मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

मेजर ध्यानचंद का अब भी नहीं कोई मुकाबला, फिट अभियान सराहनीय पहलः ओलंपियन

भोपाल के ओलम्पियन जलालुद्दीन ने मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन पर फिट इंडिया अभियान को अच्छी पहल बताया. उन्होंने कहा कि इससे देश के लोग फिट रहेंगे, जबकि हॉकी के खिलाड़ियों को भी फायदा होगा. फिट इंडिया अभियान से देश में खेल के प्रति रुझान बढ़ेगा.

By

Published : Aug 28, 2019, 8:34 PM IST

पूर्व ओलम्पियन सैयद जलालुद्दीन रिजवी

भोपाल। हॉकी के जादूगर के नाम से दुनियाभर में अपनी पहचान बनाने वाले मेजर ध्यानचंद आज भी हॉकी खिलाड़ियों के सबसे बड़े आइडियल माने जाते हैं. एक ऐसा खिलाड़ी जिसके सामने हिटलर जैसा तानाशाह भी झुक गया. मोदी सरकार मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन पर फिट इंडिया अभियान चलाएगी. जिस पर हॉकी ओलम्पियन रहे जलालुद्दीन ने भी अपनी राय दी.

ओलम्पियन जलालुद्दीन ने कहा कि फिट इंडिया अभियान से नई पीढ़ी को बहुत फायदा होगा, लोग फिट रहने के लिए इससे उत्साहित होंगे. इससे अधोसंरचना भी विकसित होगी और बेशक हमारा देश खेलों में और आगे बढ़ेगा. बच्चे खेल में आगे आएंगे. जिससे हॉकी के खेल में भी सुधार होगा.

जलालुद्दीन ने कहा कि मेजर ध्यानचंद हॉकी के जादूगर थे. उनके जैसा प्लेयर हिंदुस्तान में पैदा नहीं हुआ है. ग्वालियर उनकी जन्मस्थली थी. इसलिए मध्यप्रदेश से उनका गहरा लगाव था. वे प्रदेश ही नहीं देश के सभी हॉकी खिलाड़ियों के आज भी प्रेरणास्रोत हैं.

बहुत खुशी की बात है कि इस दिन को राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया जाता है. मेजर ध्यानचंद जैसी प्रतिभा और उनके प्रदर्शन का आज भी कोई मुकाबला नहीं है. मोदी सरकार के फिट इंडिया कदम की भी सराहना करते हैं क्योंकि इससे खिलाड़ियों को फायदा होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details