मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

होमगार्ड जवानों से DG ने की मुलाकात, पुलिस की समझाइश के बाद छोड़ा रास्ता

भोपाल के कंट्रोल रुम मार्ग पर प्रदर्शन कर रहे होमगार्ड जवानों को होमगार्ड ग्राउंड के अंदर कर सड़क पर लगा जाम खुलवा दिया है. होमगार्ड के डीजी से मुलाकात के बाद जवान रास्ता खोलने के लिए माने.

By

Published : Jan 27, 2020, 10:43 PM IST

home guard jawans
होमगार्ड जवान

भोपाल।कमलनाथ सरकार के खिलाप धरने पर बैठे होमगार्ड के जवानों ने होमगार्ड डीजी अशोक दोहरे ने मुलाकात की. इससे पहले डीजी ने धरना प्रदर्शन कर रहे जवानों को काम पर जाने का आदेश दिया था. लेकिन जब वे नहीं माने तब डीजी खुद उनसे मिलने पहुंचे.

होमगार्ड जवानों ने खोला रास्ता

होमगार्ड डीजी ने पुलिस को निर्देश दिए थे कि जल्द ही जिस रोड पर होमगार्ड कर्मचारी बैठकर धरना दे रहे हैं उसे खाली कराया जाए. पुलिस ने होमगार्ड जवानों को चेतावनी दी थी कि 15 मिनट के भीतर रोड को खाली कर दिया जाए. लेकिन होमगार्ड जवान नहीं माने. बाद में जब डीजी से मुलाकात के बाद होमगार्ड जवानों को होमगार्ड ग्राउंड के अंदर कर पुलिस कट्रोल रुम सड़क पर जवानों द्वारा लगाए गए जाम को खुलवा दिया गया है. जिससे यहा आवाजाही शुरु हो गई.

होमगार्ड जवान की मांग है कि उन्हें रोटेशन में रखा जाए वही अचानक होमगार्ड कर्मचारियों का आदेश आया था कि होमगार्ड कर्मचारी 10 महीने ही साल में काम करेंगे और 2 महीने अपनी किट जमा कर देंगे जिसको लेकर होमगार्ड कर्मचारी धरना प्रदर्शन पर बैठ गए थे बता दें कि प्रदेश में लगभग 14 हजार की संख्या में होमगार्ड कर्मचारी काम कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details