मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

मध्यप्रदेश में 31 अगस्त तक होंगे तबादले, बढ़ाई गई समय सीमा

मध्य प्रदेश में तबादला नीति 31 अगस्त तक जारी रहेगी, यह फैसला सरकार ने लिया है, बता दें कि मध्य प्रदेश में बाढ़ के चलते 15 अगस्त तक तबादलों पर रोक लगा दी गई थी, लेकिन बाढ़ के हालात सामान्य होने पर फिर से दबादलों का दौर जारी रहेगा.

By

Published : Aug 20, 2021, 5:59 PM IST

Updated : Aug 20, 2021, 6:49 PM IST

Transfers will happen in Madhya Pradesh till August 31
मध्यप्रदेश में 31 अगस्त तक होंगे तबादले

भोपाल।मध्यप्रदेश में तबादलों की समय सीमा को एक बार फिर बढ़ा दिया गया है, अब प्रदेश में 31 अगस्त तक तबादले हो सकेंगे, सामान प्रशासन विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं, प्रदेश में बाढ़ के हालात को देखते हुए 15 अगस्त तक तबादलों पर रोक लगा दी गई थी.

मध्यप्रदेश में 31 अगस्त तक होंगे तबादले

दूसरी बार बढ़ाई गई तबादलों की समय सीमा

मध्यप्रदेश में कर्मचारी अधिकारियों के राज्य स्तर और जिला स्तर पर तबादलों के लिए 1 जुलाई से तबादले शुरू किए गए थे, पूर्व में तबादलों पर यह रोक 31 जुलाई तक के लिए हटाया गया था, बाद में तबादलों की समय सीमा को 7 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया था.

बाढ़ के चलते तबादलों पर लगी थी रोक

ग्वालियर चंबल इलाकों में हुई तेज बारिश के बाद यहां बाढ़ आ गई थी, जिसे देखते हुए मंत्रियों ने कैबिनेट में तबादला को फिलहाल स्थगित करने का आग्रह किया था, मंत्रियों के आग्रह के बाद प्रदेश में 15 अगस्त तक के लिए तबादलों पर रोक लगा दी गई थी, अब राज्य शासन ने तबादलों की समय सीमा को बढ़ाते हुए 31 अगस्त तक तबादलों में छूट दी है. सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं.

31 अगस्त तक होंगे तबादले

आदेश में कहा गया है कि प्रदेश में अतिवृष्टि के कारण उत्पन्न बाढ़ के हालातों को देखते हुए स्थानांतरण आदेश जारी नहीं हो सके हैं, राज्य शासन द्वारा स्थानांतरण पर प्रतिबंध से छूट की अवधि में 31 अगस्त तक की वृद्धि की गई है.

तबादलों पर घमासान! सिर्फ 6 दिन बाकी, लेकिन जारी नहीं हो सकी तबादला सूची, 24 हजार एप्लिकेशन पेंडिंग

एमपी में चल रहा तबादला उद्योग-कांग्रेस

उधर तबादलों की समय सीमा एक बार फिर बढ़ाए जाने को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता हफीज अब्बास ने आरोप लगाया है कि प्रदेश में ट्रांसफर उद्योग चल रहा है, यही वजह है कि प्रदेश में लगातार तबादलों की तारीखों में बढ़ोतरी की जा रही है.

Last Updated : Aug 20, 2021, 6:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details