मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

पूर्व खनिज अधिकारी प्रदीप खन्ना के घर लोकायुक्त का छापा, कई संपत्तियों का हुआ खुलासा

इंदौर के खनिज अधिकारी रहे प्रदीप खन्ना के घर लोकायुक्त की टीम ने छापेमारी की है. इंदौर, भोपाल में स्थित खन्ना के मकानों में एक साथ कार्रवाई की है.

By

Published : Sep 1, 2020, 6:32 PM IST

Lokayukta's raid on Pradeep Khanna house
प्रदीप खन्ना के घर लोकायुक्त का छापा

भोपाल। मध्य प्रदेश खनिज विभाग के अधिकारी प्रदीप खन्ना के घर पर लोकायुक्त ने छापा मारा है. लोकायुक्त ने भोपाल के अलावा इंदौर स्थित उसके घर पर छापामार कार्रवाई की है. भोपाल के गौतम नगर स्थित प्रदीप खन्ना के घर पर एक टीम ने छापामार कार्रवाई की. भोपाल स्थित निवास पर कार्रवाई में 9 लाख कैश, 13 लाख की ज्वेलरी, 2 कार 4 बाइक मिली हैं.

प्रदीप खन्ना के घर लोकायुक्त का छापा

छापामार कार्रवाई खत्म होने के बाद लोकायुक्त डीएसपी प्रवीण बघेल ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में बताया कि, प्रदीप खन्ना की 33 साल की नौकरी में 75 लाख रुपए की आमदनी होनी थी, लेकिन कार्रवाई के दौरान इससे अधिक संपत्ति मिली है, जिससे ये खुलासा होता है कि, प्रदीप खन्ना ने अपनी नौकरी के दौरान अवैध कमाई की है. साथ ही लोकायुक्त डीएसपी ने बताया, जिला खनिज अधिकारी प्रदीप खन्ना के खिलाफ लंबे समय से शिकायत मिल रही थी, जिसको लेकर सोमवार को मामला दर्ज किया गया और उसके बाद इंदौर और भोपाल में सुबह एक साथ छापामार कार्रवाई की गई है.

पूरा मामला आय से अधिक संपत्ति का है. इस कार्रवाई में करोड़ों की काली कमाई का खुलासा होने की आशंका है. इंदौर लोकायुक्त को शिकायत मिली थी कि, प्रदीप खन्ना के पास आय से अधिक संपत्ति है. जिसे उन्‍होंने सरकारी नौकरी में रहते हुए करोड़ों की संपत्ति बनाई है. लोकायुक्त ने शिकायत की पड़ताल की और पड़ताल में कई जानकारियां और सबूत जुटाने के बाद एक साथ दो स्थानों पर छापामार कार्रवाई की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details