमंडल समारोह के बाद होने वाले फोटे सेशन में भी सभी मंत्री एक दूसरे से सटकर खड़े रहे.

मंत्रिमंडल समारोह में नहीं रखा गया सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान

सिंधिया ने विजयवर्गीय को दी मास्क पहनने की नसीहत

कोरोना से जंग जीतकर ज्योतिरादित्य सिंधिया भी समारोह में पहुंचे. महाराज एक-एक कर सभी का अभिवादन कर रहे थे. तभी वे कैलाश विजयवर्गीय के पास पहुंचे. इस दौरान विजयवर्गीय ने अपना चेहरा ढकने के लिए गमछा तो लटका रखा है. लेकिन चेहरा नहीं ढका था. जिस पर सिंधिया ने विजयवर्गीय से अपने चेहरे को गमछे ढकने के लिए कहा.

सिंधिया ने विजयवर्गीय को दी मास्क पहनने की नसीहत

बदनावर में कमलनाथ की सभा में जमकर उमड़ी थी भीड़

पूर्व सीएम कमलनाथ बदनावर में एक सभा को संबोधित करने पहुंचे थे. जहां छोटे से मैदान में लोगों की इतनी भीड़ उमड़ी की पैर रखने के लिए भी जगह नहीं थी. यहां सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धजिज्यां उड़ाई गई. मंच पर कई लोगों ने तो मास्क तक नहीं लगाया था.

कमलनाथ की सभा में उमड़ी भीड़

जीतू पटवारी भी कर चुके हैं सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन

पूर्व मंत्री शिवराज सरकार पर कोरोना को लेकर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ते. लेकिन उनके भी कई कार्यक्रमों में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती रही हैं. कई मौकों पर तो वे मास्क लगाए भी नजर नहीं आए. सांवेर में प्रचार के दौरान जीतू पटवारी और उनके समर्थकों ने जमकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई थी.

बिना मास्क लगाए बैठे जीतू पटवारी

अरविंद भदौरिया हुए कोरोना पॉजिटिव

शिवराज सरकार में सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया कोरोना पॉजिटिव हैं और भोपाल के एक निजी अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं. लेकिन अपने कार्यक्रमों में उन्होंने भी सोशल डिस्टेंसिंग का बिल्कुल ध्यान नहीं रखा. वे मंत्री बनने के बाद जब भिंड पहुंचे, तो यहां जमकर सोशल डि्स्टेंसिंग की धजिज्यां उड़ी थी. जबकि भिंड में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. बावजूद इसके मंत्री जी सर्तक नहीं दिखे.

अपने समर्थकों से घिरे मंत्री अरविंद भदौरिया

दिग्विजय सिंह की सभाओं में भी नहीं बरती जा रही सावधानी

दिग्विजय सिंह की सभाओं में भी वे सावधानी नहीं बरत रहे हैं. भिंड, शिवपुरी सहित अन्य कई जिलों में दिग्विजय सिंह की सभाओं में जमकर नेताओं की भीड़ उमड़ी. जबकि इस दौरान मंच पर भी सोशल डिस्टेंसिंग भी नहीं रही. आलम ये रहता है कि, नेता मास्क तक ठीक से नहीं लगाते हैं.

दिग्विजय सिंह भी नहीं रख रहे सावधानी

नरोत्तम मिश्रा भी नहीं रख रहे सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भी इन दिनों लगातार प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों के दौरे पर जा रहे हैं. जहां उनकी सभाओं में भी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखा जा रहा है. आलम ये रहता है कि, मंत्री अपने समर्थकों से घिरे रहते हैं. ऐसे में मंत्री अपने साथ दूसरे लोगों को भी खतरे में डाल देते हैं.

नरोत्तम मिश्रा के मंच पर नहीं रखा जाता सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान

नेताओं द्वारा लगातार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न किए जाने पर ऐसा लगता है कि, जैसे मास्क लगाने और दो गज की दूरी का पालन करने की जिम्मेदारी सिर्फ आम जनता की है. नेता और मंत्रियों के लिए किसी तरह का कोई नियम और कानून लागू नहीं है. ये कोई पहला मौका नहीं है. जब इन माननीयों ने कोरोना के नियमों की धज्जियां उड़ाई हों. इससे पहले भी कई बार ये नेता नियमों की अनदेखी कर चुके हैं. लेकिन बड़ा सवाल ये है कि ,आखिर ये माननीय कब सुधरेंगे. आखिर इन्हें कोरोना से कब डर लगेगा.

Last Updated : Jul 28, 2020, 5:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details