मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Khairagarh assembly by election results: खैरागढ़ सीट पर कांग्रेस का कब्जा, यशोदा वर्मा चुनाव जीती

By

Published : Apr 16, 2022, 7:28 PM IST

खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव कांग्रेस ने जीत लिया है. कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा विजयी हुई हैं. उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी कोमल जंघेल को हराया है. (Khairagarh assembly by election results) (Congress Yashoda Verma wins)

chhattisgarh assembly election 2023
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023

राजनांदगांव: खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा को जीत मिली है. यशोदा वर्मा ने बीजेपी के कोमल जंघेल को हराया है. यशोदा वर्मा ने 20 हजार से अधिक वोटों से खैरागढ़ में जीत दर्ज की है. 21वें राउंड की गिनती के बाद जीत का फैसला हुआ. बीजेपी के कोमल जंघेल को हार का सामना करना पड़ा. नतीजों के बाद बीजेपी प्रत्याशी कोमल जंघेल ने हार स्वीकार कर ली है. उन्होंने कहा कि जनता ने जो आदेश दिया है. वह मुझे स्वीकार है. कांग्रेस ने जिला बनाने की जो बात कही है उसे पूरा करें. (Khairagarh assembly by election)

खैरागढ़ सीट पर कांग्रेस का कब्जा

खैरागढ़ जनता का यशोदा वर्मा को धन्यवाद: खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में जीत दर्ज करने के बाद कांग्रेस की विजयी प्रत्याशी यशोदा वर्मा ने खैरागढ़ की जनता का शुक्रिया कहा है. उन्होंने कहा कि जिस तरीके से सीएम बघेल और मुझ पर जनता ने भरोसा जताया है. उस भरोसे को कायम रखना मेरी जिम्मेदारी होगी. खैरागढ़ जिला बनेगा. यशोदा वर्मा ने कहा है कि हमारी सरकार जनता से किया वादा निभाएगी.

खैरागढ़ के जिला बनने का रास्ता साफ:खैरागढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा ने राजनीतिक जीवन की शुरुआत सरपंच पद से किया. इसके बाद वो जिला पंचायत सदस्य और ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष भी रही. अब खैरागढ़ से कांग्रेस विधायक बनने जा रही हैं. यशोदा वर्मा की जीत के साथ ही खैरागढ़ के जिला बनने का रास्ता साफ हो गया है.

खैरागढ़ दौरे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, विधानसभा उपचुनाव के लिए लोगों से की अपील, सीएम बघेल पर साधा निशाना

छत्तीसगढ़ विधानसभा में 90 सीटों की स्थिति: खैरागढ़ उपचुनाव जीत के साथ ही छत्तीसगढ़ विधानसभा में कांग्रेस की 71 सीटें हो गई हैं. बीजेपी-14, बसपा-2 और जेसीसीजे के पास अब 3 सीटें ही बची हैं. पिछले तीन सालों में कांग्रेस ने ये चौथा उपचुनाव जीता है. खैरागढ़ उपचुनाव को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 का सेमीफाइनल माना जा रहा था. इसमें कांग्रेस और बीजेपी के दिग्गजों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी.

इन 10 उम्मीदवारों ने लड़ा चुनाव:

  • यशोदा वर्मा: कांग्रेस
  • कोमल जंघेल: भाजपा
  • नरेंद्र सोनी: जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़
  • मोहन भारती: राष्ट्रीय जनसभा पार्टी
  • विप्लव साहू: फॉरवर्ड डमेक्रेटिक लेबर पार्टी
  • ढालचंद साहू: आम्बेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया
  • संतोषी प्रधान: गोंडवाना गणतंत्र पार्टी
  • अरुणा बनाफर: निर्दलीय
  • साधुराम धुर्वे: निर्दलीय
  • नितिन कुमार भांडेकर: निर्दलीय

ABOUT THE AUTHOR

...view details