मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कमलनाथ ने विस्फोट कांड पर निशाना साधा! कहा, सरकार बताए पेटलावद विस्फोट के दोषी कौन?

By

Published : Mar 7, 2022, 3:11 PM IST

मध्य प्रदेश के झाबुआ में 12 सितंबर 2015 को जिलेटिन छड़ों के गोदाम में हुए भीषण विस्फोट में 78 बेगुनाहों की दर्दनाक मौत हुई. इस घटना के सभी सात आरोपी बरी हो गए हैं. इसको लेकर कमलनाथ ने सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल किया है कि सरकार बताए पेटलावद विस्फोट के दोषी कौन हैं.

Kamal Nath surrounded the government in the Petlavad warehouse blast case
कमलनाथ ने पेटलावद गोदाम विस्फोट मामले में सरकार को घेरा

भोपाल। कमलनाथ ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार बताए, पेटलावद विस्फोट के दोषी कौन हैं. पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश के झाबुआ के पेटलावद में 12 सितंबर 2015 को जिलेटिन छड़ों के गोदाम में हुए भीषण विस्फोट में 78 बेगुनाहों की दर्दनाक मौत हुई. इस विस्फोट कांड के सारे आरोपी एक-एक कर बरी हो गये. जांच और पैरवी में ख़ामियों की बात सामने आ रही है. कमलनाथ ने ट्वीट कर सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार बताए, आखिर इन 78 लोगों की मौत का दोषी कौन है.

घोषणा आज भी अधूरी, नहीं मिला न्याय

कमलनाथ ने कहा कि पीड़ित परिवारों के लिए उस समय जो घोषणाएं की गयी थीं, वह आज भी अधूरी हैं. उन्हें न्याय तक नहीं मिला. कमलनाथ ने कहा कि इस विस्फोट कांड के समय दोषियों को सजा दिलाने से लेकर, पीड़ितों को न्याय दिलाने के जितने बड़े-बड़े दावे किए गए थे, सब अधूरे और हवा हवाई साबित हुए. कमलनाथ ने कहा कि इस दर्दनाक हादसे की तस्वीरें आज भी सामने आती हैं, तो मन क्रोधित व द्रवित हो उठता है. पेटलावद में 12 सितंबर 2015 को जिलेटिन छड़ों के गोदाम में हुए भीषण विस्फोट में 78 लोगों की जान चली गई थी. इस घटना के तीन अलग-अलग हिस्सों में सभी सात आरोपी बरी हो गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details