मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कमलनाथ कैबिनेट की बैठक में हुए अहम फैसले, राम वन गमन पथ ट्रस्ट को मंजूरी

By

Published : Mar 6, 2020, 4:37 PM IST

Updated : Mar 6, 2020, 6:38 PM IST

कमलनाथ कैबिनेट आज बैठक हुई जिसमें कई अहम फैसले लिए गए हैं. बैठक के बाद जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि बजट पर कैबिनेट की मुहर लग गई है.

KAMALNATH CABINET
कमलनाथ कैबिनेट

भोपाल। कमलनाथ कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसले लिए गए. बैठक में बजट पर कैबिनेट की मुहर लग गई है. राज्यपाल के अभिभाषण को भी कैबिनेट ने अनुमोदित कर दिया गया है. राज्यपाल के ओएसडी को मनोहर दुबे को संविदा नियुक्ति दे दी गई है. वो आगे भी सेवा देते रहेंगे.

कमलनाथ कैबिनेट के फैसले

1320 मेगावाट की क्षमता की बिजली की परियोजना अडानी पॉवर लिमिटेट को स्वीकृत कर दी गई है. सीएम हेल्पलाइन परियोजना के प्रभावी संचालन के लिए संविदा अवधि बढ़ा दी गई है. पांच नए पदों पर और नियुक्ति की जाएगी.

राम वन गमन पथ के ट्रस्ट का अप्रवूल कर दिया गया है. ट्रस्ट के अध्यक्ष सीएम कमलनाथ होंगे और सचिव प्रमुख सचिव होंगे. चित्रकूट से अमरकंटक तक राम वन गमन पथ बनेगा. जिसके सर्वे के लिए कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है. सीता माता का मंदिर श्रीलंका में बनेगा. पांच हजार करोड़ बजट में पहले से है जो जरूरत होगी वो पूरी होगी.

जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि भिंड में एक कीर्ति स्तंभ जो पुराना था उसकी जमीन आवंटन होना था उसके लिए 1 रुपये की दर जमीन उपलब्ध कराई जाएगी. मंदिरों के निजी उपयोग नहीं होगा.

मंत्री पीसी शर्मा का कहना है कि सिंधिया के समर्थक कैबिनेट में मौजूद रहे. वहीं हरदीप सिंह डंग के इस्तीफे की बात पर उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है, विधायक मुख्यमंत्री के संपर्क में हैं और कमलनाथ की सरकार स्थिर है, कोई कहीं नहीं गया है सब साथ हैं.

Last Updated : Mar 6, 2020, 6:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details