मध्य प्रदेश

madhya pradesh

गोपाल भार्गव ने कहा कर्नाटक में हुई लोकतंत्र की जीत, शुरुआत से ही अस्थिर थी कुमारस्वामी की सरकार

By

Published : Jul 24, 2019, 6:43 AM IST

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार गिरने को लोकतंत्र की जीत बताया है. उन्होंने कहा कि इस तरह की सरकारें किसी राज्य का भला नहीं कर सकती है.

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव

भोपाल। कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार गिरने पर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि कर्नाटक में कुमारस्वामी की सरकार जिस दिन बनी थी. उसी दिन इस सरकार का गिरना तय हो गया था. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अब कर्नाटक में बीजेपी की सरकार बनेगी जो कर्नाटक राज्य को विकास के नए पथ पर ले जाने का काम करेगी.

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव का कहना है कि कर्नाटक की कुमारस्वामी की सरकार बहुमत सिद्ध ना करने के कारण गिर गई. मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने इस्तीफा भी दे दिया है. उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि इस तरह की जुगाड़ वाली और गठबंधन वाली सरकारे ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल पाती हैं. कर्नाटक एक संपन्न राज्य है. क्योंकि इस राज्य के ज्यादातर लोग शिक्षित हैं. कर्नाटक व्यापार की दृष्टि से भी औद्योगिक राज्य में गिना जाता है. ऐसे राज्य में सरकार की अस्थिरता उस राज्य के लिए बेहद हानिकारक थी. इसीलिए कुमारस्वामी की सरकार गिरना कर्नाटक राज्य के लोगों के हित में है.

गोपाल भार्गव ने कहा कि जो सरकार निर्णय भी नहीं ले पाती थी. वह राज्य का विकास क्या करती. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में विधायक इस्तीफा देते चले जा रहे थे और इसकी वजह से कहीं ना कहीं एक अच्छा और विकसित राज्य प्रभावित हो रहा था. जबकि कर्नाटक में बड़ी पार्टी बीजेपी थी. ऐसे में कुमारस्वामी की सरकार गिरना लोकतंत्र की जीत है. बीजेपी की सरकार बनने के बाद कर्नाटक राज्य हिंदुस्तान में विकास के मॉडल के रूप में पहचाना जाएगा और यह राज्य देश में एक नया अध्याय लिखेगा.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details