मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

बुजुर्गों और महिलाओं के बाद अब अदिवासी वोट बैंक पर नजर, भोपाल में आज अमित शाह तेंदूपत्ता संग्राहकों को देंगे सौगात

भाजपा विधानसभा चुनाव 2023 के लिए जोरदार तैयारियां कर रही है. तीर्थ दर्शन और कन्या विवाह योजना की दोबारा इसी हफ्ते लॉचिंग के बाद शिवराज सरकार शुक्रवार 22 अप्रैल को तेंदूपत्ता संग्राहकों को बोनस की राशि वितरित कर रही है. इसको मेगा इवेंट बनाने के लिए देश के गृह मंत्री अमित शाह सहित कई केंद्रीय मत्रियों को बुलाया गया है. इसे सियासी तौर पर काफी अहम माना जा रहा है.(Tribal mega event in Bhopal) (Amit Shah Bhopal visit today)(BJP Mission 2023)

By

Published : Apr 22, 2022, 7:18 AM IST

Home Minister Amit Shah Bhopal visit today participate in Tribal mega event
भोपाल में आज अमित शाह तेंदूपत्ता संग्राहकों को देंगे सौगात

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के जंबूरी मैदान में आज यानी शुक्रवार 22 अप्रैल को तेंदूपत्ता संग्राहकों को बोनस वितरण और वन समितियों का सम्मेलन हो रहा है. इस सम्मेलन में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित कई अन्य जनप्रतिनिधि भी हिस्सा ले रहे हैं. इस आयोजन को सफल बनाने के लिए शिवराज सरकार ने पूरी ताकत झोंक दी है. सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गये हैं. राजधानी के जंबूरी मैदान को आकर्षक तरीके से सजाया गया है. इस मेगा आयेजन में केंद्रीय मंत्रियों में फग्गन सिंह कुलस्ते, ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय मंत्री एल. मुरुगन सहित कई राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारी शामिल होंगे.

सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त:कार्यक्रम में प्रदेश के वनवासियों को तेंदूपत्ता बोनस का वितरण किया जायेगा, जिस मंच पर यह कार्यक्रम होने वाला है उसे तेंदूपत्ता की आकृति दी गई है. आयोजन स्थल पर उपलब्धियों पर आधारित चित्र प्रदर्शनी भी लगाई गई है. इस आयोजन में देश के गृहमंत्री अमित शाह हिस्सा ले रहे हैं, लिहाजा सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किये गये हैं. सभी सुरक्षा एजेंसियां और पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट पर है. लाल परेड ग्राउंड, जंबूरी मैदान, सीएम हाउस, बीजेपी मुख्यालय के आसपास के इलाके को अभेद किले के रूप में तैयार किया गया है. अमित शाह एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने के जिस-जिस रास्ते से गुजरेंगे उन पर सीसीटीवी और ड्रोन की मदद से नजर रखी जा रही है. शहर के विभिन्न स्थानों पर लोकल पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स को भी तैनात किया गया है.

गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के मद्देनजर भोपाल का रूट प्लान

तीन हजार पुलिस जवानों की तैनाती:लगभग साढ़े तीन हजार पुलिस जवानों की तैनाती के साथ बीस से अधिक भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों को भी लगाया गया है. राजधानी में जगह-जगह बैरिकेटिंग कर दी गई है. सुरक्षा बल की तैनाती की गई है. सुरक्षा के मद्देनजर शहर के सभी होटल, लॉज, बस अड्डे, स्टेशन सहित तमाम सार्वजनिक स्थलों पर खास नजर रखी जा रही है.

अमित शाह का भोपाल, तय हुआ ट्रैफिक रूट

मंत्रियों से साथ चर्चा कर सकते हैं अमित शाह: गृहमंत्री अमित शाह तेंदूपत्ता संग्राहकों के बोनस वितरण कार्यक्रम में हिस्सा लेने के अलावा भाजपा के दफ्तर में दो घंटे रहेंगे. इसे सियासी तौर पर काफी अहम माना जा रहा है. क्योंकि अगले साल राज्य में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. वे यहां एक तरफ जहां पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक करेंगे वहीं राज्य सरकार के मंत्रियों से भी चर्चा की संभावना है. इस प्रवास को संगठन और सरकार के फीडबैक के तौर पर भी देखा जा रहा है.

भोपाल में गृह मंत्री अमित शाह के ये हैं कार्यक्रम

  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सुबह 10.30 बजे भोपाल एयरपोर्ट पहुंचेंगे, 10 मिनिट एयरपोर्ट पर अल्प विश्राम के बाद 10:50 पर भोपाल के सीएपीटी संस्थान (Central Academy for Police Training ) पहुंचेंगे. 11 .05 पर वहां कार्यक्रम में शामिल होंगे.
  • दोपहर 1.10 पर लाल परेड मैदान पर उनका हेलीकाप्टर उतरेगा
  • 1.20 से लेकर 2.10 तक मुख्यमंत्री के साथ उनके निवास पर भोजन करेंगे
  • 2.25 मिनट पर भोपाल के जंबूरी मैदान में पहुंचेंगे, जहां पर तेंदूपत्ता संग्राहकों को संबोधित करते हुए उनको बोनस बाटेंगे
  • 4.25 पर बीजेपी कार्यालय पहुंचेंगे
  • 4.35 से 6.30 तक बीजेपी के रोड शो में शामिल होंगे
  • शाम 7 बजे भोपाल से पालम के लिए रवाना होंगे

Kanya Vivah MP: कन्या विवाह योजना 2.O का किया शुभारंभ, CM के गृह जिले में दाम्पत्य बंधन में बंधे 500 जोड़े

(MP mission 2023) (Tribal mega event in Bhopal) (Tendupatta collectors worker event in Bhopal) (Amit Shah in Bhopal) (Amit Shah Bhopal visit today)(BJP Mission 2023)

ABOUT THE AUTHOR

...view details