मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना के बीच प्रदेश फिर हुआ प्रशासनिक फेरबदल, इंदौर में पहली बार महिला निगम आयुक्त

By

Published : May 5, 2020, 2:09 PM IST

मध्य प्रदेश में एक बार फिर प्रशासनिक फेरबदल किया गया है. प्रदेश में चार आईएएस अधिकारियों को तबादले किए गए हैं, जिनमें सबसे अहम इंदौर के नगर-निगम आयुक्त और उज्जैन कलेक्टर का ट्रांसफर माना जा रहा है.

bhopal news
प्रतिभा पाल, नगर-निगम आयुक्त, इंदौर

भोपाल।प्रदेश कोरोना के संक्रमण के बीच एक बार फिर प्रशासनिक फेरबदल हुआ है. जिसमें चार आईएएस अफसरों को नई पदस्थापना दी गई है. खास बात यह है कि, कोरोना से सबसे ज्यादा संक्रमित इंदौर शहर में नगर-निगम के आयुक्त पद पर पहली बार महिला अधिकारी की तैनाती की गई है, तो वहीं उज्जैन कलेक्टर का भी तबादला किया गया.

अधिकारियों को ट्रांसफर की लिस्ट

इंदौर नगर निगम आयुक्त के पद पर श्योपुर की कलेक्टर प्रतिभा पाल को नियुक्त किया गया है. जबकि इंदौर नगर निगम आयुक्त आशीष सिंह को उज्जैन जिले का कलेक्टर बनाया गया है. इसके अलावा अंकिता ठाकरे को मुरैना जिले का अनुविभागीय अधिकारी बनाया गया है. उज्जैन कलेक्टर शशांक मिश्र को मंत्रालय में पदस्थ किया गया है.

उज्जैन कलेक्टर को हटाने के पीछे की वजह शहर के आरडी गार्डी अस्पताल में फैली अव्यवस्था और बीजेपी पार्षद मुजफ्फर हुसैन की मौत के मामले में हुए हंगामा भी बड़ी वजह माना जा रहा है. उज्जैन जिले में संक्रमण की स्थिति में सुधार नहीं होने को लेकर सरकार ने इस मामले को काफी गंभीरता से लिया है.

इंदौर नगर-निगम की पहली महिला आयुक्त

1955 से इंदौर नगर निगम में अभी तक 50 से ज्यादा निगमायुक्त रहे हैं, लेकिन 65 साल में पहली बार इंदौर नगर-निगम की जिम्मेदारी कोई महिला अधिकारी संभालेगी. हालांकि इंदौर में पुलिस विभाग में आईजी और डीआईजी के तौर पर महिला अधिकारी इंदौर की कमान संभाल चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details